Online Transaction: क्या है Phonepe का Indus App Store, जानें यूजर्स के लिए क्यों है ये खास

Phonepe Indus: PhonePe ने गूगल प्ले स्टोर को कड़ी टक्कर देने के लिए हाल ही में Indus App Store लॉन्च किया है। यह एक एंड्रॉइड ऐप स्टोर है, जो 1 अप्रैल 2024 तक पूरी तरह से फ्री है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-02-22 14:27 GMT

Phonepe Indus: दुनियाभार में गूगल प्ले स्टोर के यूजर्स की संख्या करोड़ों में है। लेकिन हाल ही में इसे टक्कर देने के लिए PhonePe ने अपना नया ऐप स्टोर लॉन्च किया है, जिसका नाम Indus App Store है। इस स्टोर ऐप से यूजर्स को कई फायदें मिलने वाले हैं। बता दें यह एक एंड्रॉइड ऐप स्टोर है, जो 1 अप्रैल 2024 तक पूरी तरह से फ्री है।

Indus App Store हुआ लॉन्च

PhonePe ने हाल ही में Indus App Store लॉन्च किया है, जो ऐप डेवलपर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर का विकल्प होगा। Indus App Store को केन्द्रीय आईटी और रेल मंत्री अश्विणी वैष्णव ने लॉन्च किया है। इस ऐप स्टोर के लिए डेवलपर्स को किसी भी तरह का रुपए चार्ज नहीं करना पड़ेगा। दरअसल इस ऐप स्टोर पर पहले साल डेवलपर्स अपने ऐप को फ्री में रजिस्टर कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को पैसे चार्ज नहीं करने पड़ेंगे। साथ ही उन्हें कई प्रकार की सुविधा भी मिल जाएगी।


यह मेड इन इंडिया ऐप स्टोर है, जो 12 भाषाओं में उपलब्ध है, जिनमें अंग्रेजी और हिन्दी के अलावा मलयालम, मराठी, तमिल आदि शामिल हैं। इसमें AI बेस्ड पर्सनलाइज्ड फीचर भी मिलेगा। इस ऐप स्टोर की खासियत यह है कि, इस स्टोर में लगभग 2 लाख ऐप मिलेंगे, पहले से ही 300 से ज्यादा ऐप्स लिस्ट हैं। Indus App Store पर डेवलपर्स थर्ड पार्टी पेमेंट गेटवे का इस्तेमाल कर सकेंगे। इतना ही नहीं इस ऐप स्टोर पर करीब 45 ऐप कैटेगरीज होगीं। ब्रांड न्यू शार्ट वीडियो की सुविधा भी ऑफर की जाएगी। बता दें गूगल और ऐप्पल अपने ऐप स्टोर पर ऐप रजिस्टर करने के लिए डेवलपर्स से 30 प्रतिशत तक कमीशन लेते हैं। साथ ही ऐप द्वारा किए गए हर परचेज पर भी कमीशन लिया जाता है। इस ऐप स्टोर से यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी, खासकर ऐप इंस्टॉल करने के मामले में। 

Tags:    

Similar News