Microsoft Surface Pro 9 Tablet बड़ी बैटरी और शानदार डिस्प्ले के साथ हुआ लांच, जानें कीमत और फुल स्पेसिफिकेशन

Microsoft Surface Pro 9 Details : माइक्रोसॉफ्ट ने सरफेस प्रो 9 की आधिकारिक घोषणा कल कंपनी के सर्फेस अक्टूबर इवेंट में की। Microsoft की नवीनतम पेशकश विभिन्न नई सुविधाओं के साथ आती है जिसमें उन्नत प्रोसेसर के साथ-साथ कुछ नए रंग भी शामिल हैं।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-10-13 04:00 GMT

Microsoft Surface Pro 9 (Image Credit : Social Media) 

Microsoft Surface Pro 9 Price And Specifications : ग्लोबल टेक दिग्गज Microsoft ने बीते दिन अपना सर्फेस अक्टूबर इवेंट आयोजित किया। इस कार्यक्रम में कम्पनी ने अपने नवीनतम डिवाइस Surface Pro 9 का अनावरण किया। Microsoft की नवीनतम पेशकश शानदार डिज़ाइन और विभिन्न नई सुविधाओं के साथ आती है। Surface Pro 9 डिवाइस 12वीं पीढ़ी के इंटेल i5 और i7 विकल्पों के साथ आता है। बता दें यह इंटेल के साथ-साथ आर्म-पावर्ड संस्करण में भी आता है। इस नए डिवाइस को कम्पनी ने 5G संस्करण में भी लांच किया है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन द्वारा संचालित Microsoft SQ 3 के साथ आता है। कम्पनी का दावा है कि Surface Pro 9 डिवाइस के दोनों ही संस्करण 15 घण्टे से अधिक बैटरी लाइफ के साथ आते हैं। गौरतलब है कि दोनों वैरिएंट इच्छुक खरीदारों के लिए प्री-ऑर्डर पर पहले से उपलब्ध है, दोनों डिवाइस की बिक्री इसी महीने शुरू की जा सकती है।

Microsoft Surface Pro 9 Specifications

Microsoft Surface Pro 9 की आधिकारिक घोषणा माइक्रोसॉफ्ट ने बीते दिन कंपनी के सर्फेस अक्टूबर इवेंट में की है। कम्पनी ने नवीनतम डिवाइस को शानदार डिज़ाइन और दमदार स्पेसिफिकेशन के साथ पेश किया गया है। कम्पनी ने इस साल अपने पूर्ववर्तियों मॉडल की तुलना में इंटेल और आर्म-आधारित प्रोसेसर दोनों को शामिल किया है और यही इस डिवाइस का सबसे प्रमुख अपडेट है। उपयोगकर्ता इंटेल प्रोसेसर के साथ सर्फेस प्रो 9 वाई-फाई मॉडल या 5G के साथ सर्फेस प्रो 9 में से चुन सकते हैं, जो माइक्रोसॉफ्ट SQ3 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। Surface Pro 9 में 13 इंच का पिक्सलसेंस फ्लो डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 2880 x 1920 पिक्सल है और डायनेमिक रिफ्रेश रेट 120Hz तक है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ गेम खेलने तथा फिल्म देखने के दौरान आपको एक बेहतर कलर कॉमिनेशन वाला स्मूथ ग्राफिक आउटपुट प्राप्त होता है। वाई-फाई मॉडल 32GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ आते हैं, जबकि 5G वेरिएंट 16GB रैम और 512GB स्टोरेज को सपोर्ट कर सकते हैं।

जैसा की हमने पहले बताया 12वीं पीढ़ी के इंटेल i5 और i7 विकल्पों के साथ, Microsoft ने एक 5G संस्करण भी जोड़ा है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन द्वारा संचालित Microsoft SQ 3 के साथ आता है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8cx Gen 2 की तुलना में 85 प्रतिशत तेज CPU प्रदर्शन और 60 प्रतिशत तेज GPU प्रदर्शन की पेशकश करने का आश्वासन देता है। Surface Pro 9 वाई-फाई वेरिएंट में कनेक्टिविटी विकल्पों में इंटेल वाई-फाई 6 ई और ब्लूटूथ 5.1 के लिए समर्थन शामिल है, जबकि 5G वैरिएंट इंटेल वाई-फाई 6 ई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, ग्लोनास, गैलीलियो, बीडौ, नैनो सिम के साथ-साथ ईएसआईएम का समर्थन कर सकता है।उ पभोक्ता उपयोग के लिए, Windows 11 Home ऑपरेटिंग सिस्टम वाला टैबलेट, जबकिव्यावसायिक उपयोग के लिए Windows 11 Pro उपलब्ध होगा। इंटेल और आर्म-आधारित प्रोसेसर दोनों ही वेरिएंट में 10-मेगापिक्सल का रियर-फेसिंग ऑटोफोकस कैमरा है। माइक्रोसॉफ्ट ने दावा किया है, Intel 12th Gen के साथ सरफेस प्रो 9 15.5 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ आता है, जबकि 5G के साथ सर्फेस प्रो 9 में 19 घंटे तक की बैटरी लाइफ है।

Microsoft Surface Pro 9 Price

Microsoft Surface Pro 9 डिवाइस को बीते दिन कंपनी ने दो संस्करण में लॉन्च किया है। रंग के लिए, इच्छुक ग्राहक प्लेटिनम, ग्रेफाइट, नीलम, और Surface Pro 9 वाई-फाई मॉडल के लिए वन और 5G संस्करण के लिए प्लेटिनम सहित चुनने के लिए बहुत सारे विकल्पों की उम्मीद कर सकते हैं। दोनों वेरिएंट इस महीने से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। गौरतलब है कि नए सरफेस मॉडल खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए प्री-ऑर्डर पहले से ही लाइव हैं। कीमत की बात करें तो 12वीं पीढ़ी के इंटेल i5 के साथ सरफेस प्रो 9 वाई-फाई मॉडल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए लगभग 82,280 रुपये की शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, जबकि 12वीं जनरल इंटेल i7 की रेंज 16GB RAM + 256GB स्टोरेज की कीमत करीब 1,31,600 रुपये से शुरू होती है। सर्फेस प्रो 9 5G मॉडल तुलनात्मक रूप से महंगे हैं, उपभोक्ता उपयोग के लिए 8GB रैम + 128GB स्टोरेज लगभग 1,06,900 रुपये है।

Tags:    

Similar News