Tecno Pova Neo 2 पैंथर गेम इंजन और 7,000mAh बैटरी के साथ हुआ लांच, जानें फोन के फीचर्स और कीमत

Tecno Pova Neo 2 को रूस में कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया गया। स्मार्टफोन 7,000mAh की बड़ी बैटरी पैक करता है और हुड के नीचे MediaTek Helio G85 SoC से लैस है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-09-26 11:52 GMT

Tecno Pova Neo 2 (Image Credit : Social Media)

Tecno Pova Neo 2 Price in India: स्मार्टफोन मेकर कम्पनी Tecno ने पोवा लाइनअप में कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन के तौर पर Tecno Pova Neo 2 को रूस में लांच कर दिया है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते, टेक्नो ने भारत में Tecno Pova Neo 5G लॉन्च किया। Tecno Pova Neo 2 स्मार्टफोन MediaTek Helio G85 SoC द्वारा संचालित है और यह 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल-एचडी+ डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। यह नवीनतम स्मार्टफोन डुएल कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें मुख्य कैमरा 16-मेगापिक्सल का है वहीं, स्मार्टफोन 7000mAh की बड़ी बैटरी को पैक करता है, जिससे आप बिना रुके स्मार्टफोन का उपयोग काफी लंबे वक्त तक कर सकते हैं। गौरतलब है कि हाल ही में भारत में लांच हुए Tecno Pova Neo 5G स्मार्टफोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है साथ ही स्मार्टफोन MediaTek डाइमेंशन 810 SoC द्वारा संचालित है। Tecno Pova Neo 2 हैंडसेट को कंपनी ने ब्लू, ब्लैक और ग्रे कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है जिसकी बिक्री अगले महीने 3 अक्टूबर से शुरू होगी।

Tecno Pova Neo 2 Specifications

Tecno Pova Neo 2 हैंडसेट का डाइमेंशन 170.86x77.79x9.63mm और वज़न 230g है। स्मार्टफोन एक 6.82-इंच का फुल-एचडी + (720×1,640 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले के साथ आता है जो 20:9 आस्पेक्ट रेशियो तथा 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन पर आप बेहतरीन ग्राफिक के साथ फिल्म और कुछ सामान्य गमों का आनंद ले सकते हैं हालांकि तेज प्रकाश में स्मार्टफोन की स्क्रीन देखने में आपको थोड़ी दिक्कत हो सकती है। Tecno Pova Neo 2 हैंडसेट में वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। वही स्मार्टफोन में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए गूगल रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक एलईडी फ्लैश के साथ 16-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इस कैमरा सेटअप के साथ आप दिन के उजाले में अच्छी तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होंगे हालांकि कम प्रकाश में तस्वीरें क्लिक पर आपको बेहतर आउटपुट नहीं मिलेगा। यह 18W फास्ट चार्जिंग के समर्थन के साथ 7,000mAh की बड़ी बैटरी से लैस है जिसके साथ आप निर्बाध लंबे वक्त तक स्मार्टफोन का उपयोग गेम खेलने, फिल्म देखने, इंटरनेट सर्फिंग करने कॉल करने या अन्य बहुत कुछ के लिए कर सकते हैं।

Tecno Pova Neo 2 हैंडसेट के ऑनबोर्ड सेंसर में लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर तथा अन्य शामिल हैं। फोन में कनेक्टिविटी विकल्पों में 4G LTE, वाई-फाई 802.11, ब्लूटूथ V5.0, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। गौरतलब है कि यह स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G85 SoC द्वारा संचालित है जिसे 6GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने के लिए आप इसके इंटरनल स्टोरेज का उपयोग कर 5GB तक RAM को एक्सटेंड कर सकते हैं। बता देंगे स्मार्टफोन टेक्नो के पैंथर गेम इंजन से लैस है जिसके साथ आपको बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। Tecno Pova Neo 2 128GB तक स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। इस प्रोसेसर तथा स्टोरेज कैपेसिटी के साथ आप स्मार्टफोन पर है हैवी एप्स को आसानी से रन करा सकेंगे और मल्टीटास्किंग करने के दौरान भी आपको फोन स्लो होने जैसी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Tecno Pova Neo 2 Price

Tecno Pova Neo 2 स्मार्टफोन को कंपनी ने दो स्टोरेज वेरिएंट 4GB RAM + 64GB ROM तथा 6GB RAM + 128GB ROM में लांच किया है। 4GB RAM + 64GB RAM वैरिएंट के लिए लगभग 14,000 रुपये निर्धारित की गई है। वहीं, 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत लगभग 20,000 रुपये है। यह दोनों स्मार्टफोन यह 3 अक्टूबर से ब्लैक, ब्लू और ग्रे कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। 

Tags:    

Similar News