Vivo Y01A Price in India: वीवो ने लांच किया किफायती स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी समेत कई दमदार फीचर्स से है लैस, जानें कीमत

Vivo Y01A को थाईलैंड में 8-मेगापिक्सल के रियर कैमरा सेटअप, 5-मेगापिक्सल के रियर कैमरा और 6.51-इंच के IPS डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-16 09:44 IST

Vivo Y01A (Image Credit : Social Media)

Vivo Y01A Price And Specifications : चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अपने नवीनतम स्मार्टफोन के रूप में Vivo Y01A का अनावरण थाईलैंड में कर दिया है। यह नवीनतम हैंडसेट कम्पनी ने 6.51-इंच के IPS डिस्प्ले, 8-मेगापिक्सल के रियर कैमरा सेटअप और 5-मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ लांच किया है। यह 5,000mAh की बैटरी पैक करता है जो माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यह MediaTek Helio P35 SoC द्वारा संचालित है जो 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ है। इसमें डुअल-सिम सपोर्ट है और स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन- सफायर ब्लू और एलिगेंट ब्लैक में लॉन्च किया गया है।

Vivo Y01A स्पेसिफिकेशन

Vivo Y01A का वजन लगभग 178 ग्राम है और यह 8.28mm मोटा है, जबकि 5,000mAh की बैटरी है जो माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। दमदार बैटरी सेटअप के जरिए आप सिंगल चार्ज पर बैटरी बैकअप की चिंता किए बगैर स्मार्टफोन का उपयोग पूरे दिन कॉल करने फिल्म देखने गेम खेलने तथा म्यूजिक सुनने समेत कई अन्य कार्यों के लिए कर सकते हैं। हैंडसेट पर फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक बेहतरीन कलर कॉमिनेशन वाला इमर्सिव ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त हो इसके लिए कंपनी ने इसमें 6.51 इंच का आईपीएस डिस्प्ले एचडी+ रेजोल्यूशन (1600x720 पिक्सल) के साथ दिया है। डिस्प्ले को 20:9 आस्पेक्ट रेशियो भी मिलता है। हालांकि, वीवो का नवीनतम वाई-सीरीज़ स्मार्टफोन केवल 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन में 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है। हालांकि स्टोरेज को डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Vivo Y01A हैंडसेट एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन) पर चलता है, जिसके ऊपर FunTouch OS 11.1 की परत है। इसलिए, स्मार्टफोन पर ओएस समान सेगमेंट में अन्य की तुलना में काफी पुराना है। यहां तक ​​कि वीवो के नवीनतम वाई-सीरीज मॉडल का प्रोसेसर भी MediaTek Helio P35 SoC वाले डिवाइस के साथ तुलनात्मक रूप से पुराना है। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है और इसके बजाय एआई-संचालित फेस अनलॉक पर निर्भर करता है। इसमें एक आयताकार मॉड्यूल के अंदर एलईडी फ्लैश के साथ एक सिंगल 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। डिजाइन के संदर्भ में, स्मार्टफोन अपेक्षाकृत मोटी ठोड़ी के अलावा काफी पतले बेज़ेल्स को स्पोर्ट करता है, और फ्रंट-फेसिंग 5-मेगापिक्सल कैमरे को रखने के लिए वाटर-ड्रॉप नॉच है। कनेक्टिविटी के संदर्भ में, Vivo Y01A नेविगेशन के लिए 4G VoLTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और जीपीएस का समर्थन करते हुए डुअल सिम कार्ड स्लॉट का समर्थन करता है।

Vivo Y01A की कीमत

Vivo Y01A सेफायर ब्लू और एलिगेंट ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। थाईलैंड में Vivo Y01A 5G लॉन्च को कंपनी की वेबसाइट पर लगभग 9,100 रुपये की कीमत के साथ लिस्ट किया गया है, जो इसे स्मार्टफोन के सबसे किफायती सेगमेंट में रखता है। डिवाइस को भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट डेटाबेस पर देखा गया है, जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने अभी तक फोन के भारत लॉन्च के बारे में किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं की है।

Tags:    

Similar News