Circle To Search में मिलेंगे अब ये दो फीचर्स, मिनटों में हो जाएंगे कई मुश्किल काम

Circle To Search: यूजर्स की एक्सपीरियंस और बेहतर बनाने के लिए कई सुविधाएं देता रहता है। इस AI फीचर में लगातार अपडेट किए जा रहे हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-04-22 11:52 GMT

Circle To Search: गूगल अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। यूजर्स की एक्सपीरियंस और बेहतर बनाने के लिए कई सुविधाएं देता रहता है। अब हाल ही में गूगल अपने एआई फीचर सर्किल टू सर्च में दो नए फीचर्स को जोड़ने की तैयारी में है। जिससे यूजर्स को कई मुश्किल काम निपटाने में मदद मिल जाएगी।

इन दिनों AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की डिमांड काफी है। AI एक ऐसी टेक्नोलॉजी है, जिसके जरिए यूजर्स के कई मुश्किल काम आसानी से हो सकते जाते हैं। इनमें AI फीचर्स में से एक सर्किल टू सर्च फीचर भी है। सर्किल टू सर्च फीचर फीचर का इस्तेमाल करके अपने यूजर्स को आप अपने मोबाइल फोन पर सिर्फ सर्किल करके किसी भी चीज के बारे में सर्च कर सकते हैं। इस फीचर को अभी तक सैमसंग और गूगल ने अपने कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही दिया था। इस सर्किल टू सर्च फीचर को डेवलप भी किया जा सकता है।


Circle To Search में मिलेंगे कई फीचर्स 

इस AI फीचर में लगातार अपडेट किए जा रहे हैं। ऐसे में इस बार सर्किल टू सर्च में एक नया फीचर आने वाला है। जिसका इस्तेमाल यूजर्स किसी भी चीज को सर्च करते समय उसकी इमेज को कॉपी कर सकेंगे और शेयर भी कर पाएंगे। PiunikaWeb ने AssembleDebug के अनुसार, गूगल अपने इस सर्किल टू सर्च फीचर में ये दो बड़े फीचर्स को लाने जा रहा है। 

सर्किल टू सर्च फीचर यूजर्स को स्क्रीन पर नजर आने वाली किसी भी चीज पर सर्कल बनाने, लिखने, हाइलाइट करने या टैप करके उसके बारे में डिटेल्स सर्च करने की अनुमति देता है। ऐसे में यूजर्स जब स्क्रीन पर दिखने वाले चीज पर सर्किल करते हैं तो उसके बाद सिलेक्ट किए गए एरिया के अंदर जो कुछ भी है उसके बारे में जानकारी मिलता है।  

इन दो नए फीचर्स के आने के बाद यूजर्स को और फायदा मिलेगा। ऐसे में अब जब आप स्क्रीन पर दिखने वाली चीज को सर्किल या हाइलाइट करें फिर कॉपी इमेज पर टैप कर सकते हैं। अब उसी सिलेक्टेड एरिया को स्क्रीनशॉट के रूप में कॉपी कर सकते हैं। उसके बाद यूजर्स सलेक्टेड इमेज एडिटर खोलकर फिर उस कॉपी किए गए एरिया को एडिट कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स के पास उसी सिलेक्टेड सर्किल वाली चीज को शेयर करने के भी कई विकल्प मिलेंगे। इतने ही नहीं यूजर्स उसे सपोर्टेड ऐप्स के जरिए शेयर भी कर पाएंगे। 

Tags:    

Similar News