Google Pixel 8 Pro Review: गूगल पिक्सेल 8 प्रो रिव्यु, जाने डिस्प्ले डिज़ाइन और बहुत कुछ

Google Pixel 8 Pro Review: Apple की तरह, Google Pixel 8 Pro इसका एक उदाहरण है। कंपनी ने Pixel 7 Pro के डिज़ाइन इसमें रखा है और कुछ सुधार किए हैं

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-10-13 06:00 GMT

Google Pixel 8 Pro Review(Photo-social media)

Google Pixel 8 Pro Review: Apple की तरह, Google Pixel 8 Pro इसका एक उदाहरण है। कंपनी ने Pixel 7 Pro के डिज़ाइन इसमें रखा है और कुछ सुधार किए हैं, जबकि हार्डवेयर को नए चिपसेट, बेहतर डिस्प्ले और नए कैमरा सेंसर के साथ अपग्रेड मिलता है। यह सब कुछ प्रभावशाली एआई सुविधाओं और आश्चर्यजनक रूप से लंबे सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च हुआ है। लेकिन क्या ये फोन की 1 लाख रुपये से अधिक कीमत के लिए सही है चलिए जानते हैं।

डिज़ाइन

Google Pixel 8 Pro दूर से, ख़ासकर पीछे से देखने पर, Pixel 7 Pro जैसा दिखता है। लेकिन Google ने Pixel 8 Pro को अधिक प्रीमियम और पकड़ने में आरामदायक बनाने के लिए कुछ क्षेत्रों में फिनिशिंग में सुधार किया है। सबसे पहले, चमकदार रियर पैनल एक सॉफ्ट-टच मैट फ़िनिश में बदल गया है जो छूने में अच्छा लगता है और दाग को आकर्षित नहीं करेगा। इसके बाद, कोनों को गोल किया गया है ताकि यह अपने पिछले फ़ोन की तरह बॉक्स जैसा न दिखे और साझा न हो। रियर कैमरा वाइज़र में अब सभी तीन कैमरा सेंसर रखने के लिए एक अंडाकार आकार का कटआउट है, जो इसे साफ दिखता है।

Full View

डिस्प्ले

Pixel 8 Pro के डिस्प्ले को पतले, चारों ओर समान बेज़ेल्स और बेहतर ब्राइटनेस लेवल के साथ बेहतर बनाया गया है। जबकि इसके पूर्ववर्ती की अधिकतम सीमा 1,500 निट्स थी, पिक्सेल 8 प्रो सीधी धूप में 2,400 निट्स तक जा सकता है। यह iPhone 15 की 2,000 निट्स पीक ब्राइटनेस से अधिक है। यह कहना पर्याप्त होगा कि Pixel 8 Pro का डिस्प्ले कड़ी धूप में भी काफी चमकीला हो सकता है। Google ने Pixel 7 Pro में देखी गई घुमावदार स्क्रीन के बजाय एक फ्लैट डिस्प्ले का विकल्प भी चुना है। Pixel 8 Pro के साथ, आपको 6.7-इंच WQHD+ OLED डिस्प्ले मिलता है जो शीर्ष पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 द्वारा संरक्षित है। यह एक LTPO डिस्प्ले है, जिसे Google 'सुपर एक्टुआ' कहता है, जो 1Hz और 120Hz के बीच परिवर्तनीय ताज़ा दर प्रदान करता है। डिस्प्ले आकर्षक रंगों और गहरे काले रंग, अच्छी तीक्ष्णता और देखने के कोण और शानदार चमक स्तरों के साथ उत्कृष्ट है।

कैमरा

Google Pixel 8 Pro पीछे की ओर वाइज़र में लगे कैमरा सेंसर के एक नए सेट के साथ आता है। इसमें f/1.68 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा, 5x ऑप्टिकल ज़ूम में सक्षम 48MP टेलीफोटो कैमरा और ऑटोफोकस के साथ 48MP का अल्ट्रावाइड कैमरा है। प्राइमरी और टेलीफोटो कैमरे OIS और EIS को सपोर्ट करते हैं। फ्रंट में आपको सेल्फी और वीडियो कॉल करने के लिए 10.5MP का कैमरा मिलता है। उन्नत कैमरा हार्डवेयर के अलावा, एआई-संचालित संपादन टूल का एक पूरा समूह है जिसकी Google ने मुख्य वक्ता के दौरान घोषणा की, उनमें से कुछ एक तस्वीर को पूरी तरह से बदलने में सक्षम हैं। सबसे पहले, उन्नत मैजिक इरेज़र टूल है जो पहले आपको एक छवि से कुछ वस्तुओं को हटाने की अनुमति देता था। अब, मैजिक इरेज़र रिक्त स्थान को भरने के लिए नए पिक्सेल उत्पन्न करके फोटो से बड़ी वस्तुओं और लोगों को हटाने के लिए ऑन-डिवाइस जेनरेटिव एआई का उपयोग करता है।

बैटरी

Pixel 8 Pro में 5,050mAh की बैटरी है जो लगभग उतनी ही है जितनी आपको इसके पिछले में मिलती है। मध्यम उपयोग पर बैटरी पूरे दिन आपका साथ देती है। एलटीपीओ डिस्प्ले और पावर-कुशल चिपसेट के बावजूद, पिक्सेल 8 प्रो आपको दिन के अंत तक या, ज़्यादा से ज़्यादा, सुबह काम पर निकलने से पहले चार्जर तक पहुंचने के लिए कहेगा। हमारे PCMark बैटरी परीक्षण में, Pixel 8 Pro लगभग 13.5 घंटे तक चला, जो बुरा नहीं है लेकिन यह बहुत अच्छा भी नहीं है। Google ने फ़ोन के फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट को (मामूली रूप से) अपग्रेड किया है। यह अब 23W के बजाय वायर्ड चार्जिंग के माध्यम से 30W तक की गति का समर्थन करता है, जो कि 2023 में एक फोन के लिए अभी भी काफी धीमा है, और उस पर एक फ्लैगशिप है। Pixel 8 Pro को 20 से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने में लगभग 1 घंटा 30 मिनट का समय लगता है, और यदि आप इसे जगा रहे हैं तो लगभग दो घंटे का समय लगता है।

Tags:    

Similar News