TOYOTA: टोयोटा की इस गाड़ी की बिक्री ने तोड़े सभी रिकॉर्ड्स, कंपनी की सम्मिलित सेल में बढ़ोत्तरी

TOYOTA: टोयोटा कंपनी ने अप्रैल माह की बिक्री में रिकॉर्डतोड़ बढ़त हासिल करते हुए नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-15 08:48 GMT

टोयोटा कंपनी (फोटो-सोशल मीडिया) 

TOYOTA: टोयोटा कंपनी ने अप्रैल माह की बिक्री में रिकॉर्डतोड़ बढ़त हासिल करते हुए नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। कंपनी की इनोवा (Innova), फार्च्यूनर सहित कई गाड़ियों ने बेहतरीन बिक्री दर्ज की है। इस हालिया जारी आंकड़ों की रिपोर्ट पर नज़र डालें तो बीते अप्रैल माह में टोयोटा ने कुल 15,085 गाड़ियों की बेहतरीन सेल दर्ज की है, जो कि मार्च माह में दर्ज हुई टोयोटा कंपनी के गाड़ियों की बिक्री से 57 फीसदी अधिक है। वहीं इन कुल बिकी गाड़ियों की बात करें तो लोगों की पहली पसंद के तौर पर इनोवा गाड़ी रही।

इनोवा(Innova) गाड़ी ने लोगों को अपनी ओर खींचा और टोयोटा (TOYOTA) कंपनी की फार्च्यूनर, अर्बन क्रूजर जैसे गाड़ियों के बीच इनोवा क्रिस्टा सबसे बेहतर और सफल बिक्री वाली गाड़ी के तौर पर निकलकर सामने आई। इसी के साथ कंपनी की एक गाड़ी ने रिकॉर्डतोड़ बिक्री दर्ज करते हुए 320 फीसदी का इजाफा किया है।

सर्वाधिक बिक्री वाली गाड़ी 

इनोवा क्रिस्टा की बात करें तो यह अप्रैल माह में टोयोटा(TOYOTA) की सर्वाधिक बिक्री वाली गाड़ी बनकर सामने आई है। आंकड़ों की बात करें तो इस गाड़ी की कुल 6351 यूनिट्स बेंची गई, जिसकी कीमत करीब 18 लाख रुपए के आसपास है। आपको बता दें कि बीते वर्ष इस माह में इनोवा की बिक्री की तुलना इस वर्ष अप्रैल माह से करें तो यह 75 फीसदी से भी अधिक है।

टोयोटा वेलफायर की बिक्री में 320 फीसदी का इजाफा

वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा(TOYOTA) द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कार वेलफायर (Vellfire) ने बीते वर्ष अप्रैल माह मेज बिक्री की तुलना में इस वर्ष अप्रैल माह में 320 फीसदी का इजाफा दर्ज किया है। आंकड़ों पर नज़र डालें तो साल 2021 अप्रैल माह में वेलफायर की कुल 25 गाड़ियां बिकी थीं वहीं अब इस साल 2022 के अप्रैल माह में वेलफायर की कुल 105 गाड़ियों की बिक्री हुई है। आपको बता दें कि इस गाड़ी की शुरुआती कीमत करीब 90 लाख रुपए है।

Tags:    

Similar News