Iphone 16: पहली बार यूजर्स को मिलेगा ये खास फीचर, जानें कीमत, लॉन्च डेट

Iphone 16 Price: अगर आप आईफोन के अपकमिंग मॉडल का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल जल्द ही अपने आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करेगा।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-18 04:41 GMT

iPhone 16 

Iphone 16 Price: अगर आप आईफोन के अपकमिंग मॉडल का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल जल्द ही अपने आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करेगा। इस फोन के फीचर्स काफी जबरदस्त होंगे। iphone 16 Series के लॉन्च होने से पहले ही इसके स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। जिसे देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि, ये फोन कई तगड़े फीचर्स से लैस होगा।

Iphone 16 Series में पहली बार यूजर्स को कुछ खास फीचर्स भी मिलने वाला है। iphone 16 Series के तहत कंपनी iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च कर सकती है। तो ऐसे में आइए जानते हैं iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में विस्तार से: 

iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (iphone 16 Series Features, Price And Launch Date):

iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट की बात करें तो आईफोन 16 सीरीज कई तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होगी। Iphone 16 Series की डिजाइन बात करें तो इस बार डिस्प्ले साइज में कुछ बदलाव हो सकते हैं। हालांकि, कंपनी कैमरा मॉड्यूल को सेम डिजाइन के साथ लॉन्च कर सकती है। 

Iphone 16 Series में AI फीचर्स मिल सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सभी कंपनियों इन दिनों AI पर सभी फोकस कर रही है तो ऐसे में इस रेस में एप्पल भी पीछे नहीं रहने वाला। कंपनी ने भी वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान तमाम एआई फीचर्स की घोषणा की है। कंपनी एपल इंटेलिजेंस पेश कर दिया है, जो AI फीचर्स से लैस हैं।

iPhone 16 सीरीज में iOS 18 अपडेट के साथ कई नए फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया जा सकता है। इस फोन में स्मार्टर सिरी और चैटजीपीटी सपोर्ट भी मिल सकता है।




 


आइफोन 16 की लॉन्च या रिलीज डेट और कीमत (iphone 16 Launch Date And Price):

आइफोन 16 की लॉन्च या रिलीज डेट और कीमत की बात करें तो इस फोन को कंपनी इस साल ही लॉन्च करने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि, आईफोन 16 सीरीज इस साल सितंबर महीने में ग्लोबली लॉन्च हो सकती है।

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के बेजल्स के बारे में जानकारी सामने आई है। आईफोन के अपकमिंग मॉडल के बेजल को 40% तक कम किया जा सकता है। जिसके कारण स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो पहले के मुकाबले बेहतर होगी। कुछ रिपोर्ट की मानें तो iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में क्रमशः 6.3 इंच और 6.9 इंच के डिस्प्ले मिल सकते हैं। 

बता दें कि, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के डिस्प्ले के चारों ओर बेहद पतले होंगे। iPhone 16 Pro में 1.2mm और iPhone 16 Pro Max में 1.15mm का बॉडर हो सकते हैं। ऐसे में ये दावा किया जा रहा है कि, ये अब तक लॉन्च हुए किसी भी स्मार्टफोन में सबसे पतला बेजल होगा। पतले बेजल के कारण वीडियो देखते समय यूजर्स को इमर्सिव एक्सपीरियंस मिलेगा।

आइफोन 16 सीरीज के कीमत (Iphone 16 Series Launch Date And Price)

कुछ एक्सपर्ट की मानें तो, आईफोन 15 लाइनअप की कीमतों में पहले ही इजाफा कर दिया गया है। लेकिन आईफोन 16 की कीमतों में ज्यादा बदलाव की भी उम्मीद नहीं है। लेकिन अल्ट्रा मॉडल की कीमत ज्यादा हो सकती है।

Tags:    

Similar News