लंबी राइड के लिए जरूरी है आपकी बाइक में ये खूबियां, सफर होता है आसान

मोटरसाइकिल में पिलियन सीट की सुविधा नहीं रहती थी जिसकी वजह बाइक चलाने वाले लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-30 02:09 GMT

कांसेप्ट फोटो (सौ. से सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : भारत में कई बाइक (Bike) शौकीन लोग मौजूद हैं। जिन्हें काफी लंबी राइड (Ride) करना पसंद है। आपको बता दें कि कभी - कभी बाइक चलाते समय काफी थकान महसूस होती है। तब सफर में लंबी दूरी तय कर पाना काफी मुश्किल भरा हो जाता है। तो जानते हैं कैसे बाइक राइड को आरामदायक और अच्छी बना सकते हैं।

आपको बता दें कि मोटरसाइकिल में कई कम्फर्टेबल फीचर मौजूद है जो उस सफर को काफी यादगार बना सकते हैं। यह आरामदायक फीचर्स सफर को ध्यान में रख कर बनाया गया है।

पिलियन सीट

बताया जाता है कि पहले मोटरसाइकिल में पिलियन सीट की सुविधा नहीं दी जाती थी जिसकी वजह से बाइक चलाने वाले लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता था। लेकिन अब आने वाली बाइक में यह पिलियन सीट दी रहती है। इस पिलियन सीट से राइडर को बैठने में आरामदायक लगता है।

हैंडल बार पोजीशन

कई बार मोटरसाइकिल चलाने वाले लोगों के कंधे में दर्द होने की शिकायत हो जाती है। इस दिक्कत के चलते राइडर ज्यादा दूर बाइक नहीं चला पाते थे। आपको बता दें कि अब मोटरसाइकिल कंपनियों ने हैंडल बार की पोजीशन ऐसी बनाई है जिससे राइडर के बैक को सपोर्ट मिले और कंधों में दर्द की शिकायत न महसूस हो।

वाइड टायर

आपको बता दें कि बाइक की राइड को बेहतर बनाने के लिए मोटरसाइकिल में वाइड टायर मौजूद रहता है। बताया जाता है कि वाइड टायर की मदद से बाइक की बैलेंसिंग बेहतर बनी रहती है। इसमें किसी एक्स्ट्रा एफर्ट की जरुरत नहीं पड़ती है। अगर मोटरसाइकिल में वाइड टायर की सुविधा मौजूद नहीं होने से बाइक को संभालने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। 

Tags:    

Similar News