Motorola Unveils Smartphone: मोटोरोला लॉन्च करेगा फ्लेक्सिबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, कलाई पर भी होगा फ्लोड

Motorola Unveils Smartphone: लेनोवो टेक वर्ल्ड '23 में, मोटोरोला ने एक नया लचीला डिस्प्ले कॉन्सेप्ट फोन दिखाया है

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-10-27 03:45 GMT

Motorola Unveils Smartphone(Photo-social media)

Motorola Unveils Smartphone: लेनोवो टेक वर्ल्ड '23 में, मोटोरोला ने एक नया लचीला डिस्प्ले कॉन्सेप्ट फोन दिखाया है, जो कई रूप और आकार ले सकता है। दिलचस्प बात यह है कि मोटोरोला का कहना है कि लचीले डिस्प्ले को कंगन की तरह कलाई पर भी पहना जा सकता है! लचीली स्क्रीन के अलावा, मोटोरोला ने इवेंट में मोटोएआई असिस्टेंट और कुछ अन्य एआई-संचालित सुविधाओं की भी घोषणा की है।

मोटोरोला फ्लेक्सिबल डिस्प्ले ब्रेसलेट फोन

मोटोरोला लचीले डिस्प्ले फोन कॉन्सेप्ट को 'एडेप्टिव डिस्प्ले कॉन्सेप्ट' कह रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि डिवाइस विभिन्न और रूपों को अपनाने में सक्षम है। पूरी तरह से खोलने और सपाट रखने पर कॉन्सेप्ट डिवाइस में 6.9-इंच FHD+ pOLED डिस्प्ले होता है। एक बार जब आप डिस्प्ले को मोड़ना शुरू करेंगे तो आपको 'एडेप्टिव डिस्प्ले' कॉन्सेप्ट देखने को मिलेगा। जैसा कि कहा गया है, लचीले डिस्प्ले को ब्रेसलेट की तरह अपनी कलाई पर पहना जा सकता है। याद दिला दें, मोटोरोला ने 2016 में भी कुछ ऐसा ही दिखाया था और लेटेस्ट वर्जन स्पष्ट रूप से वर्षों के डिस्प्ले और मैकेनिकल नवाचारों पर आधारित है। यह देखना बाकी है कि क्या यह अवधारणा कभी वास्तविकता बन पाती है या नहीं।

मोटोएआई और अन्य एआई फीचर्स

मोटोरोला के स्वामित्व वाली लेनोवो एक निजी सहायक, मोटोएआई पर भी काम कर रही है। ऐसा कहा जाता है कि यह स्मार्टफोन और पीसी दोनों पर काम करता है। एआई स्पष्ट रूप से यूजर्स को सवालों के जवाब देने, संदेशों का मसौदा तैयार करने और कार्यों को शेड्यूल करने में भी मदद करेगा। यह स्पष्ट नहीं है कि मोटोएआई कब क्रियाशील दिखाई देगा। मोटोरोला ने एक एआई मॉडल भी विकसित किया है जो पहने गए परिधान के आधार पर कई एआई-जनरेटेड इमेज पेश कर सकता है। ग्राहक इन इमेज को डिवाइस पर वॉलपेपर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। कहा जाता है कि AI डिवाइस पर स्थानीय रूप से काम करता है इसलिए आपको प्राइवेसी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। मोटोरोला के डॉक स्कैनर ऐप में एआई क्षमताएं भी मिलेंगी और अंतिम इमेज क्वालिटी में सुधार होगा। इससे छवि पर झुर्रियाँ और छायाएं भी कम हो जाएंगी। मोटोरोला एआई टेक्स्ट समराइज़ेशन फीचर पर भी काम कर रहा है, जो चैट, ईमेल और आर्टिकल जैसे लंबे टेक्स्ट को सारांशित करेगा।

Tags:    

Similar News