Top 10 Sasta AC: कम पैसे में AC खरीदें, इससे सस्ता नहीं मिलेगा

Top 10 Sasta AC Brand in India: ग्राहकों के लिए कंपनी भी हर साल अपने तगड़े फीचर्स वाली AC को मार्केट में उतारती है। साथ हो इन AC को किफायती दाम में लॉन्च करती है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-20 04:30 GMT

Top 10 Sasta AC: गर्मी के दिनों में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और प्रोडक्ट्स की डिमांड काफी बढ़ जाती है। AC से लेकर कूलर, पंखा तक के लिए मार्केट में डिमांड काफी हाई रहती है। ऐसे में ग्राहकों के लिए कंपनी भी हर साल अपने तगड़े फीचर्स वाली AC को मार्केट में उतारती है। साथ हो इन AC को किफायती दाम में लॉन्च करती है। तो ऐसे में अगर आप भी बेहद सस्ते दाम में एसी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। तो आइए जानते हैं टॉप 10 सस्ता एसी के बारे में विस्तार से:

ये हैं टॉप 10 सस्ता एसी (Top 10 Sasta AC):

Voltas Window AC 0.75 Ton

वोल्टास विंडो एसी भारत में काफी पॉपुलर है। इस ब्रांड को काफी पसंद किया जाता है। इस ब्रांड की विंडो O.75 टन की एसी काफी पॉपुलर है। ये कम शोर के साथ बेहतर कूलिंग देती है। इस एसी की खासियत ये है की इसके लिए आपको Stabilizer की जरूरत नहीं पड़ती है। बता दें कि, वोल्टास 0.75 टन विंडो एसी मार्किट में आसानी से नहीं मिलता है। इसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। 0.75 टन का ये विंडो एसी 110 sq ft तक के कमरे के लिए परफेक्ट है। Voltas Window AC 0.75 Ton की कीमत करीब 15 से 16 हजार के बीच है।

Blue Star 0.8 Tons Split AC 

गर्मी के दिनों के लिए ब्लू स्टार स्प्लिट एसी अच्छी चॉइस है। ये ब्लू स्टार एसी टर्बो कूल एसी कुछ ही मिनटों में तेज, फ्रेश कूलिंग देती है। इतना ही नहीं इस स्प्लिट एसी में खुद से साफ करने वाली टेक्नोलॉजी है जो इनडोर यूनिट के भीतर किसी भी प्रकार की नमी, मोल्ड या धूल को रोकता है। इस स्प्लिट एसी की कीमत करीब 26 हजार रूपए के आसपास है।

Daikin 0.8 Ton 3 Star, Split AC 

सस्ती एसी की लिस्ट में Daikin 0.8 Ton 3 Star, Split AC का नाम भी शामिल है। जो 0.8 टन कूलिंग कैपेसिटी के साथ आती है। इसमें फ़ास्ट कूलिंग के लिए पावर चिल ऑपरेशन है, जो कुछ ही मिनटों में कमरे के तापमान को कूल कर देता है। इसके इकोनो मोड के कारण ये अधिकतम बिजली खपत को सीमित रखता है। इस एसी की खासियत ये है कि, ये 1 साल में मात्र ‎548.84 किलोवाट घंटे बिजली की खपत करता है। Daikin के इस AC की कीमत 25990 रुपए है।

LG 1 Ton 4 Star Inverter Split Air Conditioner 

LG की ये एसी सस्ते दाम में आने वाले जबरदस्त एसी है। इसके फीचर्स कमाल के हैं, जो जबरदस्त कूलिंग देते हैं। ये एक लोएस्ट प्राइस एसी है, जो 1 टन कैपेसिटी के साथ आती है। जो 110 से 120 वर्ग फीट कमरे के लिए परफेक्ट है जो कम समय में ही ठंडा करता है। बता दें कि, 52 डिग्री से भी ऊपर तक की गर्मी में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इस Best Split AC में इनवर्टर कंप्रेशर टेक्नोलॉजी है, जो बिजली की खपत को एडजस्ट करने में मददगार है। इस एलजी एसी में एआई कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग, एंटी-वायरस प्रोटेक्शन, एचडी फिल्टर, एडीसी सेंसर, 120V-290V वोल्टेज रेंज आदि फीचर्स हैं। LG 1 Ton Split AC की कीमत 35990 रुपए है।


Lloyd 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC 

Lloyd 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC को आप अलग-अलग टन भार में चलाने के लिए रिमोट कंट्रोल से 5 कूलिंग मोड के साथ चेंज कर सकते हैं। जिससे आप 40% से 90% तक बिजली बचा सकते हैं। बता दें कि, ये 52 डिग्री सेल्सियस तक में भी कमरे के तापमान को कूलिंग प्रदान करता है। कम रख-रखाव के लिए इस Air Conditioner में ब्लू फिन्स इवेपोरेटर कॉइल्स है। Lloyd 1.5 Ton AC की कीमत 32990 रुपए है।

Voltas 1.4 Ton 3 Star Inverter Split AC 

वोल्टास का ये एसी 2023 का मॉडल है। कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी से लैस ये एसी बिजली की कम खपत होने में मदद करता है। इस Best Split AC में रेफ्रिजरेंट गैस - R32 है। पॉवरफुल एयर थ्रो और लो गैस डिटेक्शन है। इस एसी में डस्ट फ़िल्टर, बैक्ट्रिया फ्री, संक्षारक रोधी कोटिंग, एलईडी डिस्प्ले, सेल्फ डायग्नोसिस, स्लीप मोड, टर्बो, एडजस्टेबल कूलिंग जैसे कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। है। इसकी खासियत ये है कि, बिजली कटौती होने पर ये एसी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर फिर से ऑन हो सकता है। Voltas 1.4 Ton Split AC की कीमत 30490 रुपए है।

Cruise 1.5 Ton 3 Star Inverter Split Air Conditioner 

गर्मी के लिए ये एसी बेस्ट है। ये एसी 120 वर्ग फुट के कमरे को ठंडा रखता है। इस एसी में एंटी-डस्ट फिल्टर, पीएम 2.5, सक्रिय कार्बन, कैटेचिन, विटामिन सी और सिल्वर आयन फिल्टर आदि शामिल हैं। ये 4 फैन स्पीड और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन के साथ आता है। Cruise Split AC की कीमत 28290 रुपए है।

Samsung Air Conditioner 

सैमसंग के ब्रांड भारत में काफी पॉपुलर है। भारत में Samsung AC, 1 टन लेकर 2 टन तक की आती है। सैमसंग के एसी में कनवर्टिबल 5-इन-1 कूलिंग मोड होता है। इसे एंटी-बैक्टीरिया वाला Best AC मानी जाती है, जो छोटे से लेकर बड़े रूम के लिए बेस्ट होती है। Samsung Air Conditioner की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब 32,599 रूपए है। 

Godrej Split AC 1 Ton 3

अगर गोदरेज की ये Split AC छोटे या बड़े किसी भी रूम में आसानी से फिट हो जाती है। इस एसी में I-Sense टेक्नोलॉजी मिलती है। ये 100% कॉपर कंडेनसर, इवेपोरेटर कॉइल और कनेक्टिंग ट्यूब वाला Portable AC 1 टन की क्षमता के साथ आती है। इसमें रिमोट मिलता है, जिसकी मदद से एसी को आराम से कंट्रोल किया जा सकता है। इस Sasta AC की बात ये है कि ये बिजली की कम खपत करता है। Godrej Split AC 1 Ton 3 की कीमत 29,490 रुपए है।

Tags:    

Similar News