Apple Watch X Price: लॉन्च होने से पहले लीक हुआ डिजाइन, जानें अन्य फीचर्स

Apple Watch X Price: इस स्मार्टवॉच की डिजाइन पर पिछले तीन महीने से कंपनी काम कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी इस बार डिजाइन के लिहाज से कुछ बदलाव करने की तैयारी में है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-14 06:00 GMT

Apple Watch X Price: एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टवॉच को लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल एपल नेक्स्ट जेनरेशन स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है, जिसे जल्द ही बाजार में उतारेगा। इस अपकमिंग स्मार्टवॉच का नाम Apple Watch X है जो एपल वॉच सीरीज 10 नाम से भी जाना जा सकता है। हालांकि, इसे Apple Watch X के नाम से लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टवॉच के स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल लीक हो चुकी है। 

दरअसल स्मार्टवॉच की डिजाइन पर पिछले तीन महीने से कंपनी काम कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी इस बार डिजाइन के लिहाज से कुछ बदलाव करने की तैयारी में है। ऐसे में उम्मीद है कि, नए फीचर्स के साथ स्मार्टवॉच कुछ मामलों में एपल वॉच अल्ट्रा जैसी होगी। तो ऐसे में आइए जानते हैं Apple Watch X के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Apple Watch X के फीचर्स और लॉन्च डेट (Apple Watch X Features And Launch Date):

Apple Watch X के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो Apple Watch X के डिजाइन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। दरअसल एपल की अपकमिंग वॉच अल्ट्रा मॉडल की तरह नजर आने वाली है लेकिन ये वॉच उससे हल्की होगी। इसके अलावा Apple Watch X में कर्व्ड एजस मिलेंगे, जो वॉच अल्ट्रा से बिल्कुल अलग होने वाले हैं। इतना ही नहीं Apple Watch X गहरे रंग की टाइटेनियम ऐप्पल वॉच जैसी दिख सकती है।


Apple Watch X के अन्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Apple Watch X में फेसटाइम कैमरा और ब्लड प्रेशर सेंसर दिया जाएगा। उम्मीद तो ये भी जताई जा रही है कि, एपल अपने स्मार्टवॉच के लिए इस फीचर पर काम भी कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल वॉच एक्स में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव हो सकता है। इस वॉच में पहली बार नया मैग्नेटिक बैंड सिस्टम पेश किया जा सकता है।

वहीं Apple Watch X की लॉन्च डेट की बात करें तो फिल्हाल एपल की ओर से इस लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि, इसे साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कुछ रिपोर्ट के मुताबिक Apple Watch X 2025 में भी लॉन्च हो सकता है।

Apple Watch X की कीमत (Apple Watch X Price):

Apple Watch X की कीमत की बात करें तो इस वॉच की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

Tags:    

Similar News