ChatGPT में आया नया फीचर, अब आपकी बातचीत को भी याद रखेगा चैटजीपीटी

ChatGPT: चैट जीबीटी एक चैटबॉट है जो ओपन एआई (OpenAI) के द्वारा तैयार हुआ है। हाल ही में ChatGPT ने एक खास फीचर को पेश किया है। जिससे यूजर्स को काफी फायदा होगा।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-02-14 17:14 GMT

ChatGPT: इन दिनों chatgpt का इस्तेमाल काफी तेजी से हो रहा है। बता दें चैट जीबीटी एक चैटबॉट है जिसे ओपन एआई (OpenAI) के द्वारा तैयार किया गया है। OpenAI आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में रिसर्च करने वाली एक कंपनी है। इसकी शुरुआत 2015 में एलन मस्क और सैम अल्टमैन ने की थी। अब हाल ही में ChatGPT ने एक नए फीचर को पेश किया है। जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा।

ChatGPT में आया नया फीचर

दरअसल चैटजीपीटी के लॉन्च होने के बाद से इसमें लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। साथ ही इसमें नए फीचर्स को भी शामिल किया जा रहा है। जिससे यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सकें। इसी क्रम में OpenAI चैटजीपीटी के लिए मेमोरी का टेस्ट कर रहा है, जो बॉट को समय के साथ आपके और आपकी बातचीत के बारे में जानकारी याद रखने के लायक बनाएगा। 


चैटजीपीटी में इस नए फीचर के आने से यूजर्स अपने चैटजीपीटी अकाउंट को अपने बारे में कुछ भी याद रखने के लिए बोल सकते हैं। साथ ही आप उससे पूछ भी सकते हैं, कि उसे क्या याद है। इतना ही नहीं आप इसे सेटिंग्स के माध्यम से बातचीत को भूलने भी कह सकते हैं और आप इस फीचर को पूरी तरह बंद भी कर सकते हैं। बता दें ChatGPT के यूजर्स के लिए ये नई मेमोरी सर्विस मुफ्त में शुरू की जा रही है। जिससे यूजर्स इस बात को समझ सकें कि ये फीचर कितना महत्वपूर्ण है। OpenAI का दावा है कि, जल्द ही इस नए फीचर को बड़े लेवल पर रोलआउट किया जाएगा। 

ध्यान रखें कि, जब मेमोरी की सेटिंग्स बंद होगी तो यूजर्स की बातचीत को चैटजीपीटी याद नहीं रख पाएगा और यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। दरअसल कंपनी ने बताया कि यूजर्स किसी खास बातचीत को सुन सकते हैं, देख सकते हैं, और डिलीट भी कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News