Instagram और Threads पर नहीं दिखेंगे Political कंटेंट, कंपनी ने बदले नियम

Instagram Update: इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर यूजर्स को पॉलिटिकल कंटेंट देखने को नहीं मिलेगा। ये नियम अगले कुछ हफ्तों में ही लागू हो जाएंगे। मेटा ने एक नया कंट्रोल फीचर भी पेश किया है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-02-11 15:55 GMT

Instagram Update: इंस्टाग्राम आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। साथ ही पुराने फीचर्स के साथ नए अपडेट्स भी लाता है। अब हाल ही में Meta ने कहा है कि वह इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर डिफॉल्ट रूप से यूजर्स को पॉलिटिकल कंटेंट का सुझाव नहीं देना वाला है। बता दें इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम के चीफ एडम मोसेरी ने दी। उन्होंने थ्रेड्स पोस्ट में बदलाव की घोषणा करने के साथ कहा कि, यूजर्स उन अकाउंट्स से पॉलिटिकल कंटेंट देखेंगे, जिन्हें वे फॉलो करते हैं, लेकिन ऐप्स अब सक्रिय रूप से ऐसे पोस्ट को बढ़ावा नहीं देने वाला है।

इंस्टााग्राम और थ्रेड्स पर नहीं दिखेंगे पॉलिटिकल कंटेंट

मेटा ने इंस्टाग्राम और थ्रेड्स से पॉलिटिकल कंटेंट को हटाने का फैसला कर लिया है। बता दें कंपनी अब अपने इन प्लेटफॉर्म्स पर पॉलिटिकल कंटेंट का प्रचार नहीं करने वाली है। हालांकि, यूजर्स को उन अकाउंट से राजनीतिक पोस्ट देखने की सुविधा मिलेगी, जिन्हें वो फॉलो करते हैं। ऐप में होने वाले ये एडजस्टमेंट्स अगले कुछ हफ्तों में ही लागू होंगे। इंस्टाग्राम के चीफ एडम मोसेरी ने कहा कि, "अगले कुछ हफ्तों में हम कुछ चीजों पर काम करने वाले हैं, जैसे- हम इंस्टाग्राम और थ्रेड्स दोनों पर कैसे एक्सप्लोर, कैसे रील्स और रेकमेन्डेशन सरफेस पर पॉलिटिकल कंटेंट की प्रचार-प्रसार करने से बचें। 


इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि, हम आने वाले कुछ हफ्तों में इंस्टाग्राम रील्स एक्सप्लोर या थ्रेड्स से पॉलिटिकल कंटेंट को हटाने के लिए और भी अन्य तरीकों का इस्तेमाल करेंगे। लेकिन जो यूजर्स इन प्लेटफॉर्म्स पर पॉलिटिकल कंटेंट देखना चाहते हैं, उनके लिए मेटा ने एक नया कंट्रोल फीचर पेश किया है। दरअसल पॉलिटिकल कंटेंट में दिलचस्पी रखने वाले यूजर्स सजेस्टेड कंटेंट टैब में नेविगेट फीचर का इस्तेमाल कर राजनीतिक कंटेंट को चुन सकते हैं। पॉलिटिकल कंटेंट का ऑप्शन चुनने के बाद उन्हें अपने प्रोफाइल में राजनीतिक कंटेंट देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इसके अलावा यूजर्स इसमें Don't Limit और Limit का भी ऑप्शन चुन सकते हैं। 

Tags:    

Similar News