Oppo Top 5 Smartphone: ओप्पो के ये दमदार स्मार्टफोन्स, जिनमें है शानदार कैमरा और लंबी बैटरी

Oppo Best Smartphones: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने इस साल भारत समेत वैश्विक स्तर पर कई सारे स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है, जिनमें शानदार कैमरे और नवीनतम चिपसेट मौजूद है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-08-02 13:39 IST

Oppo Reno 10x Zoom (Image Credit : Social Media)

Oppo Top 5 Smartphone : Oppo कम्पनी आज दुनिया के कुछ सबसे बड़े स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियों में से एक है। वर्ष 2004 में Oppo Electronics Corp. की स्थापना चीन के ग्वांगडोंग में की गई। इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कम्पनी एमपी3 प्लेयर, पोर्टेबल मीडिया प्लेयर, एलसीडी-टीवी और डीवीडी/ब्लू-रे प्लेयर, स्मार्टफोन, टैबलेट, ईयरबड भी बनाती है। आइये जानते हैं वर्तमान में मौजूद Oppo के कुछ सबसे ट्रेंडिंग स्मार्टफोन्स के बारे में-

Oppo Reno 8 Pro

Oppo Reno 8 Pro कंपनी का एक प्रीमियम स्मार्टफोन है जो एक प्रीमियम डिज़ाइन पेश करने पर केंद्रित है। फोन में एक पतला और सुरुचिपूर्ण डिज़ाइन है जो कांच और धातु का उपयोग करता है। फोन का डिस्प्ले भी HDR10+ सर्टिफाइड है और जब स्ट्रीमिंग सपोर्टेड कंटेंट की बात आती है तो यह सब उम्मीद के मुताबिक काम करता है। फोन ओप्पो के ColorOS 12.1 पर चलता है, जो एंड्रॉइड 12 पर आधारित है। सब कुछ उम्मीद के मुताबिक काम करता है और ओप्पो का ओ-हैप्टिक्स वाइब्रेशन सिस्टम सॉफ्टवेयर के अनुभव को बढ़ाता है। Oppo Reno 8 Pro की बैटरी लाइफ काफी ठोस है और एक बार चार्ज करने पर डेढ़ दिन तक चलती है। दिन के उजाले में कैमरा परफॉर्मेंस काफी अच्छी है, लेकिन अल्ट्रा-वाइड और मैक्रो कैमरों के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है।

Oppo Reno 5 Pro 5G

Oppo Reno 5 Pro 5G बहुत पतला और हल्का स्मार्टफोन है, जिसकी मोटाई 7.6 मिमी है और वजन सिर्फ 173 ग्राम है। चपटे शीर्ष पर 'डिज़ाइन फॉर रेनो' शिलालेख है, जबकि डुअल-सिम ट्रे, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक सिंगल स्पीकर नीचे की तरफ है। इस फोन में प्लास्टिक फ्रेम होने के बावजूद बिल्ड क्वालिटी भी बहुत अच्छी है।

Oppo Reno 5 Pro 5G में मीडियाटेक डाइमेंशन 1000+ एसओसी है, जो चार एआरएम कॉर्टेक्स-ए77 और चार एआरएम कॉर्टेक्स-ए55 कोर वाली 7एनएम प्रक्रिया पर बनाया गया है। इसमें एक एकीकृत 5G मॉडेम है और यह वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.1 जैसे वायरलेस कनेक्टिविटी का समर्थन करता है। सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर यह ColorOS 11.1 चलाता है, जो Android 11 पर आधारित है। Oppo Reno 5 Pro 5G कीमत के हिसाब से एक अच्छा स्मार्टफोन है। इसमें एक प्रीमियम डिज़ाइन, शानदार डिस्प्ले, लंबी बैटरी लाइफ, बहुत तेज़ चार्जिंग और काफी सक्षम कैमरे हैं।

Oppo K3

Oppo K3 स्मार्टफोन में फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ 6.5 इंच का बड़ा AMOLED डिस्प्ले है। साथ ही इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है जो ऑथेंटिकेशन पर अच्छा काम करता है। Oppo K3 स्नैपड्रैगन 710 SoC द्वारा संचालित है और यह 6GB रैम और 64GB स्टोरेज या 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। बता दें यह एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6 है, जो सुचारू रूप से चलता है और उपयोग करने के लिए बहुत सारे शॉर्टकट हैं। स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सेल रियर कैमरा दिया गया है। जिसमें अच्छी ऑटोफोकस गति है और यह शानदार क्लोज़-अप कैप्चर करता है। लो-लाइट परफॉर्मेंस भी अच्छी है, जिसे 'नाइट' मोड की मदद से बेहतर बनाया जा सकता है। K3 स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बहुत अच्छी है और फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Oppo Reno 10x Zoom

Oppo Reno 10x Zoom एक भारी फोन है और इसे इधर-उधर ले जाना अजीब हो सकता है। ग्लास रियर भी थोड़ा फिसलन भरा है, लेकिन यह एक बहुत ही प्रीमियम फोन की तरह दिखता है और लगता है। Oppo Reno 10x Zoom में वास्तव में 6x ऑप्टिकल ज़ूम कैमरा है, लेकिन इसका नाम इस तथ्य से मिलता है कि यह 10x का "हाइब्रिड" डिजिटल-ऑप्टिकल ज़ूम प्राप्त कर सकता है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर है और यह आज के सबसे हैवी मोबाइल गेम सहित पूरे बोर्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करता है। आप 128GB स्टोरेज के साथ 6GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ 8GB RAM में से किसी एक को चुन सकते हैं। इसमें 4,065mAh की बैटरी और 6.6 इंच की बड़ी फुल-एचडी स्क्रीन है।

Oppo Reno 7

Oppo Reno 7 का नया डिज़ाइन अच्छा लग रहा है। गोल फ्रेम और पीछे के घुमावदार किनारे फोन को एक आकर्षक सौंदर्य प्रदान करते हैं। हैंडसेट में 6.4 इंच का AMOLED डिस्प्ले है जो फुल-एचडी+ रेजोल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। Oppo Reno 7 मीडियाटेक डाइमेंशन 900 चिपसेट द्वारा संचालित होता है, इसमें 8GB रैम और 256GB का इंटरनल स्टोरेज है।

Tags:    

Similar News