Iphone 15 vs iphone 16 Camera: कैमरा फीचर के मामले में कितना अलग है ये नया आई फोन

Iphone 15 vs iphone 16 Camera: iphone का क्रेज टेक मार्केट में हमेशा से ही रहा है। पिछले कुछ महीनों से iphone 16 के लॉन्च को लेकर खबरें सामने आ रही थी।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-09-09 13:23 GMT

Iphone 15 vs iphone 16 Camera 

Iphone 15 vs iphone 16 Camera: iphone का क्रेज टेक मार्केट में हमेशा से ही रहा है। पिछले कुछ महीनों से iphone 16 के लॉन्च को लेकर खबरें सामने आ रही थी। वहीं iphone लवर्स को भी iphone 16 के लॉन्च होने का इंतजार था। हालांकि, iphone 16 के लॉन्च होने से पहले ही iphone 15 से इसकी तुलना की जाने लगी थी। Iphone 16 के लॉन्च होने से पहले ही इसके फीचर्स लीक हो गए थे। तो ऐसे में आइए जानते हैं Iphone 15 से कैमरा फीचर के मामले में कितना अलग है iphone 16। साथ ही जानते हैं iphone 16 के अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में विस्तार से:

Iphone 15 से कैमरा फीचर के मामले में कितना अलग है iphone 16 (Iphone 15 vs iphone 16 Camera)

iPhone 15 की तुलना में iPhone 16 में कई अपग्रेड्स यूजर्स को मिलते हैं। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में न्यू 48-Megapixel Ultrawide एंगल लेंस आता है तो इसके साथ ही लो लाइट सेंसर को भी बेहतर बनाया गया है। iPhone 16 Pro मॉडल्स में यूजर्स को फोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए एक डेडिकेटेड बटन्स भी मिलते हैं, जो फोटोग्राफी को और बेहतर बनाने में मदद करते हैं। दोनों ही प्रो मॉडल्स में यूजर्स को Tetra Prism 5x optical zoom लेंस फीचर मिलता है। 


Iphone 16 के डिजाइन और डिस्प्ले की बात करें तो iPhone 16 के डिजाइन में काफी बदलाव हुए हैं। इस बार Apple iPhone 16 सीरीज में न्यू वर्टिकल कैमरा सेटअप यूजर्स को मिलता है। जो पहले iPhone 15 में Diagonal Arrangement नजर आता था। वहीं, स्टैंडर्ड iPhone 16 में Spatial Video रिकॉर्डिंग की सुविधा यूजर्स को मिलती है। ये फीचर अभी एक्सक्लूसिवली iPhone 15 Pro मॉडल्स में मिलता है। इसके अलावा बीते साल प्रो वेरिएंट में दिया गया एक्शन बटन इस बार स्टैंडर्ड iPhone 16 में देखने को मिलता है। 

प्रोसेसर और चिप की बात करें तो iPhone 16 में बड़ा बदलाव चिपसेट को लेकर देखने को मिला है। iPhone 16 सीरीज में Apple की न्यू चिपसेट का A18 chip का इस्तेमाल हुआ है। iPhone 15 में A16 chip का इस्तेमाल किया गया था। दरअसल Apple A18 chip यूजर्स को बेहतर परफोर्मेंस देने में मदद करेगी, बल्कि यह एनर्जी एफिसिएंसी में इजाफा भी करेगी। ये 3nm पर प्रोसेस करने के साथ डिवाइस को AI प्रोसेसिंग में फायदा देगी। Iphone 16 के अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। 

Tags:    

Similar News