Nokia G60 5G Price: आ रहा नोकिया का धाकड़ फीचर्स वाला 5G फोन, क्लिक कर सकेंगे खूबसूरत सेल्फी, जानें कीमत

Nokia G60 5G Launch Date : Nokia G60 5G को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें Nokia G60 5G को सितंबर में बर्लिन में IFA 2022 इवेंट के दौरान पेश किया गया था।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-10-29 06:36 GMT

Nokia G60 5G (Image Credit : Social Media)

Nokia G60 5G Price And Specifications : HMD Global का सब ब्रांड और मशहूर स्मार्टफोन निर्माता Nokia अपने नवीनतम 5G स्मार्टफोन के रूप में Nokia G60 5G को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकता है। HMD Global ने घोषणा की है कि आगामी 5G स्मार्टफोन जल्द ही देश में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च से पहले, कंपनी ने Nokia G60 5G को अपनी भारतीय वेबसाइट पर भी सूचीबद्ध किया है और इसके विनिर्देशों का खुलासा किया है। आधिकारिक लिस्टिंग में Nokia G60 5G पर 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 695 5G SoC और 4,500mAh की बैटरी सहित विशिष्टताओं की पुष्टि की गई है। Nokia G60 5G को शुरुआत में सितंबर में बर्लिन में IFA 2022 इवेंट के दौरान पेश किया गया था। इसे भारत की वेबसाइट पर 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दो कलर ऑप्शन में लिस्ट किया गया है। इसमें वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले है और इसमें 50-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के नेतृत्व में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। ब्रांड ने फिलहाल स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख और भारत के मूल्य निर्धारण के विवरण का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, Nokia ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए घोषणा की कि वह जल्द ही भारत में Nokia G60 5G के लिए एक्सक्लूसिव ऑफर्स के साथ प्री-बुकिंग शुरू करेगा।

Nokia G60 5G Specifications

Nokia G60 5G स्मार्टफोन में 6.58 इंच का वाटर-ड्रॉप नॉच डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है जो फिल्म देखने के दौरान आपको एक इमर्सिव ग्राफिक एक्सपीरियंस प्रदान करता है। स्क्रीन में 120Hz रिफ्रेश रेट, 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो, 400 निट्स की विशिष्ट ब्राइटनेस और 500 निट्स बूस्टेड ब्राइटनेस है। यह डिस्प्ले सेटअप के साथ फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक स्मूथ ग्राफिक आउटपुट प्राप्त होता है। साथ ही तेज प्रकाश में भी आप हैंडसेट की स्क्रीन को बगैर आंखों पर जोड़ दिए देख पाते हैं। हैंडसेट का डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 SoC द्वारा संचालित है जिसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है। डिवाइस बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 12 ओएस पर बूट होता है और 3 साल के ओएस अपग्रेड का समर्थन करता है। इस प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर बड़े आराम से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं और हैवी ऐप्स को रन कराने के दौरान भी आपको दिक्कत नहीं महसूस होगा।

Nokia G60 5G स्मार्टफोन में अंधेरे में तस्वीरों को रोशन करने के लिए रियर कैमरे के साथ एक एलईडी फ्लैश यूनिट है। डिवाइस में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सिस्टम है जिसमें 50-मेगापिक्सल का मुख्य लेंस, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। आगे की तरफ इसमें 8MP का सेल्फी स्नैपर है जिसके साथ आप बेहतरीन क्वालिटी में वीडियो चैट कर सकते हैं और सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक दोनों ही कैमरे सामान्य प्रकाश में अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम हैं। पानी और धूल के प्रतिरोध के लिए स्मार्टफोन को IP52 रेटिंग मिली है। इसमें सिक्योरिटी के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। 20 से अधिक बैंड के समर्थन के साथ 5G कनेक्टिविटी है। इसमें aptX HD ऑडियो और FM रेडियो सपोर्ट है। हैंडसेट का कैमरा कैप्चर फ्यूजन, नाइट मोड 2.0, डार्क विजन, ट्राइपॉड मोड, नाइट सेल्फी और एआई पोर्ट्रेट जैसी कई विशेषताओं का समर्थन करता है। इसमें 4,500mAh की बैटरी है जो 20W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। Nokia का दावा है कि यह डिवाइस 2 दिन तक चल सकता है। बता दें, इस रेंज के अधिकांश फोनों की तरह, नोकिया बॉक्स में चार्जिंग एडॉप्टर प्रदान नहीं करेगा। इसे केवल एक यूएसबी टाइप सी केबल के साथ भेजा जाएगा।

Nokia G60 5G Price

Nokia G60 5G को पहले वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया गया था। भारत में इसकी कीमत 20,000 रुपये से कम होने की संभावना है। आधिकारिक Nokia ऑनलाइन वेबसाइट पर सूचीबद्ध है। लिस्टिंग से पुष्टि होती है कि स्मार्टफोन में खरीदारों के लिए ब्लैक और आइस दो रंग विकल्प हैं।

Tags:    

Similar News