Nokia G400 5G फोन लॉन्च, आइए जानते हैं इसके फीचर्स ओर प्राइज

Nokia G400 5G Price India: Nokia G400 5G नाम से एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को पहली बार इस साल के शुरू में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में पेश किया गया था।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2022-08-26 13:02 GMT

Nokia G400 5G 

Nokia G400 5G Price India: Nokia स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने अमेरिका में Nokia G400 5G नाम से एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को पहली बार इस साल के शुरू में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में पेश किया गया था। आइए नोकिया के इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में जानते हैं।

Nokia G400 5G स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात की जाए तो Nokia G400 5G स्मार्टफोन की कीमत $239 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 19,079 रुपये है। उपलब्धता की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन अब संयुक्त राज्य अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसे Tracfone, Boost और Consumer Cellular के जरिए खरीदा जा सकता है।

Full View

यह फोन भारत में कब आएगा और इसकी कीमत कितनी होगी इसको लेकर कुछ भी ऑफिशियल नहीं किया गया है।

Nokia G400 5G के स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशंस के हिसाब से Nokia G400 5G में 6.58 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसका फुल एचडी + स्क्रीन रेजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट है। इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस फोन को गोरिल्ला ग्लास 3 की एक लेयर से सिक्योरिटी मिलती है। प्रोसेसर की बात की जाए इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्लस प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल-कैमरा सेटअप है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं इस स्मार्टफोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह स्मार्टफोन क्वालकॉम aptX, aptX HD और aptX Adaptive के साथ आता है, जो शानदार वीडियो और साउंड एक्सपीरियंस प्रदान करता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाता है। बैटरी बैकअप की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 20W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Tags:    

Similar News