Poco C50 Smartphone Details: यह फोन इस महीने भारत में करेगा डेब्यू, बजट में मिलेंगे कई दमदार फीचर्स

Poco C50 Launch Date : पोको ने घोषणा की है कि वह अपना अगला कम कीमत वाला स्मार्टफोन Poco C50 भारत में नवंबर के आखिरी सप्ताह में लॉन्च करेगा। आगामी फ़ोन की कीमत 15,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-19 08:38 IST

Poco C50 (Image Credit : Social Media)

Poco C50 Price And Specifications : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी पोको भारतीय बाजार में अपने एक और बजट स्मार्टफोन का जल्द ही अनावरण कर सकता है। हाल ही में कंपनी की ओर से यह घोषणा की गई है कि वह भारत में अपना कम कीमत वाला स्मार्टफोन नवंबर के आखिरी सप्ताह में लांच करेगा जिसे Poco C50 के नाम से जाना जाएगा। पोको का अगला फोन सी-सीरीज का हिस्सा होगा जिसके तहत कंपनी ने C31 और C3 जैसे फोन लॉन्च किए हैं। बता दें, इस महीने भारत में लॉन्च होने वाला पोगो का अगला सी सीरीज हैंडसेट Poco C40 के उत्तराधिकारी के रूप में आ रहा है। फिलहाल कंपनी ने आगामी स्मार्टफोन के लांच तिथि के बारे में कोई सटीक जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, पोको ने कहा कि C50 "तारकीय कैमरा प्रदर्शन, इमर्सिव मल्टीमीडिया अनुभव, एक चिकना डिजाइन के साथ लंबी बैटरी जीवन प्रदान करेगा।"

Poco C50, Poco C40 के उत्तराधिकारी की तरह लगता है, जिसे कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च किया गया था, लेकिन यह भारतीय बाजार में कभी नहीं आया। पोको ने यह नहीं बताया है कि पोको C50 में कौन से स्पेसिफिकेशन शामिल होंगे, लेकिन हम अनुमान लगा सकते हैं कि पूर्ववर्ती C40 तालिका में क्या लाता है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, "पोको, अपने प्रशंसकों और उपभोक्ताओं को उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पाद देने के मिशन पर अग्रणी उपभोक्ता प्रौद्योगिकी ब्रांडों में से एक है, जो अपने नवीनतम सी-सीरीज़ के बजट डिसरप्टर स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए तैयार है।" आगामी हैंडसेट के लांच से पहले लीक रिपोर्ट्स सामने आए जो बताते हैं कि यह अपने पूर्ववर्ती मॉडल के समान कुछ स्पेसिफिकेशंस को साझा कर सकता है।

Poco C40 के स्पेसिफिकेशन

Poco C40 कम कीमत में आने वाला शानदार फीचर से लैस एक स्मार्टफोन है। हैंडसेट पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त हो इसके लिए इसमें एचडी + रिज़ॉल्यूशन और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 6.71 इंच का बड़ा डिस्प्ले है। हालांकि, एक बजट फोन होने के कारण स्मार्टफोन का डिस्प्ले केवल 60hz तक का ही रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। हाल ही में आए एक रिपोर्ट के मुताबिक आगामी Poco C50 हैंडसेट के डिस्प्ले में कंपनी 90hz तक का रिफ्रेश रेट सपोर्ट दे सकती है। Poco C40 में दो कैमरे हैं, 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। हैंडसेट के दोनों ही कैमरा सेटअप तेज प्रकाश में अच्छी तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम हैं।

Poco C40 ऑक्टा-कोर JLQ JR510 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसमें 4GB तक रैम और 64GB तक स्टोरेज है। हालाँकि, आप उम्मीद कर सकते हैं कि पोको C50 भारतीय बाजार के लिए क्वालकॉम या मीडियाटेक चिपसेट के साथ आएगा। फोन केवल 18W चार्जिंग के लिए समर्थन के साथ 6,000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है। बैटरी को ध्यान में रखते हुए एक बड़ी क्षमता है, उस तरह की चार्जिंग गति में काफी समय लगेगा। यदि आप पोको C40 पर स्टोरेज का विस्तार करना चाहते हैं, तो फोन में एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है जिससे आप 1TB तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं।

Poco C40 की कीमत

Poco C40 को वियतनाम में लगभग 11,687 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, इसलिए, आगामी Poco C50 की भारत में कीमत लगभग 12,000 रुपये होने की उम्मीद है।

Tags:    

Similar News