Samsung Galaxy S23 Ultra Review: सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा रिव्यू, जाने डिज़ाइन, फीचर्स और बहुत कुछ

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने लेटेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन Galaxy S23 Ultra का एक स्पेशल लिमिटेड एडिशन पेश किया है गैलेक्सी S23 अल्ट्रा आउटगोइंग मॉडल से बिल्कुल अलग नहीं है.

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-02-12 04:33 GMT

Samsung Galaxy S23 Ultra Review(photo-social media)

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा एक कमाल का फ़ोन है इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 है, और यह विशेष रूप से आकाशगंगाओं के लिए बनाया गया है प्रतिस्पर्धियों की तुलना में उच्च घड़ी दर के साथ। लेटेस्ट क्वालकॉम टॉप-एंड चिप भी दक्षता के वादे के साथ आती है और हम कभी भी कुछ अतिरिक्त सहनशक्ति के लिए नहीं कहेंगे। कैमरा एक नए 200MP सेंसर की शुरूआत देखता है, जो अल्ट्रा अतीत के 108MP रिज़ॉल्यूशन से ऊपर है। टेलीफ़ोटो की जोड़ी लाइनअप का एक प्रमुख हिस्सा है और बाज़ार में एक असाधारण विशेषता है जहाँ 10x ऑप्टिकल ज़ूम सैमसंग की पेशकशों के बाहर कहीं नहीं पाया जाता है। 2023 अल्ट्रा अभी भी एक ऑटोफोकसिंग अल्ट्रावाइड के साथ लाइनअप में एकमात्र मॉडल है। चलिए इसके बारे में सबकुछ जानते हैं।

Samsung Galaxy S23 Ultra अनबॉक्सिंग

एक पतले काले कार्डबोर्ड बॉक्स के साथ ढक्कन पर मुद्रित वास्तविक इकाई के अनुरूप रंग में हैंडसेट की समानता के साथ। बॉक्स का आकार गारंटी देता है कि अंदर कोई चार्जर नहीं है, लेकिन अभी भी एक यूएसबी-सी केबल है हमारे निरंतर ड्रोनिंग के बावजूद 'इस बार आखिरी बार आपको केबल मिल रहा है', सैमसंग वास्तव में एक को शामिल करने में बनी रहती है क्या वह जीत के रूप में गिनें? एक सिम इजेक्ट पिन भी है, जिसका हम आमतौर पर उल्लेख नहीं करेंगे, लेकिन अनबॉक्सिंग सेक्शन अतिरिक्त शब्दों का उपयोग कर सकता है।

Full View

डिज़ाइन और हैंडलिंग

गैलेक्सी S23 अल्ट्रा आउटगोइंग मॉडल से बिल्कुल अलग नहीं है, यह डिज़ाइन में है जिसे आप वास्तव में कुछ ठोस और दृश्यमान परिवर्तनों को देख सकते हैं। शायद उनमें से सबसे महत्वपूर्ण डिस्प्ले का और अधिक चपटा होना है। पूरे फोल्डेबल मूवमेंट से पहले कर्व्ड पैनल में अग्रणी, सैमसंग पिछले कुछ वर्षों में लगातार घुमावदार किनारों से दूर जा रहा है। इतना अधिक कि पिछली दो पीढ़ियों में, यह केवल अल्ट्रा ही रहा है जिसकी स्क्रीन पर किसी भी प्रकार का मोड़ था, और 2023 मॉडल सभी लेकिन इसे पूरी तरह से दूर कर देता है। इसी तरह फिंगरप्रिंट रीडर पर दर्द रहित और परेशानी मुक्त अनुभव की सूचना दी जा सकती है, जो तेज और विश्वसनीय है। इसके अलावा, यह रात के मध्य में आप पर 1000nits की चमक को नष्ट किए बिना अपना जादू करता है क्योंकि यह ऑप्टिकल के विपरीत अल्ट्रासोनिक है। स्टाइलस अपने आप में पूरी तरह से एस22 अल्ट्रा के समान है, जो बदले में वही था जो आपको नोट20 अल्ट्रा में मिला था। स्क्रिबलिंग करते समय आपको दबाव संवेदनशीलता के 4096 स्तर (ऐनक में पाए गए) और 2.8ms विलंबता (कहीं नहीं मिली, लेकिन हम यह नहीं देख सकते कि इसे क्यों बदला जाएगा मिलता है और आप एस पेन को रिमोट के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं एयर एक्शन कार्यक्षमता के लिए यह एक 'सक्रिय', बैटरी चालित स्टाइलस है जो फोन के अंदर होने पर चार्ज होता है।

सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा बैटरी लाइफ

गैर-अल्ट्रा S23s पिछली पीढ़ी की तुलना में बैटरी क्षमता के उन्नयन के साथ आते हैं, S23 अल्ट्रा पिछले साल के मॉडल की समान 5,000mAh संख्या को बनाए रखता है। इसके अंदर अधिक कुशल स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 के साथ, हालांकि और कुछ स्पष्ट परिवर्तनों के साथ, हम 2022 मॉडल की तुलना में बेहतर दीर्घायु की उम्मीद कर रहे थे। और यही हमें मिला। हमारे परीक्षण में, S23 Ultra 39h से अधिक वॉयस कॉल के लिए अच्छा था, जो कि बहुत अच्छा है। ऑनस्क्रीन परीक्षणों के परिणाम अभी भी अधिक प्रभावशाली थे, जहां हमने 21 घंटे से अधिक वाई-फाई वेब ब्राउज़िंग और 23 घंटे से अधिक ऑफ़लाइन वीडियो प्लेबैक देखे। अल्ट्रा की समग्र सहनशक्ति रेटिंग 126h तक काम करती है। iPhone 14 प्रो मैक्स का अभी भी ऑनस्क्रीन परीक्षणों में एक फायदा है, लेकिन यह पारंपरिक रूप से वॉयस कॉल और हमारी दिनचर्या के स्टैंडबाय सेक्शन में है। इस बीच, Pixel 7 Pro, अन्य दो से काफी पीछे है। एक साइड नोट के रूप में, तुलना के लिए यहां दिखाए गए गैलेक्सी S22 अल्ट्रा परिणाम Exynos वेरिएंट के लिए हैं। आमतौर पर अपने पिक्सेल या आईफोन समकक्षों की तुलना में काफी तेजी से चार्ज करती हैं, यह भी सच है कि चीनी ब्रांडों के हाई-एंड फोन पर बहुत तेज चार्जिंग समाधान उपलब्ध हैं, फोन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बेचे जाते हैं। सैमसंग के कुछ मॉडलों पर 45W चार्जिंग क्षमता के बारे में पिछले वर्षों में कुछ गलत संचार 45W एडॉप्टर ने हमारे परीक्षण में 25W के मुकाबले कोई अंतर नहीं बनाया।

स्पीकर टेस्ट

गैलेक्सी S23 अल्ट्रा पर स्पीकर सिस्टम आपकी पारंपरिक हाइब्रिड व्यवस्था है जहां स्टीरियो जोड़ी बनाने के लिए ईयरपीस 'मेन' ​​बॉटम स्पीकर से जुड़ता है। एक से दूसरे में आवृत्तियों की कोई आउटसोर्सिंग नहीं है, इसलिए प्रत्येक केवल अपना संबंधित चैनल चलाता है, और वास्तव में नीचे की इकाई की तुलना में ईयरपीस कम नहीं लगता है। अंतरिक्ष में फोन के अभिविन्यास के अनुरूप चैनलों को फ्लाई पर स्विच किया जाता है, जबकि ईयरपीस को बाएं चैनल को लंबवत अभिविन्यास में मिलता है। S23 Ultra ने हमारे टेस्ट में लाउडनेस के लिए 'वेरी गुड' रेटिंग हासिल की, जो पिछले साल के मॉडल से एक पायदान ऊपर और iPhone 14 Pro Max और Pixel 7 Pro के बराबर है। डेसिबल में वृद्धि के साथ, ध्वनि की गुणवत्ता में एक उल्लेखनीय पीढ़ीगत सुधार हुआ है - जहां S22 अल्ट्रा केवल ठीक था और एक विशिष्ट 'छोटा स्पीकर' आउटपुट था, S23 अल्ट्रा की 'बड़ी' उपस्थिति है। वहां आप ऑटो, मूवी, म्यूजिक या गेम साउंड मोड के बीच चयन कर सकते हैं।

कैमरा

सैमसंग का कैमरा प्रोमो वीडियो इस बारे में था कि कैसे हर कोई चाहता है कि आप उन्हें अपनी गैलेक्सी तस्वीरें भेजें जैसे कि सैमसंग ने अभी-अभी कुछ बेहतरीन कैमराफोन बनाना शुरू किया हो। यह निश्चित रूप से बिल्कुल विपरीत है S23 अल्ट्रा शानदार चित्र लेने वाले उपकरणों की एक लंबी-लंबी विरासत पर बनाता है और एक बिल्कुल नई (और अनन्य) प्राथमिक इकाई, साथ ही कुछ अतिरिक्त शोधन लाता है। मुख्य कैमरा सैमसंग HP2 सेंसर का उपयोग करता है - एक 200MP राक्षसी जिसे वे किसी तरह 1 / 1.3 "ऑप्टिकल प्रारूप में फिट करने में कामयाब रहे, छोटे पिक्सेल (0.6µm) के लिए धन्यवाद। कुछ उत्सुकता से, यह इमेजर HP1 (200MP, 1 /) से छोटा है। 1.22", 0.64µm), जिसे सैमसंग मोटोरोला जैसे अन्य निर्माताओं को बेचता है, लेकिन हमें संदेह नहीं है कि सैमसंग ने अपने लिए सबसे अच्छा रखा है। सेंसर में वह है जिसे कंपनी Tetra2pixel RGB बायर पैटर्न कलर फिल्टर कहती है, जो इसे 16 समूह कहती है। पिक्सेल 1 में और प्रभावी रूप से डिफ़ॉल्ट रूप से 12MP इमेज आउटपुट करता है। आपको लगता होगा कि 200/16 12.5 के बराबर है और आप सही होंगे, लेकिन वास्तविकता यह है कि तस्वीरें 4,080x3,060px के बजाय 4,000x3,000px पर आती हैं मामूली क्रॉप के साथ। निश्चित रूप से, एक 200MP फुल-रेस मोड (16,320x12,240px) के साथ-साथ एक मध्यवर्ती 8,160x6,120px 50MP विकल्प है, हम दोनों को भी एक्सप्लोर करेंगे।

Tags:    

Similar News