Microsoft का नया वर्जन Windows 11 हुआ लॉन्च, जानें क्या हुए बदलाव

Windows 11 : माइक्रोसॉफ्ट कंपनी (Microsoft Company) ने विंडोज 10 के 6 साल बाद Windows 11 को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-06-25 02:54 GMT

विंडोज 11 (कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया) 

Windows 11 : माइक्रोसॉफ्ट कंपनी (Microsoft Company) ने विंडोज 10 (Windows 10) के 6 साल बाद Windows 11 को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। यूजर्स काफी समय से windows 11 का बड़ी बेसब्री से इन्तजार कर रहे थे। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने नए विंडोज के डिजाइन पर काफी फोकस रखा है। इस नए वर्जन को नए थीम्स (Themes) और ग्राफिक्स के साथ अपडेट किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बड़े इवेंट में आने वाले नेक्स्ट जनरेशन ऑपरेटिंग सिस्टम windows 11 को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने windows 10 के बाद windows 11 छह साल बाद आया है। आइए जानते हैं windows 11 के फीचर्स के बारे में।

Windows 11 में क्या है नया

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने नए विंडोज के डिजाइन पर काफी फोकस रखा है। इस नए वर्जन को नए थीम्स (Themes) और ग्राफिक्स के साथ अपडेट किया गया है। Windows 11 के इस नए वर्जन में लाइव टाइल्स के बिना एक नया स्टार्ट मेन्यू बदल दिया गया है। इसके साथ इस नए वर्जन में विंडोज हेलो को भी नया लुक दिया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने Windows 11 को लेकर बताया है कि यह नया फीचर खास तौर पर बिजनेस यूजर्स के लिए बनाया गया है। यह नया वर्जन खासकर उनके लिए जो एक्स्टर्नल मॉनिटर के साथ ऑपरेटिंग सिस्टम है। 

Tags:    

Similar News