Camera under 10000: फोटोग्राफी के लिए बेस्ट, दमदार फीचर्स, कीमत भी कम

Camera under 10000: अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं और आप कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाले कैमरा खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-28 07:50 GMT

Camera under 10000

Camera under 10000: अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं और आप कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाले कैमरा खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद है। कंपनी हर साल अपने तगड़े फीचर्स वाले कैमरा को लॉन्च करती है। कम कीमत में आने वाले कैमरा में भी बेहतरीन फीचर्स होते हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं 30000 रुपए से कम कीमत में आने cameras के बारे में विस्तार से:

10000 रुपए से भी कम कीमत में आते हैं ये कैमरा (Camera under 10000): 

Fujifilm Instax Mini 12 Instant Camera-Pink

Fujifilm Instax Mini 12 Instant Camera-Pink को काफी पसंद किया जाता है। ये कैमरा कॉम्पैक्ट है और आसानी से कहीं भी एडजस्ट भी हो जाता है। इस कैमरा का इस्तेमाल क्लोज-अप के लिए करना बेहतर होता है। ये हाई-की सेटिंग में बढ़िया तस्वीरें लेने के लिए भी जाना जाता है। इस कैमरा का कलर गुलाबी है, जो काफी अच्छा भी दिखता है। ये करीब 100 इमेज को कैप्चर कर सकता है। ऑटोमैटिक पावर-ऑफ टाइम भी इसमें दिया गया है। इस कैमरा को 5 अलग अलग रंगों में खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 10000 रुपए के करीब है। Amazon से इस कैमरा को 4,799 में खरीदा जा सकता है। 

Kodak Mini Shot 2 Retro Portable

Kodak Mini Shot 2 Retro Portable camera काफी पॉपुलर है। ये शानदार फीचर्स के लिए कोडक जाना जाता है। इस कैमरा में इंक, टोनर या फिल्म की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि ये कोडक ज़िंक फोटो पेपर पर तुरंत 2 x 3 इंच की इमेज को शानदार रिज़ॉल्यूशन में प्रिंट कर सकता है। ये और कई वाइब्रेंट, रोमांचक रंगों में लॉन्च हुआ है। इसकी खासियत ये है कि, इसमें एक लाइट सेंसर है, जो कम रोशनी की स्थिति का पता लगा लगाकर तुरंत फ्लैश को एक्टिव कर सकता है। इस कैमरे की कीमत 9,999 रुपए है। 


Sony Digital Handy-Camera

ये एक ऑप्टिकल हैंडी-कैमरा है, जिसके साथ कैरी केस फ्री में मिल जाता है। इस कैमरा में बेस्ट क्वालिटी वीडियो और फोटो बनाने के लिए कई ऑप्शन्स दिए हुए हैं। ये कई क्लिप से MP4 फॉर्मेट में ऑटोमैटिक हाइलाइट्स बनाने में मदद करता है। इस कैमरा में ऑप्टिकल स्टेडीशॉट इमेज स्टेबलाइजेशन और एक्टिव मोड दिया गया है। इस कैमरे में आवाज बढ़ाने और शोर कम करने की सुविधा तो मिलती ही हैं। साथ ही इस कैमरा में फेस डिटेक्शन फीचर भी मौजूद है। इसकी कीमत 30000 रुपए के बराबर है। हालांकि इस पर कुछ ऑफर्स और डिस्काउंट मिलते हैं। साथ ही इसे एक्सचेंज करने पर बंपर छूट मिलता है। जिसकी मदद से इस फोन को 10000 रुपए में भी खरीदा जा सकता है। 

CASON CN10 4K 60fps HD 24MP Action Camera

वहीं व्लॉगिंग के लिए ये कैमरा काफी बेस्ट है। एक्सटर्नल माइक के साथ इस कैमरा में व्लॉगिंग एक्सेसरीज दी गई है। रिमोट और एक्सेसरीज किट के साथ ये कैमरा कई अन्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के लिए जाना जाता है। इस कैमरा में ऑप्टिकल जूम का ऑप्शन भी दिया जाता है जिसे फोटोग्राफी के लिए बेस्ट माना जाता है। इस कैमरा में 2 x 1350 mAh बैटरी मिलती है, जिसे इसे लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इस कैमरे की कीमत 6,999 रुपए है। 

Tags:    

Similar News