Best Smart TV In India: बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी वाले भारत के बेस्ट स्मार्ट टीवी, यहां देखें लिस्ट

Best TV In India: एक प्रीमियम टीवी अनुभव तब होता है जब आपको स्पष्ट और रंग-सटीक चित्र प्रदर्शन के साथ-साथ उच्च क्वालिटी वाली ऑडियो गुणवत्ता मिलती है।

Written By :  Anjali Soni
Update:2023-02-19 08:27 IST

Best TV In India(photo-social media)

Best TV In India: एक प्रीमियम टीवी अनुभव तब होता है जब आपको स्पष्ट और रंग-सटीक चित्र प्रदर्शन के साथ-साथ उच्च क्वालिटी वाली ऑडियो गुणवत्ता मिलती है। यदि आप एक ऐसे टीवी में निवेश करना चाहते हैं जिसे आप कई वर्षों तक उपयोग करना चाहते हैं, तो सस्ते के बजाय एक हाई-एंड टीवी के लिए जाना बेहतर होगा। अच्छे इंटरफ़ेस जैसे स्मार्ट फीचर्स और नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, डिज़नी हॉटस्टार आदि जैसे ऐप्स के लिए समर्थन की जाँच करना आवश्यक है। इसके अलावा, प्रीमियम स्मार्ट टीवी खरीदते समय आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिनमें शामिल हैं: प्रदर्शन आकार, संकल्प और पैनल गुणवत्ता। आपको ऑडियो आउटपुट पर भी विचार करने की आवश्यकता है।

Samsung 163 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart QLED TV


यदि आप एक उच्च-गुणवत्ता वाली बड़ी स्क्रीन चाहते हैं जिसमें सब कुछ शीर्ष पर हो, तो यह 65 इंच का टीवी एक अच्छा विकल्प है। इसमें 60-हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट वाली 4K स्क्रीन है, जो कीमत के हिसाब से काफी अच्छी है। 65 इंच की स्क्रीन काफी बड़ी है जो बड़े कमरों में भी एक गहन अनुभव प्रदान करती है। फिल्में देखने या गेमिंग के लिए यह बहुत अच्छा है। चूंकि यह एक स्मार्ट टीवी है, इसमें आपको वॉयस असिस्टेंट, होम क्लाउड, लाइव कास्ट और लोकप्रिय ऐप्स तक पहुंच जैसी सुविधाएं मिलती हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल, कनेक्ट करने के लिए 2 यूएसबी पोर्ट्स कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट हैं। हार्ड ड्राइव और अन्य यूएसबी डिवाइस। यह टीवी स्मार्ट फीचर्स से भरपूर है और हर तरह के कंटेंट के लिए बेहद प्रभावशाली डिस्प्ले पैनल है।

Sony Bravia 138 cm (55 inches) 4K Ultra HD Android Smart OLED TV


सोनी का यह स्मार्ट टीवी 55 इंच के OLED पैनल के साथ 4K रेजोल्यूशन के साथ आता है। इस टीवी में इस्तेमाल किया गया पैनल वाइब्रेंट, इमर्सिव कलर्स और क्रिस्प डिटेल्स का वादा करता है। सोनी नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और अधिक जैसे स्ट्रीमिंग ऐप्स के साथ-साथ अंतर्निहित क्रोमकास्ट, प्ले स्टोर जैसी सभी बुनियादी एंड्रॉइड सुविधाओं के साथ एक तेज़ और उपयोग करने में आसान यूजर इंटरफेस का दावा करता है। ऑडियो के लिए इसमें 40 वॉट का आउटपुट स्पीकर दिया गया है। यदि आप सभी स्मार्ट सुविधाओं के साथ एक ओएलईडी टीवी की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले सर्वश्रेष्ठ टीवी में से एक है।

LG 164 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart NanoCell TV 65NANO86TNA


