Iphone 16 Pro Max में मिलेगा खास फीचर, डीटेल आई सामने, जानें लॉन्च डेट

Iphone 16 Pro Max: एप्पल जल्द ही अपने लेटेस्ट मॉडल आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। iphone 16 Pro Max में कुछ बदलाव भी नजर आएंगे।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-21 07:00 GMT

Iphone 16 Pro Max: अगर आप आईफोन के लेटेस्ट मॉडल का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल जल्द ही अपने लेटेस्ट मॉडल आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस सीरीज के तहत कंपनी iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करने की तैयारी में है। 

वहीं iphone 16 Series के लॉन्च होने से पहले ही इसके कुछ डीटेल्स लीक हो चुके हैं। लीक हुई डीटेल्स के अनुसार इस सीरीज में कई तगड़े फीचर्स यूजर्स को मिलने वाले हैं। iphone 16 Pro Max में कुछ बदलाव भी नजर आएंगे। जो यूजर्स को काफी पसंद आने वाले हैं। वहीं इसके लॉन्च डेट को लेकर भी जानकारी सामने आई है। तो आइए जानते हैं कि Iphone 16 Pro Max में क्या कुछ होगा बदलाव और फीचर्स के साथ कीमत और लॉन्च डेट के बारे में विस्तार से:

Iphone 16 Pro Max के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (Iphone 16 Pro Max Features, Price And Launch Date):

Iphone 16 Pro Max के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट की बात करें तो आईफोन 16 प्रो मैक्स का स्क्रीन साइज पुराने आईफोन के प्रो मॉडल्स से बहुत बड़ा होने वाला है। iphone 16 Pro Max का स्क्रीन साइज 6.9 इंच के करीब हो सकता है। इसके अलावा इस फोन के वजन में भी बदलाव मिल सकता है। 

दरअसल iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max फोन के कैमरे में भी बदलाव नजर आएंगे क्योंकि इसे बड़े इंप्रूवमेंट्स और अपग्रेड्स के साथ उतारा जाएगा। इस बार एप्पल के प्रो मॉडल्स में कंपनी द्वारा अल्ट्रा वाइड कैमरा, ऑप्टिकल जूम, एंटी- रिफ्लेक्टिव कोटिंग और मेन कैमरा के अपग्रेड करने की उम्मीद है। 


iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max दोनों फोन में करीब 5x ऑप्टिकल जूम और 25x डिजिटल जूम फीचर्स भी मिल सकता है। iPhone 16 प्रो मैक्स में पेरिस्कोप अल्ट्रा-लॉन्ग टेलीफोटो कॉम्बिनेशन की सुविधा यूजर्स को मिलेगी।  

Iphone 16 Pro Max फोन 5x से भी ज्यादा ऑप्टिकल जूम के साथ आ सकता है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि, एपल atomic layer deposition( ALD) लेंस कॉटिंग टेक्नोलजी पर अगले सीरीज के लिए काम कर रहा है। एपल अपने नेक्स्ट सीरीज में सोनी का सेंसर इस्तेमाल करने वाला है, जो लो-लाइट में भी बेहतर परफॉर्मेंस देगा। 

Iphone 16 Pro Max  की कीमत (Iphone 16 Pro Max Price) : 

Iphone 16 Pro Max की कीमत (Iphone 16 Pro Max Price) की बात करें तो इस फोन की कीमत को लेकर खुलासा किया गया है। उम्मीद की जा सकती है कि, आईफोन 16 Pro Max फोन Iphone 16 सीरीज का सबसे महंगा फोन होगा। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो, यूएस में iPhone 16 Pro Max की कीमत 1199 डॉलर (करीब 1 लाख 136 रुपए) हो सकती है। हालांकि, भारत में iphone 16 Series के फोन की कीमत कितनी होगी, इसे लेकर फिल्हाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि, इंपोर्ट टैक्स के बाद इस फोन की कीमत में उछाल होगा। जिसका मतलब ये है कि, भारत में इस फोन पर 10 हजार रुपए का हाइक देखने को मिल सकता है। 

Tags:    

Similar News