Redmi Note 12 Series: रेडमी जल्द लॉन्च करेगा नया स्मार्टफोन सीरीज, तगड़े प्रोसेसर से होगा लैस, जानें कीमत

Redmi Note 12 Series Launch Date: Weibo के माध्यम से Xiaomi की सहायक कंपनी Redmi ने गुरुवार को अपने मूल देश में नए Redmi Note 12 सीरीज के स्मार्टफोन के आने की पुष्टि की है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-10-20 09:00 GMT

Redmi Note 12 Series (Image Credit : Social Media)

Redmi Note 12 Series Price And Specifications : चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपनी नवीनतम स्मार्टफोन से जुलूस के रूप में Redmi Note 12 सीरीज का अनावरण इसी महीने चीन में कर सकता है। Weibo के माध्यम से Xiaomi की सहायक कंपनी ने गुरुवार को चीन में नए नोट श्रृंखला के स्मार्टफोन के आने की पुष्टि की है। फिलहाल आगामी स्मार्टफोन सीरीज के स्पेसिफिकेशंस के बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। हालांकि, इससे पहले ही इसके जुड़े स्पेसिफिकेशंस की जानकारी ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। आगामी फोन नए लॉन्च किए गए मीडियाटेक डाइमेंशन 1080 SoC द्वारा संचालित हो सकते हैं। बता दें Redmi Note 12 सीरीज़, Redmi Note 11 मॉडल की जगह लेगा, जिनका 2021 में अनावरण किया गया था। आगामी लाइनअप में तीन मॉडल शामिल होने की उम्मीद है जिसमें, Vanilla Redmi Note 12, Redmi Note 12 Pro और Redmi Note 12 Pro+ शामिल हो सकता है।

Redmi Note 12 Series Specifications

Redmi Note 12 सीरीज के स्पेसिफिकेशन और कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दे रही है हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक Redmi Note 12 सीरीज 6nm ऑक्टा-कोर MediaTek डाइमेंशन 1080 SoC द्वारा संचालित होगा। इस प्रोसेसर के साथ आप स्मार्टफोन पर बड़े आराम से हैवी एप्प्स को रन करा सकेंगे, साथ ही मल्टीटास्किंग करने के दौरान भी आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। Redmi Note 12 Pro+ और Redmi Note 12 Pro को पहले TENAA डेटाबेस पर देखा गया था। लिस्टिंग में हैंडसेट पर 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.6 इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले होने का सुझाव दिया गया है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ हैंडसेट पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला एक स्मूथ ग्राफिक आउटपुट प्राप्त होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक हैंडसेट में दो ARM Cortex-A78 CPU कोर हैं जो 2.6GHz की पीक स्पीड पर काम कर रहे हैं और इसके तीनों मॉडल 5G-सक्षम हैंडसेट बताए जा रहे हैं।

Redmi Note 12 सीरीज हैंडसेट को कंपनी दमदार कैमरा सेटअप के साथ भी लॉन्च करेगी। माना जा रहा एआरएम माली-जी68 जीपीयू के साथ हाल ही में लॉन्च किया गया चिपसेट 200-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरा सेंसर का समर्थन करता है जिसके साथ आप कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होंगे। हाल ही में 3C लिस्टिंग ने Redmi Note 12 Pro+ में टॉप-ऑफ़-द-लाइन 210W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और Redmi Note 12 Pro में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट का सुझाव दिया। Redmi Note 12 Pro में 4,980mAh की बैटरी होने की बात कही गई है, जबकि Note 12 Pro+ में 4,300mAh की बैटरी होने की उम्मीद है। पिछले लीक के अनुसार,Redmi Note 12 67W फास्ट चार्जिंग की पेशकश कर सकता है। वहीं, वेनिला मॉडल में 50-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप की सुविधा के लिए भी इत्तला दी गई है। 

Redmi Note 12 Series Price

Redmi Note 12 Series की कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, इसके लॉन्चिंग से पहले कुछ लीक रिपोर्ट की ओर से यह संकेत दिया गया है कि आगामी स्मार्टफोन की कीमत पूर्वर्ती Redmi Note 11 Series के समान हो सकती है।

Tags:    

Similar News