Google सर्च में बदलाव, Chrome का नया अपडेट, जानें क्या होगा अलग

Google Chrome ब्राउजर एक नया अपडेट किया है। इस नए अपडेट में क्रोम ब्राउजर पर सर्च करने पर डेटा कम खर्च होगा।

published by :  Shweta
Update: 2021-04-18 10:26 GMT

Google Chrome ब्राउजर ( फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः Google Chrome ब्राउजर एक नया अपडेट किया है। इस नए अपडेट में क्रोम ब्राउजर पर सर्च करने पर डेटा कम लगेगा। इसके साथ ही वीडियो कॉलिंग की क्वॉलिटी पहले के अनुसार काफी अच्छी मिलेगी।

बता दें कि Google की तरफ से Chrome वर्जन 90 को हटा दिया गया है। इसके जगह पर नए Google का अपडेट किया गया है। इस नये Google Chrome में यूजर्स को बहुत फायदा होगा। क्वॉलिटी के साथ ही यूजर्स को PDF XFA का बेहतरीन सपोर्ट मिलेगा।

दरअसल Google Chrome पर यूजर्स को पहले के मुकाबले हाई सिक्योरिटी मुहैया कराया गया है। Google यूज़र्स को ट्रैक करने और ऐड्स के लिए गूगल Floc लाएगी, जो फिलहाल टेस्टिंग फेज में है।

यह है नए अपडेट

इस नए अपडेट में Google Chrome कई सारा बदलाव ले कर आ रहा है। इसमें वीडियो कॉलिग सर्विस की क्वालिटी 30kbps होगा। इस सर्विस का यूजर शानदार लुफ्त उठा पाएगे। अगर आप मोबाइल हॉटस्पॉट से अपने लैपटॉप को कनेक्ट करके इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको अच्छी क्वॉलिटी की वीडियो कॉलिंग मिलेगी। सही मायने में कहा जाए तो Chrome 90 नए कोडेक्स के साथ आता है जो बेहतर कंप्रेशन देता इसमें डेटा की बचत होगी साथ ही स्क्रीन शेयरिंग पहले से काफी अच्छा होगा।

आपको बताते चले की यूजर्स की सुरक्षा के लिए इस बार गूगल फर्जी वेबसाइट्स से फुल URL को खुलने नहीं देखा इतना ही नहीं नए अपडेट के बाद से किसी भी साइट के बड़े यूआरएल नजर नहीं आएंगे सिर्फ उनका नाम नजर आएगा। Google Chrome 90 में यूज़र को इस वेबसाइट पर अब नोटिफिकेशन नहीं दिखेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इस नए अपडेट से AR और गेमिंग का अच्छा अनुभव मिलेगा। नए अपडेट के बाद क्रोम ब्राउजर लाइट मोड में दिखेगा। मतलब यह है कि मोबाइल में क्रोम का उपयोग करने पर पेज जल्द डॉउनलोड होगा।

Tags:    

Similar News