Instagram Reels Features: इंस्टाग्राम ला रहा शानदार फीचर्स, अब रील्स देखना होगा और भी मजेदार

Instagram Reels New Feature: इंस्टाग्राम शानदार फीचर पेश करने की तैयारी में है। जिसके बाद Reels देखना और भी ज्यादा मजेदार हो जाएगा। कंपनी इस फीचर पर काम भी कर रही है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-04-01 10:33 GMT

Instagram Reels New Feature: इंस्टाग्राम अक्सर अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया नया फीचर लाता रहता है। अब एक बार फिर इंस्टाग्राम शानदार फीचर पेश करने की तैयारी में है। जिसके बाद Reels देखना और भी ज्यादा मजेदार हो जाएगा। कंपनी इस फीचर पर काम भी कर रही है। तो आइए जानते हैं इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के बारे में: 

Instagram पर बदल जाएगा Reels देखने का अंदाज

Instagram जल्द ही एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है, जिसके बाद Reels देखने का मजा और भी ज्यादा मजेदार हो जाएगा। दरअसल इंस्टाग्राम एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसका नाम "ब्लेंड" है। बता दें ये फीचर दोस्तों के साथ मिलकर रील्स देखने का एक नया एक्सपीरियंस देगा। इस फीचर से यूजर्स दोस्तों के साथ रील्स शेयर करने का बेहतर एक्सपीरियंस लेंगे और Reels शेयर करना भी काफी आसान और मजेदार हो जाएगा। बता दें इस फीचर को लेकर टेस्ट किया जा रहा है। दरअसल ये फीचर उन रील्स को मिलाकर एक खास फीड बनाएगा जिन्हें आपने अपने दोस्त के साथ शेयर किया है या जिन्हें आप और आपके दोस्त देखना पसंद करते हैं। 


इसका मतलब ये है कि, अगर आप अपने किसी दोस्त को "ब्लेंड" में शामिल करते हैं तो इंस्टाग्राम आप दोनों की पसंद के हिसाब से रील्स की एक खास लिस्ट तैयार करेगा। ये बिलकुल स्पॉटिफाई के "ब्लेंड" फीचर जैसा होगा। जानकारी के लिए बता दें कि, स्पॉटिफाई में दो लोग अपने पसंदीदा गानों को मिलाकर एक प्लेलिस्ट बना सकते हैं। ठीक वैसे ही इंस्टाग्राम के "ब्लेंड" को यूजर और उनके दोस्त इस्तेमाल कर सकते हैं। फिल्हाल, ये फीचर कैसे काम करेगा, इसे लेकर बड़ी जानकारी सामने नहीं आई गई। उम्मीद की जा रही गई कि, इंस्टाग्राम आपसी चैट में शेयर किए गए रील्स से अंदाजा लगाएगा कि आप दोनों की पसंद क्या है। दरअसल यूजर्स के लिए यह फीचर कब उपलब्द होगा इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं है। 

Tags:    

Similar News