Apple iOS 16 Update जल्द होगा रिलीज, इस साल के अंत तक Apple पेश करेगा कुछ खास, जानें डिटेल्स

Apple iOS 16 Update : साल 2022 के सितंबर महीने में एप्पल ने अपने नवीनतम iPhone 14 सीरीज का अनावरण किया है। कई रिपोर्ट का मानना है कि एप्पल अक्टूबर महीने में भी एक लॉन्च इवेंट आयोजित कर सकता है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-09-25 12:19 GMT

Apple (Image Credit : Social Media)

Apple iOS 16 Update Release Date: Apple ने इसी महीने 6 सितंबर को iPhone 14 सीरीज़, Apple वॉच सीरीज़ 8 और AirPods Pro 2 का अनावरण किया था। नवीनतम iPhone सीरीज में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। Apple ने आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 और एक नया ऐप्पल वॉच एसई पिछले हफ्ते 16 सितंबर को उपलब्ध कराया गया था। गौरतलब है कि हाल ही में Apple ने iOS 16, और WatchOS 9 को 12 सितंबर को जारी किया। अब पहले से ही बहुत कुछ के साथ, Apple प्रशंसक 2022 में कुछ और चीजें उपलब्ध कराने की उम्मीद कर रहे हैं। बता दें iOS 16 के लॉन्च के बाद, कंपनी ने बग और अन्य मुद्दों को संबोधित करते हुए उसी के दो अपडेट भी जारी किए हैं।

iOS 16 जल्द होगा रिलीज

Apple ने परीक्षण उद्देश्यों के लिए डेवलपर्स के लिए iOS 16.1 पहले ही जारी कर दिया है। लीक रिपोर्ट के अनुसार, iOS 16.1 iPhone में कई बदलाव लाने के लिए कहा गया है। हालांकि आईओएस 16 की रिलीज की तारीख अभी तक ज्ञात नहीं है, यह इस साल के अंत में आने की उम्मीद है। बता दें iPhone 13 mini स्टेटस बार में बैटरी प्रतिशत जोड़ना, क्लीन एनर्जी चार्जिंग विकल्प, लाइव एक्टिविटीज लॉक स्क्रीन और डायनेमिक आइलैंड और बहुत कुछ के लिए एप्पल iOS 16 का अपडेट ला रही है।

iPhone 14 Plus की बिक्री जल्द होगी शुरू

iPhone 14, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की बिक्री 16 सितंबर से सभी के लिए उपलब्ध हो गयी है, लेकिन iPhone 14 Plus को इंतजार में रखा गया है। iPhone 14 Plus 6.7-इंच डिस्प्ले, A15 बायोनिक चिप, बेहतर कैमरे और बहुत कुछ के साथ आता है। ऐप्पल ने अपने फ़ार आउट इवेंट में जानकारी दी कि आईफोन 14 प्लस को बिना देरी के कारण बताए 7 अक्टूबर से बिक्री के लिए रखा जाएगा। फोन कार दुर्घटना का पता लगाने, अमेरिका और कनाडा में उपग्रह के माध्यम से आपातकालीन टेक्स्टिंग का भी समर्थन करेगा। उपग्रह के माध्यम से आपातकालीन एसओएस नवंबर में यूएस और कनाडा में उपलब्ध होगा, और आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस के सक्रियण के साथ सेवा को दो साल के लिए मुफ्त में शामिल किया जाएगा।

Apple अक्टूबर में आयोजित करेगा एक और लॉन्च इवेंट

Apple अक्टूबर में एक और लॉन्च इवेंट आयोजित कर सकता है लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने अपने नए iPad और Mac मॉडल के अनावरण के लिए एप्पल लॉन्च इवेंट आयोजित करेगा। इस दौरान एप्पल M2 चिपसेट के साथ आईपैड प्रो मॉडल को लॉन्च कर सकता है साथ ही कुछ और गैजेट्स का अनावरण एप्पल कर सकता है। गौरतलब है कि इस लॉन्च इवेंट के बारे में फिलहाल एप्पल की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Tags:    

Similar News