Apple AirPods 4 vs Airpods Pro 2: फीचर्स के मामले में बेहतर कौन

Apple AirPods 4 vs Airpods Pro 2: एप्पल ने हाल ही में अपने लेटेस्ट Airpods को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस Airpods को कई तगड़े फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-12 06:30 IST

Apple AirPods 4 vs Airpods Pro 2

Apple AirPods 4 vs Airpods Pro 2: एप्पल ने हाल ही में अपने लेटेस्ट Airpods को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस Airpods को कई तगड़े फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है। AirPods 4 में H2 chip के अलावा बेहतर ऑडियो क्वालिटी और पर्सनलाइज्ड Spatial Audio मिलता है। इसकी तुलना Airpod 2 से हो रही है। इसके अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स भी काफी तगड़े हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Apple AirPods 4 vs Airpods Pro 2 में से फीचर्स के मामले में कौन है बेहतर:

Apple AirPods 4 के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Apple AirPods 4 Features, Review And Price):

Apple AirPods 4 के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Apple AirPods 4 Features, Review And Price) की बात करें तो ये Airpods कई तगड़े फीचर्स के साथ आता है। Apple का ये दावा है कि, AirPods 4 को 100 परसेंट फाइबर बेस्ड मैटेरियल्स से बना हुआ है। AirPods 4 को कंपनी द्वारा दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जो ANC और नॉन ANC के साथ आते हैं। AirPods 4 में H2 chip है, जो बेहतर ऑडियो क्वालिटी और पर्सनलाइज्ड Spatial Audio देने में मदद करते हैं। Apple AirPods 4 की बात करें तो इसकी (without ANC) की कीमत 12,900 रुपए और AirPods 4 ANC की कीमत 17,900 रुपए है। 


Apple Airpods Pro 2 के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Apple Airpods Pro 2 Features, Review And Price):

Apple Airpods Pro 2 के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Apple Airpods Pro 2 Features, Review And Price) की बात करें तो इस Airpod में कई तगड़े फीचर्स मिलते हैं। Apple Airpods Pro 2 कम सुनने वाले लोगों के लिए बेस्ट है। ऐसा इसलिए क्योंकि जिसे काम सुनाई देता है ऐसे लोगों को अलग से एक मशीन लगानी पड़ती है। इस Airpods में ऐसे लोगों के लिए हेयरिंग प्रोटेक्शन, हेयरिंग टेस्ट और Hearing Aid फीचर्स दिए हैं। इस Airpod में Personalised Hearing Profile, Adaptive EQ जैसे फीचर्स मिलते हैं। ये नया AirPods USB-C केबल के साथ आता है, इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।

वहीं, AirPods Pro 2 की कीमत करीब 24,900 रुपए है। इन दोनों Airpod के अलावा कंपनी ने AirPods Max को भी लॉन्च किया है, जो हेडफोन है। AirPods Max के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन का फीचर मिलता है। ये iOS 18 के साथ Spatial Audio को इनेबल कर सकता है। इस Airpod में ट्रांस्पेरेंसी मोड भी मिलता है। ये 20 घंटे की बैटरी लाइफ और फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी की मानें तो ये सिर्फ 5 मिनट के चार्जिंग में 1.5 घंटे का प्लेबैक दे सकता है। AirPods Max की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 59,900 रुपए है। कंपनी ने इसे मिडनाइट, ब्लू, पर्पल, ओरेंज और स्टारलाइट में लॉन्च किया है, जो USB-C को सपोर्ट करता है। 

Tags:    

Similar News