iPhone 15 Series: Apple यूजर्स के लिए बुरी खबर, iPhone 15 लॉन्च होने के बाद बंद होंगे ये आईफोन, जाने पूरी जानकारी

iPhone 15 Series: दावा ये हैं कि इस बार भी एप्पल अपने कुछ आईफ़ोन बंद करने वाला है। कंपनी पुराने आईफोन को हटा कर नये आइफोन पेश करने वाली है या उनके लिए मार्किट में जगह बना रही है।

Update: 2023-04-19 12:00 GMT
iPhone 15 Series(Photo-social media)

iPhone 15 Series: टेक दिग्गज Apple से आगामी iPhone 15 सीरीज में कुछ बदलाव लाने की उम्मीद है। यह अभी भी सामने नहीं आया है कि हम आगामी सीरीज में क्या बदलाव देख सकते हैं। परन्तु ऐपल हमेशा अपने नए सीरीज़ के लॉन्च करने पर कुछ पुराने iPhones को बंद कर देता है। और दावा ये हैं कि इस बार भी एप्पल अपने कुछ आईफ़ोन बंद करने वाला है। कंपनी पुराने आईफोन को हटा कर नये आइफोन पेश करने वाली है या उनके लिए मार्किट में जगह बना रही है।

यहां देखें कौन से आईफोन होंगे बंद (iPhone 12, 14)

इस खबर के साथ बहुत सी रिपोर्ट्स सामने आई है जिसमें ये साफ़ पता चलता है कि आईफोन 15 सीरीज लॉन्च होने के बाद एप्पल आईफोन 12, आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 प्रो मैक्स और आईफोन 13 मिनी को बंद कर देगा। ये खबर बहुत से यूजर्स के लिए बुरी हो सकती है। जहां एक तरफ कुछ लोग आईफोन 15 सीरीज के लॉन्च का इंतज़ार कर रहे हैं, तो वहीं कुछ बुरी खबर भी सामने आ चुकी है। ज्यादातर एप्पल बिक्री के कुछ सालों बाद अपने प्रो मॉडल को बंद कर देता है। आईफोन 15 सीरीज के लॉन्च के बाद iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के बंद होने की उम्मीद की जा रही है। साथ ही iPhone 14 की कीमत भी गिरने वाली है।

iPhone 15 Pro मॉडल में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स (iPhone 15 Pro Features)

टेक दिग्गज Apple से आगामी iPhone 15 सीरीज में कुछ बदलाव लाने की उम्मीद है। यह अभी भी सामने नहीं आया है कि हम आगामी सीरीज में क्या बदलाव देख सकते हैं, लेकिन हम जानते हैं कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max/ Ultra पर एक नया "एक्शन" बटन हो सकता है। एक टिपस्टर के मुताबिक, आने वाले प्रो मॉडल्स में 'एक्शन' बटन का इस्तेमाल तस्वीरों को क्लिक करने, डिवाइस को पावर ऑफ या फोर्स रीस्टार्ट करने के लिए किया जाएगा। इसके अंतिम रिलीज से पहले अभी भी डिजाइन में बदलाव हो सकता है।

Tags:    

Similar News