Amazfit GTR 4-GTS 4 स्मार्टवॉच दमदार बैटरी के साथ हुआ लांच, जानिए फुल स्पेसिफिकेशन और कीमत

Amazfit GTR 4 और GTS 4 स्मार्टवॉच को डुअल-बैंड सर्कुलर-पोलराइज्ड GPS एंटीना तकनीक के साथ लांच कर दिया गया है। इन दोनों Amazfit स्मार्टवॉच की कीमत लगभग 16,000 रुपये है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-09-03 20:32 IST

Smartwatch (Image Credit : Social Media)

Amazfit GTR 4, GTS 4 Smartwatch : स्मार्टवॉच निर्माता कंपनी Amazfit ने गुरुवार को अपने दो नवीनतम स्मार्टवॉच Amazfit GTR 4 और GTS 4 को लांच कर दिया है। यह दोनों नवीनतम स्मार्टवॉच डुअल-बैंड सर्कुलर-पोलराइज्ड GPS एंटीना तकनीक के साथ आते हैं। ये स्मार्टवॉच दमदार बैटरियों से लैस हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि यह नियमित उपयोग के एक सप्ताह से अधिक समय तक चलती हैं। Amazfit ने अपना BioTracker 4.0 PPG बायोमेट्रिक ऑप्टिकल सेंसर भी लॉन्च किया है, जिसका इस्तेमाल 24/7 ब्लड ऑक्सीजन, हार्ट रेट और स्ट्रेस मॉनिटरिंग के लिए किया जा सकता है। यह 150 से अधिक खेल मोड के साथ आती है साथ ही स्मार्टवॉच पांच सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम को सपोर्ट करती हैं और इनका इस्तेमाल रीयल-टाइम जीपीएस ट्रैकिंग के लिए किया जा सकता है।

Amazfit GTR 4 Specifications

Amazfit GTR 4 में 1.43-इंच HD (466x466 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले है। यह 10 मिमी पतला है और इसका वजन लगभग 34 ग्राम है। इसमें 200 से अधिक वॉच फ़ेस शामिल हैं जो हमेशा ऑन-डिस्प्ले से मेल खाते हैं। स्मार्टवॉच में मेटैलिक मिडिल फ्रेम है। यह नवीनतम वॉच रक्त ऑक्सीजन, हृदय गति और तनाव के स्तर की 24/7 निगरानी के लिए बिल्कुल नए बायोट्रैकर 4.0 पीपीजी बायोमेट्रिक ऑप्टिकल सेंसर से लैस हैं। इसके साथ ही इसमें 150 से अधिक स्पोर्ट्स मोड दिया गया है। इन स्मार्टवॉच को 15 शक्ति प्रशिक्षण अभ्यासों और आठ खेल गतिविधियों को स्वचालित रूप से पहचानने के लिए प्रोग्राम किया गया है।

Amazfit GTR 4 एक 475mAh की बैटरी पैक करता है जिसके बारे में कहा जाता है कि यह नियमित उपयोग के दो सप्ताह तक चलती है। स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉल का जवाब देने के लिए एक इनबिल्ट माइक्रोफोन और स्पीकर है। आप संगीत स्टोर भी कर सकते हैं या अपने स्मार्टफोन पर संगीत स्ट्रीमिंग को नियंत्रित करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं। यह Zepp OS 2.0 पर चलती हैं जिसमें दो गेम GoPro और Home Connect थर्ड-पार्टी ऐप्स हैं। वे इनबिल्ट अमेज़न एलेक्सा के साथ आते हैं और इसमें एक ऑफलाइन वॉयस असिस्टेंट भी है।

Amazfit GTS 4 Specifications

Amazfit GTS 4 स्मार्टवॉच Amazfit GTR 4 की तुलना में पतला और हल्का है, इसका वजन केवल 27g है और यह 9.9mm पतला है। इसमें एल्यूमीनियम मिश्र धातु मध्य फ्रेम के साथ 1.75-इंच HD (390x450 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले है जिसमें 150 से अधिक वॉच फेस और ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले हैं। Amazfit GTS 4 में 300mAh की बैटरी शामिल है जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह सात दिनों तक का बैकअप प्रदान करती है।

Amazfit GTS 4 150 से अधिक स्पोर्ट्स मोड के साथ आते हैं। यह रक्त ऑक्सीजन, हृदय गति और तनाव के स्तर की 24/7 निगरानी के लिए बिल्कुल नए बायोट्रैकर 4.0 पीपीजी बायोमेट्रिक ऑप्टिकल सेंसर से लैस हैं। स्मार्टवॉच Zepp OS 2.0 पर चलती हैं जिसमें दो गेम GoPro और Home Connect थर्ड-पार्टी ऐप्स हैं। वे इनबिल्ट अमेज़न एलेक्सा के साथ आते हैं और इसमें एक ऑफलाइन वॉयस असिस्टेंट भी है। ब्लूटूथ कॉल का जवाब देने के लिए एक इनबिल्ट माइक्रोफोन और स्पीकर है। उपयोगकर्ता स्मार्टवॉच पर संगीत स्टोर भी कर सकते हैं या अपने स्मार्टफोन पर संगीत स्ट्रीमिंग को नियंत्रित करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।

Amazfit GTR 4, Amazfit GTS 4 Price

Amazfit GTR 4 और Amazfit GTS 4 शुक्रवार से यूएस में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। इन दोनों Amazfit स्मार्टवॉच की कीमत लगभग 16,000 रुपये है। Amazfit GTR 4 रेसट्रैक ग्रे, सुपरस्पीड ब्लैक और विंटेज ब्राउन लेदर रंगों में आता है और Amazfit GTS 4 ऑटम ब्राउन, इनफिनिट ब्लैक, मिस्टी व्हाइट और रोज़बड पिंक रंग विकल्प प्रदान करता है।

Tags:    

Similar News