Jio 5G: अब इस राज्य में 5G का आनंद, मिलेगी तगड़ी डाउनलोडिंग स्पीड, जानें डिटेल्स

Jio 5G Service : दिल्ली, मुंबई, वाराणसी तथा कोलकाता में अपने 5G सेवा को शुरू करने के बाद रिलायंस जिओ अब राजस्थान में भी Jio 5G सर्विस को शुरू करने जा रहा है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-10-22 10:24 GMT

Jio 5G (Image Credit : Social Media)

Jio 5G : टेलीकॉम दिग्गज Reliance Jio ने हाल ही में देश के कुछ चुनिंदा शहरों में अपने 5G सेवा को शुरू किया है। पहले चरण में 5 जी सेवा को देश के कुछ शहरों में शुरू करने के बाद अब कंपनी इसके विस्तार करने की तरफ ध्यान दे रही है। हाल ही में कंपनी के एक अधिकारी की ओर से जानकारी दी गई कि रिलायंस जिओ आज धनतेरस के दिन राजस्थान में अपने फायदे सर्विस को लांच करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी इस सर्विस को श्रीनाथ जी को अर्पित करते हुए लॉन्च करेंगे। मामले पर जानकारी देते हुए जिओ के अधिकारी की ओर से कहा गया कि राजस्थान के लोगों के जीवन में जिओ 5G बड़ा तकनीकी बदलाव लेकर आएगा। इससे तकनीक के क्षेत्र में राजस्थान के लोग भी वैश्विक नागरिकों की तरह सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने हाल ही में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता तथा वाराणसी में अपने 5G सेवा को शुरू किया है। फिलहाल बीटा ट्रायल के तहत कुछ यूज़र्स इन शहरों में जिओ 5G की सेवा का आनंद ले पा रहे हैं।

मुकेश अंबानी ने भी किया था श्रीनाथजी मंदिर का दर्शन

आकाश अंबानी से पहले मुकेश अंबानी श्रीनाथजी मंदिर के दर्शन करने जा चुके हैं। जब रिलायंस जियो ने अपने 4G सर्विस को राजस्थान में शुरू किया था तब मुकेश अंबानी श्रीनाथजी मंदिर दर्शन करने गए थे। पिछले महीने जब मुकेश अंबानी श्रीनाथजी मंदिर दर्शन के लिए राजस्थान गए थे तब उन्होंने कहा था कि जल्दी हम राज्य में 5G सर्विस को शुरू करेंगे। मंदिर में 5G सर्विस के लॉन्च के बारे में बात करते हुए महंत विशाल बाबा ने कहा कि हम 5G सर्विसेस के लांच का स्वागत करते हैं, यह 5G सर्विस श्रीजी के लिए है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने हाल ही में Jio True 5G नाम से देश के 4 शहरों (दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, वाराणसी) में अपने 5G सेवा को शुरू किया है। अगर आप इन चार शहरों में रहते हैं और आपके पास 5G हैंडसेट है तो आप इस सेवा का आनंद ले सकते हैं।

Jio दे रहा ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G डाटा

रिलायंस जियो ने देश के कुछ चुनिंदा शहरों में 5G सर्विसेस को शुरू करते हुए जिओ वेलकम ऑफर को भी लॉन्च किया है। इस ऑफर के तहत रिलायंस जिओ 5G सर्विस सपोर्ट वाले शहरों में अपने कुछ चुनिंदा ग्राहकों को 1Gbps की स्पीड से असीमित 5G डाटा उपलब्ध करा रहा है। बता दे रिलायंस जिओ ने फिलहाल 5G रिचार्ज प्लान के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं किया है माना जा रहा है कि 4G रिचार्ज प्लान के मुकाबले 5G रिचार्ज प्लान 20 से 30% अधिक महंगा हो सकता है फिलहाल आप 249 रुपये से अधिक कीमत वाले रिचार्ज प्लान के जरिए 5G सपोर्ट शहरों में सेवा का आनंद ले सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपके पास 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला हैंडसेट होना अनिवार्य है। अगर आप रिलायंस जिओ के वेलकम ऑफर को चेक करना चाहते हैं तो आपको अपने हैंडसेट पर My Jio ऐप इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद ऐप ओपन करने पर आपको ऊपर की तरफ जिओ वेलकम ऑफर का बैनर दिखेगा। इसे क्लिक करने पर आप रजिस्ट्रेशन फॉर्म फिल कर उपलब्ध सर्विस के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News