यदि आप एक प्रीमियम टीवी की तलाश कर रहे हैं तो 65-इंच एलजी 4के अल्ट्रा एचडी नैनोसेल टीवी एक आसान विकल्प है। पैनल में 100 हर्ट्ज की ताज़ा दर और एक अतिरिक्त 4K अपस्केलर सुविधा है जो दृश्यों में अधिक विवरण और तरलता जोड़ती है। यह 3 यूएसबी पोर्ट, 4 एचडीएमआई पोर्ट के साथ, वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे कई कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करता है। डॉल्बी एटमॉस के साथ बढ़ाए गए 2 चैनल स्पीकर पर 20 वॉट का साउंड आउटपुट भी अच्छा है। यह वेबओएस चलाता है जिसमें अंतर्निहित Google सहायक और एलेक्सा, ऐप्पल एयरप्ले 2 और होमकिट समर्थन और सभी लोकप्रिय ओटीटी ऐप्स भी हैं। यह सब कम से कम बेज़ेल्स के साथ एक साफ-सुथरे डिज़ाइन में पैक किया गया है, जो देखने के अनुभव को और अधिक प्रभावशाली बनाता है। यह टीवी एलजी की नैनोसेल तकनीक का उपयोग करता है जो बिल्ट इन प्रोसेसर का उपयोग करके 4K गुणवत्ता को और भी अधिक बढ़ाने का दावा करता है।

Sony Bravia 164 cm (65 inches) 4K Ultra HD Certified Android Smart OLED TV KD-65A8G


उन लोगों के लिए जो हार्डवेयर के साथ परम स्मार्ट टीवी अनुभव चाहते हैं जो एक समृद्ध दृश्य अनुभव से कम नहीं है, यह एक बढ़िया विकल्प है। इसमें ओएलईडी 4के अल्ट्रा एचडी स्क्रीन है, जो अभी किसी भी 65-इंच टीवी पर उपलब्ध सर्वोत्तम में से एक है। टीवी एंड्रॉइड ओएस पर चलता है, जो एक परिचित यूआई और प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए बनाता है। इसके अलावा, इसमें कई कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ एक चिकना डिज़ाइन और पतले बेज़ल हैं। ढेर सारी स्मार्ट खूबियों के साथ बेहतरीन मूवी देखने के अनुभव के लिए यह Sony की ओर से सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

Redmi 80 cm


इस स्मार्ट टीवी की कीमत 13,999 रुपये है, पहले इसकी कीमत 24,999 रुपये थी। चुनिंदा बैंक कार्ड का इस्तेमाल कर आप उन्हें नो-कॉस्ट ईएमआई पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आप एक्सचेंज पर ₹1,870 की और बचत कर सकते हैं। इसमें 60Hz की अधिकतम ताज़ा दर के साथ 32 इंच का एचडी डिस्प्ले है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2 एचडीएमआई और 2यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा, आपको अपने ब्लूटूथ स्पीकर और वायरलेस हेडफ़ोन को कनेक्ट करने के लिए ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी भी मिलती है। स्मार्ट टीवी सुविधाओं में आने पर, आपको एंड्रॉइड टीवी 11, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, पेरेंटल लॉक के साथ किड्स मोड, यूनिवर्सल सर्च, 16 भाषाओं का समर्थन, प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, डिज्नी हॉटस्टार, यूट्यूब, ऐप्पल टीवी और बहुत कुछ मिलता है।

OnePlus Y Series 4K Ultra HD Smart Android LED TV


वनप्लस का यह वाई सीरीज स्मार्ट एंड्रॉइड टीवी सिर्फ 29,999 रुपये में उपलब्ध है, मूल रूप से इसकी कीमत 39,999 रुपये है। खरीदार चुनिंदा बैंक कार्ड का इस्तेमाल कर इसे नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा, एक्सिस बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग करके, आप ₹2,500 की तत्काल छूट प्राप्त कर सकते हैं। इसमें 43-इंच का डिस्प्ले है जिसकी अधिकतम ताज़ा दर 60Hz है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। स्मार्ट टीवी फीचर के तौर पर आपको वनप्लस कनेक्ट इकोसिस्टम, गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, मिराकास्ट, ऑटो लो लेटेंसी मोड और बहुत कुछ मिलता है।

Tags:    

Similar News