Best Smart TV In India: जानिए भारत के बेस्ट स्मार्ट टीवी, मिलेगी जबरदस्त पिक्चर क्वालिटी

Best Smart TV In India: आपके घर के लिए कौन सा स्मार्ट टीवी खरीदना है, यह तय करने में आपकी मदद करने के लिए, हमने भारत में बेस्ट प्रीमियम स्मार्ट टीवी की एक सूची तैयार की है।

Written By :  Anjali Soni
Update:2023-02-18 07:45 IST

Best Smart TV In India(photo-social media)

Best Smart TV In India: यदि आप नियमित टीवी देखने के अलावा प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसी सेवाओं से सामग्री स्ट्रीम करना चाहते हैं तो एक स्मार्ट टीवी एक अच्छा विकल्प है। स्मार्ट टीवी आपको प्ले स्टोर या बिल्ट-इन ऐप स्टोर से विभिन्न एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की अनुमति देते हैं। स्मार्ट टीवी खरीदते समय आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिसमें डिस्प्ले का आकार, रिज़ॉल्यूशन और पैनल की क्वालिटी शामिल है। आपको ऑडियो आउटपुट पर भी विचार करने की आवश्यकता है। आपके घर के लिए कौन सा स्मार्ट टीवी खरीदना है, यह तय करने में आपकी मदद करने के लिए, हमने भारत में बेस्ट प्रीमियम स्मार्ट टीवी की एक सूची तैयार की है।

Sony Bravia KD-50X75K 50-inch Android TV


Sony Bravia KD-50X80J स्मार्ट एलईडी टीवी में एचडीआर और मोशन फ्लो XR200 सपोर्ट के साथ 50-इंच 4K UHD LED डिस्प्ले है, जो समृद्ध रंग और स्पष्टता प्रदान करता है। यह कंपनी के ओपन बैफल स्पीकर्स के साथ आता है जो रिच बास के साथ 20 वॉट का साउंड आउटपुट देते हैं। यह एक समृद्ध इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए डॉल्बी ऑडियो के साथ आता है। यह तीन एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट से लैस है। यह प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्मों के समर्थन के साथ आता है और स्क्रीन मिररिंग का समर्थन करता है, जिससे आप अपने फोन को मिरर कर सकते हैं।

Mi Android Smart LED TV 5X


Mi Android TV 5X में HDR 10 सपोर्ट के साथ 55-इंच 4K UHD डिस्प्ले और कंपनी का विविड पिक्चर इंजन 2 है जो उत्कृष्ट रंग सटीकता और जीवंतता प्रदान करता है। यह डॉल्बी एटमॉस और डीटीएस-एचडी सपोर्ट के साथ 40 वॉट का साउंड आउटपुट देता है। यह Android TV 10 पर पैचवॉल 4.0 के साथ चलता है और 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह तीन एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट के साथ आता है। यह Google Assistant के साथ आता है, जिससे आप अपने स्मार्ट होम डिवाइस को नियंत्रित कर सकते हैं और यह बिल्ट-इन Chromecast के साथ आता है।

LG 55-inch 4K UHD Smart LED TV 55UQ7500PSF


एलजी स्मार्ट एलईडी टीवी में 55 इंच का 4के अल्ट्रा एचडी पैनल है जो जीवंत रंगों के साथ वास्तविक तस्वीरें प्रदान करता है। यह 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह एक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए एआई साउंड और ऑटो वॉल्यूम लेवलिंग के साथ 20W स्पीकर के साथ आता है। यह तीन एचडीएमआई पोर्ट और एक यूएसबी पोर्ट के साथ आता है। यह एक उन्नत रंग वर्धक से सुसज्जित है जो समृद्ध और प्राकृतिक चित्र प्रदान करता है।

Samsung The Frame Series 4K Ultra HD Smart QLED TV


सैमसंग द फ्रेम सीरीज 4K स्मार्ट टीवी अपने खूबसूरत डिजाइन और डिस्प्ले की बदौलत कला का एक नमूना है। इसमें सुपर स्मूथ ग्राफिक्स के लिए 100Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 65-इंच 4K क्वांटम डॉट एलईडी डिस्प्ले है। उपयोग में न होने पर टीवी को फ्रेम के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 40W डॉल्बी एटमॉस स्पीकर है जो समृद्ध बास के साथ शक्तिशाली ऑडियो प्रदान करता है। यह आर्ट मोड, ऑटो गेम मोड, आईकम्फर्ट मोड और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं से लैस है।

Vu 55-inches 4K Smart Google TV 55GloLED


वीयू 4के स्मार्ट गूगल टीवी में डॉल्बी विजन और एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ 55 इंच का 4के यूएचडी डिस्प्ले है जो सटीक सफेद संतुलन के साथ एक उज्ज्वल पैनल प्रदान करता है। यह कंपनी की डायनामिक पिक्चर एडजस्टमेंट टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो ब्राइट इमेज बनाने के लिए लाइट रिफ्लेक्शन को ऑप्टिमाइज करता है। यह क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है और 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह तीन एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट के साथ आता है। यह डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ 104W स्पीकर से लैस है। यह उन्नत एमईएमसी तकनीक के साथ आता है जो मोशन ब्लर को हटाता है और अच्छे दृश्य प्रदान करता है।

OnePlus 55Q1IN Pro 55-inch Certified Android QLED TV


वनप्लस 55Q1IN प्रो में डॉल्बी विजन और एचडीआर सपोर्ट के साथ 55 इंच का 4के यूएचडी क्यूएलईडी डिस्प्ले है जो उत्कृष्ट रंग और कंट्रास्ट प्रदान करता है। यह Android 9.0 Pie पर शीर्ष पर OxygenOS के साथ चलता है और इसमें 3GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज है। यह 50 वाट का साउंड आउटपुट प्रदान करता है और आठ स्पीकर के साथ आता है, जिसमें एक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए फ्रंट फेसिंग स्पीकर शामिल है। यह चार एचडीएमआई पोर्ट और तीन यूएसबी पोर्ट के साथ आता है। यह लगभग बेज़ेल-लेस स्क्रीन और एक स्लाइडिंग साउंड बार के साथ आता है जो टीवी चालू करने पर नीचे आ जाता है।

Tags:    

Similar News