Most Expensive Apps:प्ले स्टोर पर मौजूद इन ऐप्स का नहीं कर सकते फ्री में इस्तेमाल, देने पड़ती है भारी रकम

Most Expensive Apps: गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे भी ऐप्स मौजूद हैं, जिनका इस्तेमाल फ्री में में कर सकते। जिन्हें इस्तेमाल करने के लिए बड़ी रकम चुकानी पड़ती है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-03-26 11:23 GMT

Most Expensive Apps: गूगल प्ले स्टोर से ऐप्स डाउनलोड करने के लिए ज्यादातर पैसे नहीं चार्ज करने पड़ते हैं। लेकिन कुछ ऐप्स ऐसे भी हैं जिन्हें इस्तेमाल करने के लिए बड़ी रकम चुकानी पड़ती है। कुछ ऐप्स को बिना भुगतान किए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। तो ऐसे में आइए जानते हैं कौन हैं सबसे महंगे ऐप्स, जिनके लिए चार्ज करनी होगी मोटी रकम:

डॉक्टर वेब सिक्योरिट स्पेस लाइफ

डॉक्टर वेब सिक्योरिट स्पेस लाइफ को इस्तेमाल करने के लिए भारी रकम देना होगा। दरअसल ये एक एंटी वायरस ऐप है, जिन्हें फोन को सिक्योर रखने के लिए किया जाता है। हालांकि इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए पैसे खर्च करने ही पड़ेंगे क्योंकि ये फ्री नहीं है। ध्यान दें, इस ऐप को लैपटॉप या मैकबुक के लिए यूज करने में पैसे नहीं देने पड़ते, इसे आप मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को करीब 5 हजार रुपए चुकाना पड़ता है।

मोस्ट एक्सपेंसिव गेम सीरीज

प्ले स्टोर पर मौजूद ये एक गेमिंग ऐप है, जो फ्री नहीं है। इस ऐप में यूजर्स को खेलने के लिए कई प्रकार के बढ़िया गेम्स मिल जाएंगे। लेकिन इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको अच्छी खासी रकम देने होगी। इसके लिए आपको 9 हजार 700 रुपए से लेकर 26 हजार रुपए तक देना होगा।

द कलर एटलस ऑफ इंटरनल मेडिसिन

महंगे ऐप्स में शामिल द कलर एटलस ऑफ इंटरनल मेडिसिन है। बता दें इस ऐप का इस्तेमाल मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए बेहद जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें मेडिकल से जुड़ी कई प्रकार की जानकारी उपलब्ध हैं। लेकिन इस ऐप को यूजर्स मुफ्त में इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। ऐसे में इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए यूजर को मोटी रकम देनी पड़ती है। यूजर्स को इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए करीब 8 हजार 600 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा।

Tags:    

Similar News