Google Pixel 8 Series Camera: इस सीरीज में मिलेगा जबरदस्त कैमरा अपग्रेड, जाने केसा होगा डिज़ाइन

Google Pixel 8 Series Camera: Google Pixel 8 सीरीज के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह Pixel 7 और Pixel 7 Pro के बाद Google का सबसे नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा।

Update: 2023-06-12 12:29 GMT
Google Pixel 8 Series Camera(Photo-social media)

Google Pixel 8 Series Camera: Google Pixel 8 सीरीज के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह Pixel 7 और Pixel 7 Pro के बाद Google का सबसे नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। Pixel 8 और Pixel 8 Pro के बारे में कुछ लीक हुए हैं, जिससे हमें अंदाजा हो गया है कि आने वाले फोन से क्या उम्मीद की जा सकती है। अब एक नए लीक में Pixel 8 सीरीज के कैमरा स्पेसिफिकेशन का खुलासा होने का दावा किया गया है।

जाने Google Pixel 8 सीरीज़ कैमरा हार्डवेयर

Android Authority की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro अपग्रेडेड कैमरा हार्डवेयर के साथ आएंगे। इस बार Google कथित तौर पर सैमसंग ISOCELL GN2 सेंसर के साथ कैमरों को अपग्रेड करने की योजना बना रहा है जो 50-मेगापिक्सेल सेंसर है और 100MP तक की इमेजिंग प्रदान करता है। यह एक बड़ा 1/1.12-इंच आकार का सेंसर है जो इसे अधिक प्रकाश कैप्चर करने की अनुमति देगा जिसके परिणामस्वरूप बेहतर कम प्रकाश वाली छवियां प्राप्त होंगी। इसकी तुलना में, Pixel 7 Pro 50 MP Octa PD Quad Bayer वाइड कैमरा के साथ आता है। एक और बड़ा सुधार कंपित एचडीआर के लिए समर्थन होगा जिसे एचडीआर में फ्रेम के बीच देरी को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह घोस्टिंग को कम करने में मदद करेगा और एचडीआर मोड में कैप्चरिंग प्रक्रिया को भी तेज करेगा। Google के मौजूदा पिक्सेल फोन पहले से ही एचडीआर+ के साथ आते हैं, और इस सुविधा से इसे और भी बढ़ाने की उम्मीद है। Pixel 8 Pro का अल्ट्रावाइड कैमरा 64MP Sony IMX787 सेंसर होगा जो Pixel 7a का प्राइमरी कैमरा है। Pixel 8 का अल्ट्रावाइड कैमरा कथित तौर पर Sony IMX386 होने वाला है, जो कि Pixel 6 सीरीज़ पर भी है, लेकिन बाद में 0.67x से अधिक व्यापक 0.55x ज़ूम अनुपात के साथ। Pixel 8 Pro पर टेलीफोटो कैमरे के लिए कहा जाता है कि यह Pixel 7 Pro जैसा ही है जो 48MP सेंसर है। सेल्फी कैमरे में कोई अपग्रेड नहीं है क्योंकि कहा जाता है कि यह वही 11MP का फ्रंट कैमरा है जो Pixel 7 सीरीज में मिलता है। Pixel 8 Pro को एक नया 8×8 ToF VL53L8 सेंसर भी मिल रहा है जिससे ऑटोफोकस में और अधिक सुधार होना चाहिए। हालाँकि यह अपग्रेड Pixel 8 में नहीं आ रहा है।

Google Pixel 8 सीरीज कैमरा सॉफ्टवेयर

हार्डवेयर के अलावा हम कुछ सॉफ्टवेयर सुधारों की भी उम्मीद कर रहे हैं। एक नया "एडेप्टिव टॉर्च" फीचर है जो स्वचालित रूप से फ्लैश की तीव्रता को समायोजित करेगा जो ओवरएक्सपोज्ड शॉट्स को रोकने में मदद करेगा। "सेगमेंटेशन AWB" है जो दृश्य को अलग-अलग हिस्सों में विभाजित करने के लिए AI का उपयोग करता है और फिर छवि के प्रत्येक भाग पर अलग-अलग प्रसंस्करण लागू करता है। वही वीडियो बोकेह ब्लू लेवल सिलेक्शन जो Pixel 7 सीरीज़ पर उपलब्ध है, कहा जाता है कि यह Pixel 8 सीरीज़ पर भी आएगा।

Tags:    

Similar News