OnePlus TV Launch: भारत में लॉन्च हुए वनप्लस के जबरदस्त डिवाइस, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

OnePlus TV Launch: OnePlus 11 और 11R स्मार्टफोन्स के अनावरण के साथ, OnePlus ने अपने पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करने के लिए कई अन्य उत्पादों का भी अनावरण किया, जिनमें OnePlus TV 65 Q2 Pro, OnePlus Buds Pro 2, और OnePlus कीबोर्ड 81 Pro शामिल हैं। जबकि स्मार्ट टीवी और टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स मौजूदा लाइनअप पर विस्तार करते हैं, कीबोर्ड ब्रांड का पहला ऐसा उत्पाद है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-02-09 08:05 GMT

OnePlus TV Launch(photo-social media)

OnePlus TV Launch Date in India: OnePlus 11 और 11R स्मार्टफोन्स के अनावरण के साथ, OnePlus ने अपने पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करने के लिए कई अन्य उत्पादों का भी अनावरण किया, जिनमें OnePlus TV 65 Q2 Pro, OnePlus Buds Pro 2, और OnePlus कीबोर्ड 81 Pro शामिल हैं। जबकि स्मार्ट टीवी और टीडब्ल्यूएस ईयरबड्स मौजूदा लाइनअप पर विस्तार करते हैं, कीबोर्ड ब्रांड का पहला ऐसा उत्पाद है। आइए नजर डालते हैं कि वनप्लस के नए उत्पादों में से प्रत्येक क्या ऑफर करता है और उनकी कीमतें क्या हैं। मंगलवार को भारत में क्लाउड 11 इवेंट में तीनों उपकरणों का अनावरण किया गया। वनप्लस टीवी 65 क्यू2 प्रो के लिए प्री-ऑर्डर 6 मार्च से शुरू होगा और इसकी उपलब्धता 10 मार्च से शुरू होगी, जबकि बड्स प्रो 2 14 फरवरी से ओब्सीडियन ब्लैक, मिस्टी व्हाइट और आर्बर ग्रीन कलर विकल्पों में उपलब्ध होगा। वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो अप्रैल में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वनप्लस टीवी 65 क्यू2 प्रो टेलीविजन की कीमत 99,999 रुपये है। वहीं, बड्स प्रो 2 की कीमत 11,999 रुपये है। वनप्लस कीबोर्ड 81 प्रो की कीमत की घोषणा नहीं की गई है।

वनप्लस टीवी 65 क्यू2 प्रो के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन

वनप्लस टीवी 65 क्यू2 प्रो से शुरू होकर, 4के क्यूएलईडी टेलीविजन स्क्रीन साइज में अपग्रेड की पेशकश करता है, क्यू1 प्रो के 55 इंच से लेकर क्यू2 प्रो के 65 इंच तक। Q2 प्रो की प्रमुख विशेषताओं में एक 120Hz रिफ्रेश रेट HDR स्क्रीन, DCI-P3 97 प्रतिशत वाइड कलर गैमट शामिल हैं। नए टीवी में एक एकीकृत क्षैतिज साउंडबार भी है, जिसमें 70W ऑडियो आउटपुट 2.1-चैनल स्टीरियो ऑडियो वितरण का अनुकरण करता है। इसमें बेहतर डिफॉल्ट ऑडियो के लिए रियर में 30W इंटीग्रेटेड सबवूफर भी मिलता है। बाद वाले को डायनाडियो द्वारा ट्यून किया गया है, और डॉल्बी एटमोस प्रमाणित है। टीवी मीडियाटेक 4K इमेज प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 3GB मेमोरी और 32GB फ्लैश स्टोरेज है। इसे तीन एचडीएमआई पोर्ट भी मिलते हैं और यह एंड्रॉइड 11 द्वारा संचालित Google टीवी पर चलता है। बाद वाले को ऑक्सीजनप्ले 2.0 द्वारा कस्टम-ट्यून किया जाएगा, जिसमें 21 कंटेंट पार्टनर और भारतीय दर्शकों के लिए 270 से अधिक लाइव चैनल होंगे। इसे वनप्लस स्मार्टफोन के जरिए टीवी को नियंत्रित करने के लिए मालिकाना वनप्लस कनेक्ट 2.0 फीचर भी मिलता है।

Full View

वनप्लस बड्स प्रो 2 की विशेषताएं

वनप्लस बड्स प्रो 2 में एक फ्लैट केस डिज़ाइन है, जिसमें ईयरबड्स स्वयं पिछली पीढ़ी के वनप्लस ईयरबड्स के समान दिखते हैं। उत्तरार्द्ध एक स्नग फिट के लिए एक छोटा डंठल और एंगल्ड ईयर टिप्स प्रदान करता है। वनप्लस ने वनप्लस 11 पर स्थानिक ऑडियो के लिए समर्थन की घोषणा की है और बड्स प्रो 2 हेड ट्रैकिंग के साथ फीचर का समर्थन करता है। दोषरहित हाई-रेस ऑडियो रेंडरिंग के लिए ईयरबड्स LHDC 4.0 ऑडियो कोडेक का समर्थन करते हैं। वे एक नए मेलोडीबॉस्ट डुअल ड्राइवर सिस्टम के साथ भी आते हैं जिसमें 11 मिमी 6 मिमी ऑडियो ड्राइवर शामिल हैं, जिन्हें डायनाडियो के साथ सह-निर्मित किया गया है।

वनप्लस कीबोर्ड की विशेषताएं

वनप्लस कीबोर्ड मैकेनिकल स्विच कुंजियों के साथ एक पुराने स्कूल का डिज़ाइन प्रदान करता है, जो पुराने कीबोर्ड के समान एक लेआउट है जिसमें दाईं ओर एक ही पंक्ति में अतिरिक्त विशेष कुंजी स्थित हैं। इसे ऊपर दाईं ओर एक लाल टॉगल भी मिलता है। स्विच हॉट-स्वैपेबल हैं, और कीबोर्ड स्वयं मैक और विंडोज दोनों प्लेटफॉर्म का समर्थन करता है। वनप्लस ने एक 'डबल गैसकेट डिज़ाइन' भी पेश किया है, जिसके बारे में उनका दावा है कि यह यूज़र्स को साइलेंट टाइपिंग का अनुभव प्रदान करेगा। यह पूर्ण आरजीबी एलईडी लाइटिंग के साथ आता है - सभी कीबोर्ड उत्साही लोगों के लिए एक प्रशंसक पसंदीदा सुविधा।

Tags:    

Similar News