WhatsApp Feature: व्हाट्सएप पर लॉन्च हुआ नया फीचर, अननोन संपर्कों के लिए बनेगी अलग प्रोफाइल

WhatsApp Feature: व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो आपको ऐप के भीतर एक वैकल्पिक प्रोफ़ाइल बनाने की अनुमति देगा।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-11-02 02:30 GMT

WhatsApp Feature(Photo-social media)

WhatsApp Feature: व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो आपको ऐप के भीतर एक वैकल्पिक प्रोफ़ाइल बनाने की अनुमति देगा। यह सुविधा अनिवार्य रूप से आपको एक अलग प्रोफ़ाइल चित्र और नाम रखने देगी जिसे आप चुनिंदा दर्शकों को प्रदर्शित कर सकते हैं। एक वैकल्पिक प्रोफ़ाइल को एक अलग खाता होने के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए क्योंकि यह उसी खाते से जुड़ा होगा।

व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल

नए व्हाट्सएप फीचर को WABetaInfo द्वारा देखा गया था लेकिन यह अभी तक बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। ब्लॉग द्वारा साझा किए गए डिटेल के अनुसार, यह सुविधा आपको अपने व्हाट्सएप खाते के लिए एक और प्रोफ़ाइल बनाने देगी। इस वैकल्पिक प्रोफ़ाइल के पीछे का विचार उन लोगों को एक अलग फ़ोटो और नाम दिखाना है जो आपकी प्राथमिक प्रोफ़ाइल नहीं देख सकते हैं। व्हाट्सएप आपको अपना प्रोफाइल फोटो और नाम सभी/संपर्कों/संपर्कों को अपेक्षित/किसी को भी शेयर करने का विकल्प चुनने की सुविधा देता है। यदि आपने अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो और नाम प्रदर्शित करने के लिए सीमित दर्शकों को चुना है तो आपके पास वैकल्पिक प्रोफ़ाइल का विकल्प है। यह आपकी प्राथमिक प्रोफ़ाइल को केवल चुनिंदा लोगों तक ही सीमित रखने में सहायक हो सकता है। फिर आप अन्य सभी के लिए एक सामान्य रख सकते हैं।

जाने अन्य जानकारी

अभी यह सुविधा प्रोफ़ाइल फ़ोटो में गोपनीयता स्क्रीन और प्रोफ़ाइल अनुभाग में उपलब्ध है। चूँकि यह सुविधा अभी भी विकासाधीन है, यह अभी तक बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध नहीं है। WABetaInfo का कहना है कि यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगा। एक बार जब यह बीटा परीक्षकों तक पहुंच जाएगा, तो व्हाट्सएप द्वारा इस सुविधा को बाकी सभी के लिए जारी करने की उम्मीद है। व्हाट्सएप ने हाल ही में एक ही फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करने की सुविधा शुरू की है। यह फीचर उन लोगों के लिए मददगार है जो एक फोन में दो सिम इस्तेमाल करते हैं और दोनों नंबर पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो आप एक ही फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट एक साथ काम कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News