Realme GT 6T Price: आ रहा तगड़े फीचर्स से लैस स्मार्टफोन, जानें कीमत भी

Realme GT 6T Price: कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Realme GT 6T 5G को जल्द भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन का फीचर्स काफी तगड़ा होगा।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-10 06:23 GMT

Realme GT 6T: अगर आप Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Realme GT 6T 5G को जल्द भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल इस स्मार्टफोन को कंपनी ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर लिस्ट कर दिया है। जिसके बाद इस फोन के कई फीचर्स भी सामने आ चुके हैं।

बता दें कि, Realme GT 6T 5G को कंपनी ने चीन में पेश किया है। जल्द ही भारत में भी इस फोन को लॉन्च किया जाएगा। इतना ही नहीं कंपनी ने अपने इस फोन को आधिकारिक तौर पर भी टीज किया है। ये फोन भारत में Qualcomm Snapdragon 7+ Gen 3 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन भी होगा। इसलिए यूजर्स को इस फोन का इंतजार बेसब्री से है। दरअसल Realme अपने इस फोन के साथ फिर से GT सीरीज को भारत में उतारने की तैयारी में है। जानकारी के लिए बता दें कि, इस सीरीज का आखिरी फोन Realme GT Neo 3T था, जो भारत में लॉन्च हुआ था। तो आइए जानते हैं Realme GT 6T 5G के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Realme GT 6T के फीचर्स और लॉन्च डेट (Realme GT 6T Features And Launch Date):

Realme GT 6T को चीन में हाल में लॉन्च किया गया था। ये फोन Realme GT Neo 6E के रीब्रांड वर्जन के तौर पर लॉन्च हुआ है। इस फोन में 6.78 इंच का 1.5K LTPO AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। साथ ही ये फोन 6,000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस फीचर के साथ आता है। बता दें कि, रियलमी के इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 7+ Gen 3 प्रोसेसर मिलता है। इस फोन में यूजर्स को 16GB LPDDR5x RAM और 512GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है।

Realme GT 6T 5G के बैटरी की बात करें तो इस फोन में 5,500mAh की बैटरी दी गई है, जो 100W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर मिलता है। रियलमी का ये फोन Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 के साथ आता है।


Realme GT 6T 5G के कैमरे की बात करें तो, इस फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। इस फोन में 50MP का प्राइमरी और 50MP का ही सेकेंडरी कैमरा मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32MP का कैमरा मिलता है।

जानकारी के लिए बता दें कि, Realme GT 6T दो साल के बाद भारत में GT सीरीज की वापसी कर रही है। ये फोन उन लोगों के बीच पॉपुलर हो सकता है किफायती दाम में पावरफुल फीचर्स वाले स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे थे।

बता दें कि, Realme GT 6T एक बेहतरीन फीचर्स वाला स्मार्टफोन लग रहा है। ऐसे में इसके मजबूत प्रोसेसर, अच्छी सुविधाओं और स्पेसिफिकेशन और उचित दाम के साथ, यह फोन निश्चित रूप से भारतीय बाजार में सफल होगा और छा जाएगा।

Realme GT 6T 5G की कीमत (Realme GT 6T 5G Price):

Realme GT 6T 5G की कीमत की बात करें तो चीन में लॉन्च हुए Realme GT Neo 6E की शुरुआती कीमत CNY 1699 (करीब 18,000 रुपये) है। जिसके बाद ये अनुमान की जा रही है कि, भारत में इस फोन की कीमत 25,000 रुपए हो सकती है।

Tags:    

Similar News