Apple iPhone 15 Update: आईफोन 15 यूजर्स के लिए खुशखबरी, Elon Musk के साथ मिलकर देंगे सैटेलाइट कनेक्टिविटी

Apple iphone 15 Satellite Service: एप्पल कंपनी ने आईफोन 14 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी दी थी, परन्तु ये सिर्फ कुछ ही देशों तक सिमित थी। आपको बता दें कि ये एक इमरजेंसी SOS सर्विस है।

Update: 2023-09-03 10:58 GMT
Apple iphone 15 Satellite Service(Photo-social media)

Apple iphone 15 Satellite Service: एप्पल कंपनी ने आईफोन 14 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी दी थी, परन्तु ये सिर्फ कुछ ही देशों तक सिमित थी। आपको बता दें कि ये एक इमरजेंसी SOS सर्विस है। जो नेटवर्क उपलब्ध नहीं होने पर काम आती है। अगर किसी समय फ़ोन में नेटवर्क नहीं हो और इमरजेंसी के समय में काम आता है, परन्तु ये सर्विस कुछ ही देशो में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उपलब्ध होनी चाहिए, इसके लिए ऐपल को एलन मस्क की जरूरत पड़ी।

आईफोन 15 में मिलेगी जबरदस्त सैटेलाइट सर्विस

एलन मस्क की कंपनी एक्स कॉमर्शियल सैटेलाइट सर्विस है। जिसमें एक्स सर्विस की मदद से अब एप्पल अपना एक सैटेलाइट लॉन्च करने वाला है। जो अब आईफोन 14 और आईफोन 15 सीरीज के स्मार्टफोन में एक इमर्जेंसी सर्विस देगा। इन सैटेलाइट को लॉन्च करने के बाद एप्पल अब कुछ ही देशो में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनी SOS सर्विस लॉन्च करेगा। iPhone 15 सीरीज की 12 सितंबर 2023 को लॉन्चिंग होगी, साथ ही कुछ रिपोर्ट में सामने आया है कि एप्पल अपने सैटेलाइट कनेक्टिविटी को जबरदस्त बनाने के लिए काम कर रहा है। स्पेसएक्स इस सैटेलाइट को लॉन्च करने के लिए 64 मिलियन डॉलर फीस लेगा।

आईफोन 15 सीरीज के नए फीचर

ये कन्फर्म हो गया है कि आईफोन 15 लाइनअप में लाइटनिंग केबल की जगह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, साथ ही Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने लेटेस्ट ट्वीट में कहा कि iPhone 15 लाइनअप में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सुविधा होगी। अंडर डिस्प्ले कैमरे की बात करें तो, iPhone 15 Pro और Pro Max मॉडल में सैमसंग और OTI ल्यूमियोनिक्स द्वारा विकसित अगली जनरेशन के अंडर-डिस्प्ले कैमरे का उपयोग किए जाने का अनुमान है। इसके अलावा, कहा जाता है कि iPhone 15 Pro फोन में 2023 में 5x पेरिस्कोप लेंस की सुविधा होगी। लीक में iPhone 15 Pro मॉडल में 5x पेरिस्कोप कैमरा होने का संकेत दिया गया है, जैसा कि जेफ पु ने पहले बताया था। iPhone 15 Pro मॉडल 5x ऑप्टिकल ज़ूम वाले पेरिस्कोप लेंस के साथ आएंगे। कंपनी को यूनिट के सैंपल पहले ही मिल चुके हैं, iPhone 15 सीरीज़ पेरिस्कोप लेंस की सुविधा देने वाला पहला iPhone बन जाएगा।

Tags:    

Similar News