New Year 2023: नए साल के बड़े टेक ट्रेंड्स, आप भी रहिये तैयार

New Year 2023: हर जगह पहुंचेगा आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस 2023 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस महत्वपूर्ण जगह बना लेगा, खासकर संगठनों और कंपनियों में।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2022-12-31 02:54 GMT

2023 के बड़े टेक ट्रेंड्स 

New Year 2023: टेक्नोलॉजी लगातार बदलती जाती है। आज जो हमारे सामने हो वह आने वाले समय में पूरी तरह बदल ही जाएगा। 2023 भी नई टेक्नोलॉजी और नए एडवांसमेंट ले कर आयेगा। क्या होगा नया जानते हैं इसके बारे में। क्योंकि हम सभी को तैयार रहना चाहिए। हर जगह पहुंचेगा आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस 2023 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस महत्वपूर्ण जगह बना लेगा, खासकर संगठनों और कंपनियों में। नो-कोड एआई, अपने आसान ड्रैग-एंड-ड्रॉप इंटरफेस के साथ, किसी भी व्यवसाय को अधिक इंटेलिजेंट उत्पादों और सेवाओं को बनाने के लिए अपनी शक्ति का लाभ उठाने में सक्षम करेगा।

new tech trends (photo: social media )

खुदरा बाजार में पहले से ही यह चलन देखा जा रहा है। कॉन्टैक्टलेस, ऑटोनोमस खरीदारी और डिलीवरी भी 2023 के लिए एक बड़ा चलन होगा। एआई उपभोक्ताओं के लिए वस्तुओं और सेवाओं के लिए भुगतान करना और प्राप्त करना आसान बना देगा। एआई उद्योगों में हर प्रोसेस में लगभग हर काम में बढ़ोतरी करेगा। अधिक से अधिक खुदरा विक्रेता पर्दे के पीछे होने वाली जटिल इन्वेंट्री मैनेजमेंट प्रोसेस को मैनेज और स्वचालित करने के लिए एआई का उपयोग करेंगे।

टेक ट्रेंड्स (photo: social media ) 

अब अधिक से अधिक खुदरा कर्मचारियों को अपना काम करने के लिए मशीनों के साथ काम करने की आदत डालने की आवश्यकता होगी। मेटावर्स का आगमन विशेषज्ञों का अनुमान है कि मेटावर्स 2030 तक वैश्विक अर्थव्यवस्था में $5 ट्रिलियन डालर जोड़ देगा, और 2023 वह वर्ष होगा जो अगले दशक के लिए मेटावर्स की दिशा को परिभाषित करेगा। इस साल, संवर्धित वास्तविकता (एआर) और आभासी वास्तविकता (वीआर) तकनीक आगे बढ़ती रहेगी। 2023 में हमारे पास अधिक इमर्सिव मीटिंग वातावरण होंगे। 

Tags:    

Similar News