Nokia G60 5G Price In India: 50MP कैमरा और 20W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ गया नोकिया का नया फोन, जानें कीमत

Nokia G60 5G स्मार्टफोन का अनावरण HMD Global ने भारत में अपने नवीनतम हैंडसेट के रूप में कर दिया है। हैंडसेट में 4,500mAh की बैटरी और 50MP मुख्य सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-11-02 04:45 GMT

Nokia G60 5G (Image Credit : Social Media)

Nokia G60 5G Price And Specifications : दिग्गज ब्रांड HMD Global ने भारत में अपने नवीनतम स्मार्टफोन के रूप में Nokia G60 5G हैंडसेट को लॉन्च कर दिया है। नया लॉन्च हुआ नोकिया फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 पर चलता है और कई बेहतरीन फीचर्स के साथ लांच किया गया है। हैंडसेट स्नैपड्रैगन 695 SoC द्वारा संचालित है और इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट वाला डिस्प्ले दिया गया है। नवीनतम हैंडसेट में 4,500mAh की बैटरी और 50-मेगापिक्सल मुख्य सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। यह स्मार्टफोन फिलहाल नोकिया की आधिकारिक वेबसाइट, प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर 7 नवंबर तक प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 30,000 रुपये से कम है।

Nokia G60 5G के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Nokia G60 में 6.5-इंच का डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट और फुल HD+ रेजोल्यूशन प्रदान करता है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ स्मार्टफोन पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला स्मूद और इमर्सिव ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होता है। सुरक्षा के लिए, यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ आता है जो आपको खरोच तथा थोड़ी ऊंचाई से फोन के गिरने पर डिस्प्ले को सुरक्षित रखता है। यह नवीनतम हैंडसेट स्नैपड्रैगन 695 SoC द्वारा संचालित है और 6GB तक रैम और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज प्रदान करता है। इस प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर बड़े आराम से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं और हैवी एप्स को रन कराने के दौरान भी आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Nokia G60 5G स्मार्टफोन 4,500mAh की बैटरी से लैस है जो 20W फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है। इस पावर सेटअप के साथ आप स्मार्टफोन का उपयोग सिंगल चार्ज पर पूरे दिन फिल्म देखने, गेम खेलने, वीडियो स्ट्रीम करने, कॉल करने तथा इंटरनेट यूज करने समेत कई अन्य कामों के लिए उपयोग कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर चलेगा। इसमें तीन साल का सॉफ्टवेयर अपडेट, तीन साल का सिक्योरिटी अपडेट और 2 साल की वारंटी मिलेगी। नोकिया का नवीनतम स्मार्टफोन ऑप्टिक्स के मोर्चे पर भी काफी ज्यादा बेहतरीन है। वीडियो चैट तथा सेल्फी क्लिक करने के लिए स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा है जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।

Nokia G60 5G कीमत

Nokia G60 रंगों के मामले में, हैंडसेट ब्लैक और आइस कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। यह सिर्फ एक सिंगल स्टोरेज वैरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज में आता है भारत में इसकी कीमत 29,999 रुपये है। डिवाइस को प्री-ऑर्डर करने वाले खरीदारों को खरीद पर 3,599 रुपये के मुफ्त नोकिया वायर्ड बड्स टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स मुफ्त मिलेंगे। यह स्मार्टफोन फिलहाल नोकिया की आधिकारिक वेबसाइट और प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर 7 नवंबर तक प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

Tags:    

Similar News