X Update: एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स में किए कई बड़े बदलाव, अब एक्स पर जॉब सर्च का भी मिलेगा ऑप्शन

Job on X Update: एलोनमस्क द्वारा माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स में कई बड़े अपडेट्स देने की तैयारी की जा चुकी है। जिसके अंतर्गत एक्स वेब यूजर्स को जॉब सर्च टूल की भी सुविधा प्रदान करेगा।

Written By :  Jyotsna Singh
Update:2023-11-18 17:51 IST

Job on X Update (Photo: Social Media)

Job on X Update: ऑनलाइन जॉब प्लेसमेंट सर्विसेज की सुविधा का लाभ देने वाली कंपनियों से लेकर लिंकडेन नेटवर्किंग वेबसाइट इस दिशा में पूरे देश में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहीं हैं । वहीं अब जॉब सर्च सर्विसेज की सुविधा ट्विटर यानी एक्स प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध होंगी। एलोनमस्क द्वारा माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स में कई बड़े अपडेट्स देने की तैयारी की जा चुकी है। जिसके अंतर्गत एक्स वेब यूजर्स को जॉब सर्च टूल की भी सुविधा प्रदान करेगा। आइए इस बारे में जानते हैं विस्तार से...

जॉब लिस्टिंग फीचर कैसे करता है काम

जॉब लिस्टिंग फीचर की खूबियों की बात करें तो पिछले तीन महीने पहले यानी अगस्त में एलोनमस्क की कंपनी ने जॉब लिस्टिंग फीचर को पेश किया था। हालांकि यह फीचर अभी तक अपने सीमित यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है, लेकिन कंपनी जल्द ही इसे सभी यूजर्स को इसका लाभ मिलेगा। इस कम्पनी द्वारा जारी किए गए नियम के मुताबिक इस फीचर का उपयोग करने के लिए किसी भी आर्गेनाइजेशन को X प्रीमियम मेंबरशिप लेना अनिवार्य होगा। उस संस्थान के लिए तय की गई X प्रीमियम मेंबरशिप की कीमत 1,000 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 82,300 रुपये तय की गई है। जिसके उपरांत कोई ऑर्गेनाइजेशंस अपने एक्स अकाउंट पर बार में सिर्फ 5 रिक्रूटमेंट ही पोस्ट कर सकती है।

इस तरह से करें अपने फोन में इस टूल का इस्तेमाल

एक्स प्लेटफार्म पर जॉब सर्च टूल को अपने फोन में सर्च करने के लिए सबसे पहले आपको वेब पर टैब सेक्शन में जाकर जॉब सर्च टूल को तलाशना पड़ेगा। जिसके उपरांत इस विकल्प पर क्लिक कर आप जॉब सर्च टूल तक पहुंचने के बाद आपको अपने चुनाव के अनुरूप जॉब सर्च करने के लिए सबसे पहले अपने बारे में कुछ जानकारियां उपलब्ध फॉर्मेट के अनुरूप भरनी होंगी। उपलब्ध फॉर्मेट पर अपनी लोकेशन और अपने वर्क प्लेस से जुड़े कोई कीवर्ड को यहां फीड करना होगा।इतना फीड करते ही सर्च पर क्लिक करने पर उस कीवर्ड और लोकेशन से संबंधित नौकरियों की पूरी लिस्ट आपके मोबाइल फोन पर उपलब्ध हो जाएगी। कंपनी ने इसी साल अगस्त में इस फीचर के बीटा वर्जन को अपने वेरीफाइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया था। हालांकि, अब यह टूल वेब पर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसकी मदद से अब एंप्लॉई और एंप्लॉयर दोनों को ही एक्स प्लेटफार्म पर अपनी सुविधानुसार चुनाव का बेहतरीन विकल्प मौजूद मिलेगा।

Tags:    

Similar News