Google Maps New Feature: गूगल मैप्स में अपडेट हुआ नया फीचर, अब कार चालकों को नहीं होगी ये परेशानी

Google Maps New Feature: गूगल मैप्स एप में एक नया फीचर जोड़ा गया है। गूगल मैप्स में इस नए फीचर के जुड़ने से बहुत जल्द ही कार चालकों को आराम मिलने वाली है।

Report :  Vidushi Mishra
Update:2022-11-20 18:43 IST

गूगल मैप (फोटो- सोशल मीडिया)

Google Maps New Feature: कहीं अनजान जगह से आने या जाने के लिए लोग अक्सर गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं। पूरी दुनिया में गूगल मैप्स के लगभग करोड़ो यूजर्स है। भारत में भी इस मैप को काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में गूगल की तरफ से समय-समय पर इस ऐप में कई नए फीचर्स जोड़े जाते हैं जिससे इस एप को यूजर फ्रेंडली बनाया जा सके। ऐसे में अभी कुछ दिन पहले ही गूगल मैप्स एप में एक नया फीचर जोड़ा गया है। गूगल मैप्स में इस नए फीचर के जुड़ने से बहुत जल्द ही कार चालकों को आराम मिलने वाली है।

जीं हां गूगल मैप्स से जहां अभी तक करोड़ों यूजर्स रास्ता जानने संबंधी कई जानकारियों के लिए करते थे, वहीं अब इसमें इलेक्ट्रिक कारें से संबंधित एक जबरदस्त फीचर भी जोड़ा गया है। क्योंकि लगातार इलेक्ट्रिक कारें मार्केट में अपनी जगह बना रही है। लोग इलेक्टिक कारें को काफी पसंद भी कर रहे हैं। तो इसलिए अब गूगल मैप्स ने इस क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रिक कार चालकों की परेशानी को कम कर दिया है। 

आपको बता दें, कि गूगल मैप्स ने इलेक्ट्रिक कारों के लिए अब एप में फास्ट चार्ट फीचर को जोड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब अपनी लोकेशन के आसपास 50 किलोवॉट या फिर उससे भी ज्यादा क्षमता वाले चार्जिंग स्टेशन के बारे में पता कर पाएंगे। 

और तो और कार चालक इलेक्ट्रिक कार की चार्जिंग कितनी हुई, कितनी बाकी है ये भी सर्च रिजल्ट के आधार पर देख पाएंगे। बता दें, एप में ये फीचर एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स को मिलने लगा है।

इसके अलावा गूगल मैप्स एप के नए अपडेट में 'लाइव व्यू' का फीचर दिया गया है। ये लाइव व्यू फीचर ऑग्युमेंटेड रियल्टी पर आधारित तकनीक पर काम करता है।

एप में इस 'लाइव व्यू' फीचर की मदद से यूजर्स अपने नजदीक की दुकानें और एटीएम मशीन के बारे में भी जानकारी देख सकते हैं। इससे अब कहीं भी लोगों को एटीएम और दुकानों को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी और न ही कहीं भटकना पड़ेगा। बस इस फीचर के लिए आपको कैमरे का यूज करना होगा।

Tags:    

Similar News