X (Twitter) Down: लोकसभा चुनाव के दिन डाउन हुआ X, जानें इसकी वजह

X (Twitter) Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर डाउन होने से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-04-26 09:46 GMT

X (Twitter) Down (Pic: Newstrack)

X (Twitter) Down: देश के कई राज्यों में आज यानि शुक्रवार (26 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव चल रहा है। इस बीच एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) डाउन हो गया है। जिसकी वजह से लोगों को महत्वपूर्ण जानकारी नहीं मिल रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर डाउन होने से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

X का वेब वर्जन हुआ डाउन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का वेब वर्जन तकनीकी समस्याओं (X Down) का सामना कर रहा है। ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने संकेत दिया कि 150 से अधिक यूजर्स को द्विटर का उपयोग करने में समस्याओं का सामना करना पड़ा है। हालांकि अब तक आउटेज का सटीक कारण स्पष्ट नहीं है। डाउन डिटेक्टर ने बताया कि वेबसाइट में दोपहर बाद तकनीकी समस्याएं आनी शुरू हुई। भारत में कुछ यूजर्स इस समस्या का सामना कर रहे हैं। वेब ब्राउजर पर यूजर्स को अपनी टाइमलाइन देखने, पोस्ट करने या ट्रेंडिंग टॉपिक्स ब्राउज करने में दिक्कत देखने मिल रही है।

अप्रैल में तीसरी बार डाउन हुआ एक्स

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब एक्स को इस साल आउटेज का सामना करना पड़ा है। इससे पहले इसी हफ्ते 23 अप्रैल को एक्स की सेवाएं कुछ समय के लिए बाधित हो गई हैं। हालांकि कुछ समय बाद सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। 13 अप्रैल को ट्विटर ग्लोबल स्तर पर डाउन हुआ था। वहीं आज यानि शुक्रवार को एक बार फिर से ट्विटर डाउन हो गया है, जिसके कारण लोगों पोस्ट और रिपोस्ट करने में दिक्कत आ रही है। 

Tags:    

Similar News