Iphone 16 Features: कैमरे में होगा बड़ा बदलाव, लीक हुई डिटेल्स, जानें फीचर्स

Iphone 16 Features: एप्पल अपने अपकमिंग मॉडल को लेकर चर्चे में है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग मॉडल आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयार में है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-23 04:00 GMT

iPhone 16 

Iphone 16 Features: अगर आप आईफोन के फैन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल के अपकमिंग मॉडल आईफोन 16 लॉन्च होने से पहले इसकी डीटेल्स सामने आ गई है। आईफोन 16 सीरीज में कंपनी कई तगड़े फीचर्स देने वाली है। लीक हुई रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी कैमरे में बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

लीक हुई डिटेल्स के अनुसार आईफोन 16 प्रो zoom upgrade के साथ नहीं आएगा। इस सीरीज के तहत कंपनीiPhone 16 Plus, iphone 16 Pro और iphone 16 Pro Max मॉडल को लॉन्च करेगी। वहीं एप्पल की अपकमिंग आईफोन सीरीज में नए कैमरे के साथ-साथ बड़ी स्क्रीन भी यूजर्स को मिलने वाली है। iPhone 16 सीरीज इस साल सितंबर माह में लॉन्च हो सकती है। तो ऐसे में आइए जानते हैं आईफोन 16 सीरीज के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (iphone 16 Series Features, Launch Date And Price):

Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट की बात करें तो चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo ने iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के कैमरा फीचर्स के बारे में जानकारी शेयर की है। एप्पल के ये दोनों फोन प्रो फ्लैगशिप स्मार्टफोन नए 48MP अल्ट्रावाइड कैमरा के साथ लॉन्च होंगे। इस फोन का कैमरा क्वालिटी पिछले साल लॉन्च हुई मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर होगी। iPhone 16 Pro के इन दोनों मॉडल में 5x टेट्राप्रिज्म टेलीफोटो मॉड्यूल मिलने वाला है। ये फोन 5x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट के साथ आने वाला है।


वहीं कुछ रिपोर्ट की मानें तो, iPhone 16 Pro Max में कंपनी 6.9 इंच का डिस्प्ले देने वाली है, जो अब तक लॉन्च हुए सभी iPhone से बड़ा होने वाला है। पिछले साल आए आईफोन के मॉडल में 6.7 इंच का डिस्प्ले मिलता है। हालांकि, इस बार फोन के डिस्प्ले में डायनैमिक आईलैंड फीचर मिल सकता है। इस बार एप्पल के प्रो मॉडल्स में कंपनी अल्ट्रा वाइड कैमरा के साथ ऑप्टिकल जूम, एंटी- रिफ्लेक्टिव कोटिंग और मेन कैमरा के अपग्रेड देने की तैयारी में है। 

Apple की ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज (Flagship Smartphone Series) इन-डिवाइस AI फीचर्स से लैस है। बता दें कि, Samsung की तरह Apple ने भी नए फ्लैगशिप फोन में AI फीचर दिया है। Apple के अपकमिंग फोन में Baidu का AI चैटबॉट Ernie भी मिल सकता है। 

Iphone 16 की कीमत (Iphone 16 Series Price):

Iphone 16 की कीमत (Iphone 16 Price in India) की बात करें तो इस फोन की कीमत को लेकर फिल्हाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि, आईफोन 16 Pro Max फोन Iphone 16 सीरीज का सबसे महंगे फोन के तौर पर लॉन्च होने वाला है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो, यूएस में iPhone 16 Pro Max की कीमत करीब 1199 डॉलर (1 लाख 136 रुपए) हो सकती है। हालांकि, भारत में iphone 16 Series के फोन की कीमत कितनी होगी, इसे लेकर फिल्हाल कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। लेकिन उम्मीद है कि, भारत में इस फोन पर 10 हजार रुपए का हाइक भी मिल सकता है।  

Tags:    

Similar News