Cheap and Best Geysers: ऑफ सीजन में खरीद लीजिए ये सस्ते गीजर, आधी होगी कीमत

Cheap and Best Water Geysers: आप में से कई लोग अपने बजट में बेहतरीन गीजर और वॉटर हीटर की तलाश में होंगे।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-09-23 03:30 GMT

Cheap and Best Water Geysers (Photo - Social Media)

Cheap and Best Water Geysers: आप में से कई लोग अपने बजट में बेहतरीन गीजर और वॉटर हीटर की तलाश में होंगे। इसमें आपकी मदद करने के लिए, यह आपको वॉटर हीटर खरीदने से पहले उन सभी पहलुओं के बारे में बताएगी जो आपको जानना आवश्यक है। आपको बता दें कि अभी सर्दियां आने में कुछ समय बाकि है, जिसके चलते अगर आप अभी से बेहतरीन गीजर खरीदेंगे तो आपको बहुत फायदा मिल सकता है। जब पानी आंतरिक हीटिंग तत्वों से गुजरता है तो इंस्टेंट वॉटर हीटर पानी को तुरंत गर्म कर देता है। इसका उपयोग मुख्य रूप से बाथरूम और रसोई में किया जाता है। इंस्टेंट वॉटर हीटर अपने छोटे आकार के कारण सुविधा प्रदान करता है। लेकिन याद रखें, इंस्टेंट वॉटर हीटर पानी जमा नहीं कर सकते हैं और इसे गर्म करने के लिए बहते पानी की आवश्यकता होती है। चलिए सभी फीचर्स और कीमत पर नजर डालते हैं।

V-Guard Divino - Energy-efficient water heater

यह पानी 5-स्टार रेटिंग के साथ आता है, जिसका मतलब है कम बिजली की खपत। यह स्टोरेज वॉटर हीटर 15-लीटर की स्टोरेज क्षमता और एक उन्नत विट्रीस इनेमल कोटिंग के साथ आता है जो आंतरिक टैंक की सुरक्षा करता है। सुरक्षा के लिए, इसमें ओवरहीटिंग से सुरक्षा के लिए थर्मोस्टेट और थर्मल कट-आउट तंत्र है। इनके अलावा, वॉटर हीटर के टैंक में हाई-ग्रेड माइल्ड स्टील है जो पानी के रिसाव में 66% की कमी सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, यदि आप ऊंची इमारत में रह रहे हैं तो भी यह वॉटर हीटर आपके काम आ सकता है। 8 बार दबाव संभालें।

Hindware Atlantic Ezro- Reliable and affordable option

यह वॉटर हीटर बड़ी भंडारण क्षमता प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि अधिक उपयोगकर्ता अपनी गर्म पानी की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। यह एक डूबे हुए थर्मोस्टेट के साथ आता है जो वांछित तापमान तक पहुंचने पर तत्काल कट-ऑफ सुनिश्चित करता है। यह वॉटर हीटर 0.80 एमपीए के उच्च दबाव का सामना कर सकता है, जो इसे ऊंची इमारतों के लिए एकदम सही बनाता है। इसके अलावा, 2000 वॉट का बेहतर गुणवत्ता वाला कॉपर हीटिंग तत्व तुरंत गर्म पानी प्रदान करता है, जिससे आपको तुरंत गर्म पानी मिलता है। इसके अलावा, वॉटर हीटर एक विशेष ग्लास लाइन कोटिंग के साथ एक स्टील टैंक के साथ आता है जो लंबी अवधि के लिए संक्षारण प्रतिरोध सुनिश्चित करता है।

Havells Instanio 3-Litre- Durable option

यदि आप इंस्टेंट वॉटर हीटर की तलाश में हैं, तो हैवेल्स इंस्टानियो आपकी सूची में होना चाहिए। इसकी भंडारण क्षमता 3 लीटर है और यह पानी की वास्तविक समय की गर्माहट के लिए तापमान-संवेदन रंग बदलने वाले एलईडी संकेतक के साथ आता है। इसके अलावा, इसमें एक तांबे का हीटिंग तत्व है जो उच्च तापमान सेटिंग्स पर ऑक्सीकरण और कार्बोनाइजेशन दोनों के प्रतिरोध के साथ-साथ बेहतर हीटिंग प्रदर्शन प्रदान करता है। यदि आपके पास छोटा बाथरूम और रसोईघर है तो यह वॉटर हीटर एक उपयुक्त विकल्प हो सकता है क्योंकि इसका आयाम 22.5 x 19 x 37.3 सेंटीमीटर है और इसका वजन सिर्फ 3 किलोग्राम है।

Bajaj Splendora - Water heater for everyone

यह ₹5,000 से कम में सबसे अच्छे इंस्टेंट वॉटर हीटर में से एक है। इसमें 3 लीटर पानी भंडारण क्षमता और एक तांबे का हीटिंग तत्व है। इसमें हीटिंग के लिए अग्निरोधी केबल और नियॉन संकेतक भी शामिल है। इसके अलावा, इस वॉटर हीटर में शॉक-प्रतिरोधी बाहरी बॉडी है। साथ ही, इसे आधुनिक बाथरूम के अनुरूप शार्प और स्लीक फिनिश के साथ डिज़ाइन किया गया है। वर्तमान में, यह ₹2,573 में उपलब्ध है, जो इसकी मूल कीमत ₹5,500 से कम है।

Crompton Rapid Jet- One of the best instant water heaters

क्रॉम्पटन के इस इंस्टेंट वॉटर हीटर में एक शक्तिशाली हीटिंग तत्व है जो आपको तुरंत गर्म पानी देता है। यह सुरक्षा के चार स्तरों के साथ आता है- एक केशिका थर्मोस्टेट, स्वचालित थर्मल कट-आउट, दबाव रिलीज वाल्व और फ़्यूज़िबल प्लग। इसके अलावा, इसे पानी के किसी भी बैकफ्लो को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप इसे महज ₹2,745 में खरीद सकते हैं, जो इसकी मूल कीमत ₹4,400 से कम है।

Tags:    

Similar News