NoiseFit Force VS Fire-Boltt Cobra: जाने कौनसी स्मार्टवॉच है सबसे बेहतर

NoiseFit Force VS Fire-Boltt Cobra: NoiseFit Force स्मार्टवॉच में बीफ़ अपीयरेंस के साथ एक पारंपरिक गोलाकार डायल है। NoiseFit Force बीहड़ स्मार्टवॉच अमेज़न और Noise की वेबसाइट पर 2,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-02-12 05:52 GMT

NoiseFit Force VS Fire-Boltt Cobra(photo-social media)

NoiseFit Force VS Fire-Boltt Cobra: वर्क-फ्रॉम-होम लाइफस्टाइल और महामारी के उद्भव के बाद से, लोगों को फिट बनने की मांग में भारी वृद्धि हुई है। इससे फिटनेस से संबंधित उत्पादों, विशेष रूप से स्मार्टवॉच और फिटनेस ट्रैकर्स की बिक्री में वृद्धि हुई है। स्मार्टवॉच का बाजार फलफूल रहा है, और 5,000 रुपये से कम कीमत की सीमा है जहां सबसे अधिक प्रतिस्पर्धा है। आदर्श स्मार्टवॉच की वांछनीय विशेषताओं में पर्याप्त निगरानी मोड, सटीक सेंसर डेटा, शक्तिशाली ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर और एक लंबी बैटरी लाइफ शामिल है। हालांकि, ऐसे आउटडोर, बीहड़ मॉडल भी हैं जो लगातार लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। आज, अधिकांश घड़ियाँ इन संकेतकों पर ध्यान केंद्रित करती हैं। नॉइज़फिट फोर्स और फायर-बोल्ट कोबरा बीहड़ आउटडोर स्मार्टवॉच, दोनों की कीमत 5,000 रुपये से कम है, इन मॉडलों के दो उदाहरण हैं जो हमारे पास हैं। इस तुलना में, हम कीमत, डिजाइन और सुविधाओं के मामले में दो स्मार्टवॉच के बीच के अंतर की जांच करेंगे। NoiseFit Force बीहड़ स्मार्टवॉच अमेज़न और Noise की वेबसाइट पर 2,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। और यह मिस्ट ग्रे, जेट ब्लैक और टील ग्रीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है। फायर-बोल्ट कोबरा बीहड़ स्मार्टवॉच की भारत में कीमत 3,499 रुपये है और यह 31 जनवरी से फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। यह घड़ी ब्लैक, कैमो ग्रीन और ग्रीन सहित कई रंगों में उपलब्ध होगी।

डिज़ाइन

NoiseFit Force स्मार्टवॉच में बीफ़ अपीयरेंस के साथ एक पारंपरिक गोलाकार डायल है। घड़ी इसके निर्माण में धातु और प्लास्टिक दोनों का उपयोग करती है। अधिकांश पहनने वालों के लिए घड़ी निस्संदेह बड़ी है, जिसका व्यास 50 मिमी है, जो मजबूत आउटडोर स्मार्टवॉच के लिए आदर्श आकार है। इसमें दाईं ओर दो बटन हैं, एक दो बजे की स्थिति में और दूसरा चार बजे की स्थिति में। दो बटनों के बीच एक Apple वॉच रोटरी क्राउन की याद ताजा करती है, जो घड़ी को कुछ लेटेस्ट देती है, विशेष रूप से यह देखते हुए कि NoiseFit Force की लागत कितनी है। घड़ी का अंडरप्लेट, जो प्लास्टिक से बना है, पानी और धूल प्रतिरोध के लिए इसकी IP67 रेटिंग के कारण, घड़ी कीमत के लिए एक बेहतर उपकरण है। फायर-बोल्ट कोबरा बीहड़: स्मार्टवॉच में एक वर्गाकार डायल है जो Apple वॉच से प्रेरित था। NoiseFit Force की तरह Fire-Boltt Cobra मजबूत स्मार्टवॉच, धातु और प्लास्टिक के संयोजन का उपयोग करके बनाई गई है और इसमें एक प्रीमियम घड़ी का पट्टा है। इसमें दो-बटन डिज़ाइन और IP68 रेटिंग है, जो इसे धूल और पानी प्रतिरोधी बनाती है, जैसा कि एक मजबूत आउटडोर स्मार्टवॉच से उम्मीद की जाती है। आंतरिक बैटरी चार्ज करने के लिए एचआर सेंसर सूट, एक माइक्रोफोन, एक स्पीकर यूनिट और पोगो पिन कनेक्टर के अलावा, फायर-बोल्ट कोबरा बीहड़ घड़ी की निचली प्लेट भी प्लास्टिक से बनी है। फायर-बोल्ट के डिजाइन और बड़े डिस्प्ले के कारण फायर-बोल्ट कोबरा बीहड़ स्मार्टवॉच आकार के मामले में नॉइज़फिट फोर्स से थोड़ी बड़ी है।

Full View

डिस्प्ले

एक और क्षेत्र है जहां नॉइज़फिट फोर्स और फायर-बोल्ट कोबरा रग्ड स्मार्टवॉच एक दूसरे से अलग हैं, वह डिस्प्ले है। NoiseFit Force के सर्कुलर डायल में लगभग बेज़ेल-लेस 1.32-इंच LCD पैनल 360×360 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और 550 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस के साथ स्थित है। NoiseFit Force में सर्कुलर डायल के साथ जाने के लिए 150 पूर्व-स्थापित घड़ी चेहरों का चयन शामिल है। दूसरी ओर, फायर-बोल्ट कोबरा बीहड़ स्मार्टवॉच में 60Hz रिफ्रेश रेट, 368×448 पिक्सेल के साथ 1.78-इंच AMOLED पैनल है। रिज़ॉल्यूशन, हमेशा चालू रहने वाला डिस्प्ले मोड और 500 निट्स की चरम चमक। साथी ऐप की मदद से, फायर-बोल्ट कोबरा रग्ड 100 घड़ी चेहरों के चयन के साथ आता है जिन्हें बीच में स्विच किया जा सकता है।

प्रदर्शन

निरंतर हृदय-गति मॉनिटर, रक्त ऑक्सीजन मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और एक्सेलेरोमीटर सहित सेंसर का एक ही सेट, NoiseFit Force और Fire-Boltt Cobra बीहड़ स्मार्टवॉच दोनों में शामिल है। इन दोनों घड़ियों में संगत साथी ऐप्स हैं जो पीपीजी सेंसर, नींद ट्रैकिंग, निरंतर हृदय गति निगरानी, ​​​​स्टेप काउंटर, और बहुत कुछ जैसी कई सुविधाओं पर गहराई से मेट्रिक्स प्रदान करते हैं। दोनों घड़ियां ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट होती हैं। 5.1 कनेक्शन है और इसे Android या iPhone के साथ जोड़ा जा सकता है। NoiseFit Force के अंदर 300mAh की बैटरी इसे पावर-सेविंग मोड में 40 दिनों तक और विशिष्ट उपयोग के साथ लगभग 7 दिनों तक काम करने की अनुमति देती है। हालाँकि, फायर-बोल्ट कोबरा बीहड़ स्मार्टवॉच में 15-दिन का विशिष्ट उपयोग जीवन और 30-दिन का बैटरी-सेविंग मोड जीवन है।

Tags:    

Similar News