Google Pixel 8 Series के स्पेसिफिकेशन हुए ऑनलाइन लीक, नए चिपसेट से लैस होगा स्मार्टफोन, जानें सभी फीचर्स

Google Pixel 8 Series Specifications Leaked : ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड Google अपने Pixel 8 सीरीज को जल्द लांच करेगा। माना जा रहा डिवाइस नए चिपसेट से लैस हो सकते हैं।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-11 07:59 IST

Google Pixel (Image Credit : Social Media) 

Google Pixel 8 Price And Specifications : ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड Google जल्द अपने Pixel सीरीज में एक स्मार्टफोन जोड़ सकता है जिसे Google Pixel 8 सीरीज के नाम से जाना जाएगा। फ़िलहाल टेक ब्रांड ने आगमी स्मार्टफोन सीरीज से जुडी कोई भी जानकारी आधिकारिक रूप से साझा नहीं कि है। लेकिन Google Pixel 8 सीरीज के लीक ने पहले ही इंटरनेट पर धूम मचाना शुरू कर दिया है। WinFuture की रिपोर्ट के अनुसार, Google Pixel 8 का कोडनेम "Shiba" है, जबकि Google Pixel 8 Pro का "Husky" कोडनेम है। गौरतलब है की आगामी स्मार्टफोन सीरीज में Pixel 7 श्रृंखला की तरह ही Pixel 8 और Pixel 8 Pro शामिल होने की पूरी संभावना है। अनवर्स के लिए, Pixel 7 और Pixel 7 Pro को क्रमशः "चीता" और "पैंथर" के रूप में कोडनेम दिया गया था। आइये जानते हैं आगामी स्मार्टफोन सीरीज के संभावित स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Google Pixel 8 सीरीज स्पेसिफिकेशंस (अपेक्षित)

Google Pixel 8 हैंडसेड के 2268 x 1080 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ आने की संभावना है, जबकि Google Pixel 8 Pro मॉडल 2822 x 1344 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन की पेशकश कर सकता है। मानक मॉडल FHD+ डिस्प्ले के साथ आ सकता है, जबकि Pixel 8 Pro मॉडल में QHD+ पैनल होने की उम्मीद है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ आगामी स्मार्टफोन सीरीज के दोनों ही हैंडसेट पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको कोई दिक्कत महसूस नहीं होगी। साथ ही जब आप हैंडसेट का उपयोग तेज प्रकाश में करेंगे तब भी आपको स्क्रीन देखने के लिए अपनी आंखों पर ज्यादा जोर नहीं देना पड़ेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel 8 सीरीज के Android 14 OS पर चलने की संभावना है। Google Pixel 8 श्रृंखला के एक नए चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जिसका कोडनेम "ज़ूमा" है। यह प्रोसेसर Tensor G3 चिपसेट होने की संभावना है। बता दें नया चिपसेट उसी मॉडम के साथ आ सकता है, जो सैमसंग द्वारा बनाए गए Tensor G2 के समान है। इस नए चिपसेट के साथ आप हैंडसेट पर काफी तेजी से मल्टीटास्किंग कर सकेंगे और हैवी ऐप को संचालित करने में भी कोई दिक्कत नहीं महसूस करेंगे। इसके अतिरिक्त, दोनों स्मार्टफोन के 12GB तक रैम के साथ आने की उम्मीद है। गौरतलब है कि यह सब सिर्फ अफवाहें हैं और अभी तक कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है।

Google Pixel 7A

अपने Pixel 8 सीरीज़ को लांच करने से पहले गूगल एक दूसरे पिक्सेल स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है जिसे Pixel 7A के नाम से जाना जाएगा। आगामी पिक्सेल डिवाइस, जिसका कोडनेम 'लिंक्स' है, का निर्माण चीन में फॉक्सकॉन द्वारा किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि आगामी पिक्सेल डिवाइस में सिरेमिक बॉडी होगी। इसके अलावा, यह डिवाइस Google के टेंसर G2 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। Android शोधकर्ता Kuba Wojciechowski की एक अलग रिपोर्ट के अनुसार, Google 'Lynx' या आगामी Pixel 7a में वायरलेस चार्जिंग के लिए 'P9222' चिप शामिल होगी। फोन की वायरलेस चार्जिंग चिप केवल 5W चार्जिंग में सक्षम है जो कम-ऊर्जा वाले उपकरणों जैसे कि ईयरबड्स को चार्ज करने के लिए सबसे उपयुक्त है।

Tags:    

Similar News