Google Maps यूजर्स के लिए अच्छी खबर,लोकेशन शेयर करना होगा और भी आसान

Google Maps: गूगल मैप का इस्तेमाल अब आप बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं। ये फीचर उन यूजर्स के लिए बहुत खास साबित होगा, जिसके इलाके के आस-पास मोबाइल नेटवर्क की समस्या होती है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-04-23 06:45 GMT

Google Maps: गूगल मैप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। अब बिना इंटरनेट के ही यूजर्स गूगल मैप का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल गूगल मैप्स पर एक शानदार फीचर आने वाला है, जो कि सैटेलाइट कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना वाई-फाई और सेल्यूलर नेटवर्क के भी लोकेशन शेयर कर सकेंगे। तो ऐसे में आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में विस्तार से:

बिना इंटरनेट के चलाए Google Maps

गूगल मैप का इस्तेमाल अब आप बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं। ये फीचर उन यूजर्स के लिए बहुत खास साबित होगा, जिसके इलाके के आस-पास मोबाइल नेटवर्क की समस्या होती है। हालांकि, टेस्टिंग पूरी होने के बाद ही यूजर्स जल्द ही इस फीचर का इस्तेमाल भी कर पाएंगे। 

दरअसल गूगल मैप्स सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर अभी भी टेस्टिंग फेज में ही है। इसे रोलआउट होने में थोड़ा समय लगेगा। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद ही यूजर्स इसे इस्तेमाल कर पाएंगे। लेकिन ध्यान रखें कि, ये फीचर दिन में सिर्फ 5 बार यूज कर पाएंगे। 


इस फीचर के बारे में जानकारी टिप्सटर असेंबल डेबग (AssembleDebug) ने दी है। दरअसल गूगल मैप्स सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर अभी बीटा वर्जन 11.125 के लिए लॉन्च किया गया है। इस फीचर की सबसे खास बात ये है कि यूजर्स गूगल मैप्स में बिना इंटरनेट के भी अपनी लोकेशन शेयर कर सकेंगे, लेकिन इसकी भी एक लिमिट है। इस फीचर को यूजर्स एक दिन में सिर्फ 5 बार ही इस्तेमाल कर सकेंगे यानी सिर्फ 5 बार ही लोकेशन शेयर कर पाएंगे। इसका मतलब ये है कि, ये हर 15 मिनट के अंतराल पर ही ये पॉसिबल हो पाएगा। 

हालांकि, गूगल मैप्स में सैटेलाइट कनेक्टिविटी किसी भी इमरजेंसी में काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। फिल्हाल कंपनी की ओर से फीचर के रोलआउट को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। इस फीचर को कब तक एंड्रॉयड डिवाइस के साथ कनेक्ट किया जाएगा, इसके लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

Tags:    

Similar News