Truecaller Setting: ट्रूकॉलर पर नाम कैसे बदलें, अकाउंट डिलीट करना हो या बिजनेस अकाउंट बनाना हो, यहां जाने सबकुछ

Truecaller Setting: ऐप यूजर्स को यह पता लगाने की अनुमति देता है कि उन्हें कौन कॉल या मैसेज कर रहा है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2022-12-26 02:34 GMT

Truecaller(photo-social media)

Truecaller: ऐप यूजर्स को यह पता लगाने की अनुमति देता है कि उन्हें कौन कॉल या मैसेज कर रहा है। यह आदर्श है जब आपके पास अपने संपर्कों में सहेजा गया नंबर नहीं है जैसा कि आप कॉल लेने से पहले जान सकते हैं कि आपको जवाब देना चाहिए या अस्वीकार करना चाहिए। ऐप अपने सभी उपयोगकर्ताओं की पता पुस्तिकाओं से संपर्क विवरण को क्राउडसोर्स करता है, जिसका अर्थ है कि आपका संपर्क ट्रूकॉलर के डेटाबेस पर हो सकता है। हालांकि यह ऐप की एक खामी हो सकती है, लेकिन इसके कई फायदे भी हैं जैसे कि नंबर ब्लॉक करना, नंबर को स्पैम के रूप में मार्क करना ताकि आप उन कॉल्स से बच सकें, और बहुत कुछ। आप Truecaller पर अपना नाम कैसे बदल सकते हैं, अपना खाता कैसे हटा सकते हैं, टैग संपादित कर सकते हैं या हटा सकते हैं।

Truecaller नाम कैसे बदलें

Android या iOS पर Truecaller ऐप खोलें। ऊपर बाईं ओर (iOS पर नीचे दाईं ओर) हैमबर्गर मेनू आइकन पर टैप करें। अपने नाम और फ़ोन नंबर के आगे संपादित करें आइकन पर टैप करें (iOS पर प्रोफ़ाइल संपादित करें)। प्रथम और अंतिम नाम फ़ील्ड संपादित करके अपना नाम बदलें। ट्रूकॉलर: ट्रूकॉलर में अपने खाते को कैसे हटाएं/निष्क्रिय करें एंड्रॉइड या आईओएस पर ट्रूकॉलर ऐप खोलें। ऊपर बाईं ओर हैमबर्गर मेनू आइकन पर टैप करें आईओएस पर नीचे दाईं ओर। पर टैप करें। सेटिंग्स। गोपनीयता केंद्र पर टैप करें। नीचे स्क्रॉल करें और आपको यहां एक निष्क्रिय विकल्प देखना चाहिए, उस पर टैप करें। आईओएस पर, आप मेरा डेटा रखें और मेरा डेटा हटाएं विकल्प देखेंगे। कीप माई डेटा आपको खोजने योग्य बनाने की अनुमति देगा लेकिन आप ट्रूकॉलर पर प्रदर्शित होने के तरीके को संपादित नहीं कर पाएंगे। मेरा डेटा हटाएं विकल्प के साथ, आप खोजने योग्य नहीं होंगे और आपका डेटा हटा दिया जाएगा।'

ट्रूकॉलर: ट्रूकॉलर में टैग को कैसे संपादित करें या हटाएं

एंड्रॉइड या आईओएस पर ट्रूकॉलर ऐप खोलें। शीर्ष बाईं ओर हैमबर्गर मेनू आइकन पर टैप करें (आईओएस पर नीचे दाईं ओर)। अपने नाम और फोन नंबर के आगे संपादित करें आइकन पर टैप करें (प्रोफ़ाइल संपादित करें) आईओएस पर)। नीचे स्क्रॉल करें और टैग जोड़ें फ़ील्ड पर टैप करें। आप यहां से जो भी टैग जोड़ना चाहते हैं उसे चुन सकते हैं या सभी टैग को अचयनित कर सकते हैं। Truecaller Business Profile कैसे बनाएं एक Business Profile से आप लोगों को अपने Business के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दे सकते हैं। Truecaller में एक व्यावसायिक प्रोफ़ाइल में पता, वेबसाइट, ईमेल, खुलने का समय, बंद होने का समय और बहुत कुछ जैसी चीज़ें जोड़ी जा सकती हैं।

यदि आप पहली बार ट्रूकॉलर के साथ साइन अप कर रहे हैं, तो क्रिएट योर प्रोफाइल सेक्शन में सबसे नीचे क्रिएट ए बिजनेस प्रोफाइल विकल्प है। यदि आप पहले से ही ट्रूकॉलर यूजर हैं, तो ऊपर बाईं ओर हैमबर्गर मेनू आइकन पर टैप करें (नीचे दाएं आईओएस पर)। अपने नाम और फोन नंबर के आगे संपादित करें आइकन टैप करें (आईओएस पर प्रोफ़ाइल संपादित करें)। नीचे तक स्क्रॉल करें और क्रिएट ए बिजनेस प्रोफाइल विकल्प पर टैप करें। आपको सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति से सहमत होने के लिए कहा जाएगा। . जारी रखें पर टैप करें। विवरण दर्ज करें और समाप्त टैप करें।

Tags:    

Similar News